दिव्यांगों के हौसले पर बनी हिंदी फिल्म ‘आई ऐम नॉट ब्लाइंड’ का गीत रिकॉर्ड

1 min


क्या आपको मालूम है कि देश मे आज 5 करोड़ से ज़्यादा दिव्यांग मौजूद हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2016 में अपंग लोगो के लिए एक सम्मानजनक नाम दिया दिव्यांग। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हमारे देश मे फिलहाल 4 ब्लाइंड लोग आइएएस अफसर भी हैं। जी हां, यह सच है कि एक अंधा व्यक्ति भी ऊंचे से ऊंचा पद हासिल कर सकता है।

Song Recording Of Hindi Film I Am Not Blind

बॉलीवुड में इन दिनों कन्टेंट बेस्ड और इंस्पायरिंग मूवीज़ का दौर चल रहा है। अब दिव्यांगों के हौसले और उनके इंस्पायरिंग कारनामों पर एक हिंदी फिल्म बन रही है जिसका नाम है ‘आई ऐम नॉट ब्लाइंड’. एक अंधे व्यक्ति के आई ए एस अधिकारी बनने की कहानी को इस फ़िल्म में पेश किया जाएगा। पिस्का एंटरटेनमेंट और मदारी आर्ट्स के बैनर तले निर्मित इस फ़िल्म के लेखक निर्देशक गोविंद मिश्रा हैं। पिछले दिनों मुम्बई के एलएम स्टूडियो में इस फ़िल्म का एक गीत सिंगर अमि मिश्रा की आवाज़ में रिकॉर्ड किया गया।

Song Recording Of Hindi Film I Am Not Blind

आपको बता दें कि अमि मिश्रा वही सिंगर हैं जिन्होंने इमरान हाशमी और विद्या बालन अभिनीत फिल्म ‘हमारी अधूरी कहानी’का गाना ‘हंसी बन गए हो तुम’ गाया था। उन्होंने श्रद्धा कपूर की फ़िल्म हाफ गर्लफ्रैंड में लॉस्ट विदाउट यू सॉन्ग भी कंपोज़ किया था।

फ़िल्म आई ऐम नॉट ब्लाइंड के इस गीत के संगीतकार अंकित शाह और गीतकार गोविंद मिश्रा हैं। फ़िल्म में आनंद कुमार, शिखा इतकान, विनय अम्बास्था, उपासना वैष्णव, अमित घोष, गोपा बनर्जी सान्याल, पारुल मिश्रा और किरण गुप्ता ने अभिनय किया है।

Song Recording Of Hindi Film I Am Not Blind

इस फ़िल्म की खासियत यह है कि इसमें कुछ रियल दिव्यांगों ने भी अभिनय किया है। फ़िल्म के निर्देशक ने काफी रिसर्च करने और दिव्यांगों के साथ काफी समय बिताने के बाद इस फ़िल्म की स्क्रिप्ट लिखी है। यह फ़िल्म दिव्यांगो की भवनाओं की कहानी है।

समाज ऐसे लोगो को हाशिये पर रखता है, इसलिए इस फ़िल्म के निर्माता निर्देशक का यह उद्देश्य है कि इस फ़िल्म के ज़रिए ऐसे लोंगो को एक प्रेरणा दी जाए और दर्शको को बताया जाए कि ऐसे लोग भी सबकुछ कर सकते हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये