बिहार-दिवस’ (22मार्च) पर मेलोडीमैक्स ने भेंट किया बिहार को एक नया गीत- जय बिहार, जय-जय बिहार

1 min


पिछले साल ‘उत्तरप्रदेश- दिवस पर  लखनऊ में हुए एक बड़े इवेंट में मेलोडीमैक्स ने यूपी सरकार को गीतों का एक गुलदस्ता- ‘उत्तरप्रदेश एंथम’ भेंट किया था। इस साल इस कम्पनी ने ‘बिहार- दिवस’ पर बिहार राज्य को एक प्यारा सा गीत भेंट किया है-” जय बिहार- जय जय बिहार’। मेलोडीमैक्स स्टूडियो द्वारा बनाए गए इस गीत के रचयिता, संगीतकार और गायक हैं- सुधाकर स्नेह ! ‘बिहार- दिवस’ के लिए खास रूप से तैयार  किये गए इस गीत के रिलीज के मौके पर शुभ कामना देने पहुचे थे महाराष्ट्र नव निर्माण सेना ( मनसे) के महा सचिव डॉ. वागीश सारस्वत।
*शरद राय
मनसे के महासचिव डॉक्टर वागीश सारस्वत ने कहा कि जितना गौरवशाली इतिहास बिहार राज्य का रहा है उतने ही लगन से सुधाकर स्नेह ने इस गीत को तैयार किया है। वह गीत के हर एक पहलू को बड़ी ही ख़ूबसूरती और बारीक़ी से पिरोये हैं।इस गीतसे बिहार का ऐतिहासिक एवं सांस्कृतिक गौरवबोध तो होता ही है साथ ही यह नवयुवकों में नई ऊर्जा प्रदान करने वाला है “और प्रेरित करता है कि युवाओं को आगे आकर बिहार का स्वर्णिम दौर लौटाने की दिशा में प्रयास करना चाहिए।”
          इस अवसर पर ‘कर हर मैदान फतेह’ जैसे ऊर्जावान गीत देने वाले सुप्रसिध्द गीतकार शेखर अस्तित्व ने सुधाकर स्नेह को बधाई देते हुए कहा कि इस गौरव गीत के सुनते ही रोंगटे खड़े हो गए गौरव गीतों में यह “बिहार गौरव गीत” मील का पत्थर साबित होगा। ज्ञात हो कि सुधाकर स्नेह द्वारा बनाया गया उत्तर प्रदेश एंथम “जय हो उत्तर प्रदेश” पहले ही काफी प्रसिद्धि पा चुका है।पिछले वर्ष उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर भव्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री माननीय योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल महामहिम आनंदीबेन पटेल ने उस गीत को ऑफिशियली रिलीज़ किया था। सुधाकर स्नेह जो मेलोडी मैक्स कम्पनी के मालिक हैं, ने कहा कि इस बिहार गौरव गीत की शूटिंग बहुत ही भव्य होगी और इसको प्रदेश की  रियल लोकेशन पर बहुत ही ख़ूबसूरती के साथ फिल्माया  जाएगा।

Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये