गीत माटी हमारी फिल्म आधार की बैकबोन है – निर्देशक सुमन घोष

1 min


आधार

सामाजिक फिल्म आधार का ट्रेलर जारी करने के बाद, Jio Studios और Drishyam फिल्मों ने फिल्म का पहला गीत – माटी जारी किया है। वह गीत जो फिल्म के सार को खूबसूरती से पिरोता है और भारत के आम आदमी को दर्शाता है, अमितोष नागपाल ने सुखविंदर सिंह द्वारा गाया और शांतनु मोइत्रा द्वारा कम्पोज़  किया गया है।

गाने के बारे में बात करते हुए निर्देशक सुमन घोष कहते हैं, “गीत माटी हमारी फिल्म आधार की बैकबोन है। आधार हमारे सच्चे भारत, भारत का उत्सव है और यही बात इस फिल्म को बाकियों से अलग करती है। यह भरत के आम आदमी और भारत के माटी के इक संत की कहानी है। माटी सच्चे भारत का सेलिब्रेशन है और यही हमारी फिल्म का नायक कहना चाहता है । इस गाने को बनाने की प्रक्रिया काफी दिलचस्प थी। मैं वहां सुखविंदरजी (सिंह, गायक) के साथ शूटिंग के लिए गया था। मैं हमेशा कहता हूं कि सुखविंदर जी सच्चे अर्थों में भारत की आवाज हैं। उसके पास वह देशभक्ति का स्वाद है। शांतनु (मोइत्रा) और शुभविंदरजी के संयोजन के अलावा और कौन इस तरह के चमत्कार का उत्पादन कर सकता है।”

इसी भावना के साथ, अभिनेता विनीत कुमार सिंह कहते हैं, “माटी आधार से मेरे पसंदीदा गीतों में से एक है और मैं इसे अक्सर सुनता रहता हूं। अमितोष नागपाल ने मधुर गीत लिखे हैं और गीत को सुखविंदर सिंह ने खूबसूरती से गाया है। संगीत भी सुखदायक है। यदि आप मौन में इस गीत को सुनते हैं, तो तीनों एक साथ मिलकर गीत को काफी अनूठा बनाते हैं। मति के पीछे सुमन घोष (निर्देशक) का विचार था कि, आधार है वो मिटी है, कैसी है छी का का आधार है। जो कह जात है की हम मिट्ठू से बैन है और मिटती है में मिल जात है तोह सब कुछ अगर कोई भी हो सकता है, जो मिट्ठू का हो जाता है, सिचाने वाला का इस्तेमाल करते हैं। तोह साड़ी श्री कोटि मिट्ठि की नजर से देवता है, सब कुछ माटी से जुड़ा है। तो इस गाने के पीछे यही अच्छी सोच थी। मुझे लगता है कि लोगों को यह गाना पसंद आएगा। यह गीत आपको एक अलग दुनिया में ले जाता है। ”

आधार आधार आधार आधार आधार आधार

आधार में एक शानदार स्टार कास्ट भी शामिल है जिसमें सौरभ शुक्ला, संजय मिश्रा, रघुबीर यादव शामिल हैं और 5 फरवरी, 2021 को पूरे भारत के सिनेमाघरों में रिलीज़ होने की उम्मीद है।

SHARE

Mayapuri