‘अच्छे कंटेंट और कैरेक्टर की जरूरत है’- सोनाली सहगल

1 min


‘सोनू की टीटू की स्वीटी’ जैसी सुपरहिट फिल्म में अहम भूमिका निभाने वाले सनी सिंह और प्यार का पंचनामा फिल्म से पॉपुलर हुईं एक्ट्रेस सोनाली सहगल एक साथ फिल्म ‘जय मम्मी दी’में जल्द ही दिखाई देने वाले हैं। सोनाली सहगल ने अपने कॅरियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। उन्हें हिंदी सिनेमा मे आने का पहला मौका लव रंजन की फिल्म प्यार का पंचनामा से मिला। इस फिल्म में उन्होंने रिया की भूमिका की थी। फिल्मों के अलावा वह पाश्र्व गायक आतिफ असलम के वीडियो प्रेम में भी नजर आ चुकी हैं। वह कई रियलिटी में बतौर शो प्रस्तोता के तौर पर भी नजर आतीं रही हैं। जय मम्मी दी फिल्म से पहले सोनाली सनी सिंह के एक साथ फिल्म प्यार का पंचनामा 2 में नजर आ चुके हैं। एक बार फिर से सनी सिंह और सोनाली सहगल की जोड़ी को फैंस बड़े पर्दे पर देखने के लिए काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं।

इस बारे में बात करते हुए सोनाली ने बताया कि जय मम्मी दी एक कॉमेडी और मनोरंजक पारिवारिक फिल्म है। सोनू के टीटू की स्वीटी और बधाई हो जैसी फिल्मों को मिली अपार सफलता के बाद ये कहना बिलकुल भी गलत नहीं होगा कि दर्शको को ऐसी फिल्में पसंद आ रही है। फिल्म में मम्मियों की पाॅवर दिखाई गई है।

पहली फिल्म के बाद अब तक की जर्नी को लेकर क्या कहेंगी? इस सवाल पर सोनाली कहती हैं कि मैंने इस बारे में कभी ज्यादा सोचा भी नहीं। मुझे तो यह भी नहीं पता कि फिल्म का बिजनेस क्या होता है। मैं तो बस इतना समझती थी कि मुझे जो कैरेक्टर निभाना है, वो लोगों को पसंद आये। इस फिल्म के अपने कैरेक्टर के लिये भी मैंने रिस्क लिया। इस फिल्म में मेरा दिल्ली की देसी गर्ल वाला लुक है। हालांकि मेरा यह लुक आपको चैंकने पर मजबूर कर देगा। इसमें मेरा सांझ नाम की लड़की का कैरेक्टर है। मैं शुरू से ही यह चाहती थी कि मुझे इस तरह की फिल्में मिलें।

इस फिल्म में मदर को इतना पाॅवरफुल दिखाने का क्या रीज़न है? जवाब में सोनाली कहती हैं कि कई बार रीज़न कुछ नहीं होता। छोटी-सी बड़ी बन जाती है। दिल्ली की सांझ मुंहफट है, किसी से नहीं डरती लेकिन अपनी मम्मी की आगे मैं चुहिया बन जाती हूं। मैं अपनी रियल मम्मी से आज भी डरती हूं। ये मेरा उनके प्रति सम्मान है। आपने अपनी मदर से अब तक क्या सीखना? पूछने पर सोनाली कहती हैं कि मम्मी अमेज़िंग पर्सन हैं। इंसान अच्छा है तो उसके साथ एसोसिएशन में मज़ा आता है। वो मेरे काम को इज़ी बना देती हैं। पूनम ढिल्लन और सुप्रिया पाठक के साथ काम करने का एक्सपीरिएंस क्या रहा, जिन्होंने मम्मी का कैरेक्टर प्ले किया है? इस सवाल पर सोनाली कहती हैं कि उन्हें मेकअप से लेकर ड्रेस तक हर चीज़ की अच्छी तरह जानकारी है। कई बार मेकअप में कुछ कमी आ जाती, तो वो मुझे तुरंत बता देती थीं कि क्या कमी रह गई है। रही बात सुप्रिया जी की, तो एक्टिंग उनके खून में है। उन्हें शोज़ देखने का काफी शौक है। मेरा उनके साथ फार्मल रिलेशन रहा। उनसे कुछ न कुछ सीखती रही। सनी सिंह के बारे में क्या कहना चाहेंगी जिनके साथ आप दूसरी बार आ रही हैं? इस सवाल पर सनी कहती हैं कि रोमांटिक सीन में हमारी कैमिस्ट्री काफी अच्छी रही है। काॅमेेडी में उनका कम्फर्ट लेवल है। उनकी पंजाबी काफी अच्छी है। 2014 से हम साथ में काम कर रहे हैं इसलिये उनके साथ रिलेशन कापफी हेल्दी हैं। मेरी मम्मी उन्हें बहुत पसंद करती हैं। वेब सीरीज़ में काम करने के सवाल पर सोनाली कहती हैं कि मुझे आॅफर तो मिले, जरूर करूंगी लेकिन कैरेक्टर और काॅन्टेंट अच्छा होना चाहिये ।सोनाली ने कहा कि अब जब ग्लैमरस किरदार निभाने का मौका चला गया है तो मैं उम्मीद कर रहीं हूं कि मुझे ऐसा किरदार निभाने का मौका मिले जिसमें मैं अपने अभिनय की क्षमताएं दिखा सकूं। उन्होंने बताया कि उनके पास कई दिलचस्प कहानियों के ऑफर हैं लेकिन ऐसे समय में वह सोच-समझकर ही कदम आगे बढ़ा रही हैं।

और पढ़े: बिकिनी पहन सेंटा बनी सोनाली सहगल, लोगों ने पूछा ठंड नही लग रही


Like it? Share with your friends!

Shyam Sharma

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये