सीरियल ‘श्री कृष्णा’ में हिमेश रेशमिया की पत्नी सोनिया कपूर ने निभाया था ये खास किरदार

1 min


हिमेश रेशमिया श्री कृष्णा

हिमेश रेशमिया की पत्नी सोनिया कपूर ने सीरियल ‘श्री कृष्णा’ में निभाया था ये अहम किरदार

लॉकडाउन के दौरान दूरदर्शन पर रामायण, महाभारत के पुन:प्रसारण ने लोगों की पुरानी यादें ताजा कर दी है। अब 90 के दशक का रामानंद सागर सीरियल ‘श्रीकृष्णा’ भी जल्द प्रसारित होने वाला है। हालांकि सीरियल कब से शुरू होगा ये अभी नहीं बताया गया है। ‘श्रीकृष्णा’ पहली बार साल 1993 से 1996 के बीच दिखाया गया था। अब जब सीरियल फिर से दिखाया जाने वाला है तो इसके सारे कलाकार भी चर्चा में हैं। बहुत ही कम लोगों को पता होगा कि ‘श्रीकृष्णा’ में हिमेश रेशमिया की पत्नी सोनिया कपूर भी नजर आई थीं।

 ‘श्री कृष्णा’ में कृष्ण की बहन का निभाया था किरदार

हिमेश रेशमिया श्री कृष्णा

सिंगर, कंपोजर हिमेश रेशमिया की पत्नी सोनिया कपूर ने भी इस शो में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। सोनिया कपूर ने ‘श्रीकृष्णा’ में कृष्ण की बहन सुभद्रा का किरदार निभाया था। शो में सुभद्रा की भूमिका काफी छोटी थी। सुभद्रा के किरदार को लोगों ने सिर्फ दो से तीन एपिसोड में देखा था। फिर भी इस छोटे से किरदार में भी हिमेश रेशमिया की पत्नी ने दर्शकों पर अपनी छाप छोड़ने में कामयाबी हासिल की।

और भी सीरियल्स और फिल्मों में कर चुकी हैं काम

हिमेश रेशमिया श्री कृष्णा

सोनिया कपूर श्रीकृष्ण के अलावा कई धारावाहिकों में दिखाई दी। जैसे कुमकुम- एक प्यारा सा बंधन, शगुन, कर्मा, जय हनुमान, जय गणेशा, यस बॉस, लव यू जिंदगी, जुगनी चली जलंधर, सती..सत्य की शक्ति, कुसुम, पिया का घर, किटी पार्टी, संजीवनी, कहीं तो होगा में अभिनय कर चुकी हैं।

सीरियल्स के अलावा सोनिया ने फिल्म फरेब, सत्ता, कार्बन और ऑफिसर जैसी फिल्मों में छोटे-छोटे रोल निभाए हैं। सोनिया लंबे समय से इंडस्ट्री से दूर हैं। ऐसे में उनके नाम का जिक्र हिमेश रेशमिया की पत्नी के तौर पर किया जाता है।

10 साल तक किया था डेट

हिमेश रेशमिया श्री कृष्णा

सोनिया कपूर को हिमेश रेशमिया ने 10 साल तक डेट किया था। 21 साल की उम्र में हिमेश ने कोमल से शादी की थी, लेकिन दोनों ने निजी कारणों के चलते अपने 22 साल पुराने रिश्ते को तोड़ दिया था। सोनिया कपूर से उन्होंने 11 मई 2018 को शादी कर ली थी।

बता दें कि सागर आर्ट्स का शो श्री कृष्णा साल 1993 और 1996 के बीच प्रसारित हुआ था और इसके कुल 221 एपिसोड्स थे। सीरियल को रामानंद सागर ने लिखा, डायरेक्ट और प्रोड्यूस किया था। यह शो 90 के दशक के मध्य में दूरदर्शन के सबसे ज्यादा कमाई करने वालों में से एक था। इसने 100 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई की थी।

ये भी पढ़ें– क्या ऑनलाइन रिलीज़ होगी अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी की लक्ष्मी बॉम्ब?


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये