बीएमसी के ‘बी ए ट्री पेरेंट’ मेगा वृक्ष अभियान में सोनू निगम, निहारिका रायजादा ने लगाए पौधे

1 min


सोनू निगम और निहारिका रायज़ादा 19 जून को जुहू में सोनू निगम के आवास के पास सीता अशोक के पेड़ को गोद लेकर बीएमसी के ‘बी ए ट्री पेरेंट’ मेगा वृक्ष अभियान में शामिल होने के लिए नवीनतम थे। वे माननीय की पसंद में शामिल हो गए हैं। सांसद श्रीमती. हेमा मालिनी, रणवीर शौरी और बेटा हारून शौरी, वेदांत गिल, अनिल कपूर, अनुपम खेर, अभिषेक बच्चन, बप्पी लाहिरी, शत्रुघ्न सिन्हा, सोनाक्षी सिन्हा, पूनम सिन्हा, अजय देवगन और बेटा युग अजय देवगन, आयशा जुल्का, वत्सल सेठ, अमित बहल , डॉ. अनील काशी मुरारका, सानिया सैयद, अशनूर कौर, अद्वैत मोटे और विधायक श्री अमीत साटम जो सभी वृक्ष माता-पिता हैं!

सोनू निगम ने कहा, “मैं पृथ्वी को हरा-भरा बनाने के आंदोलन का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं। चक्रवात ने कई पेड़ों को झड़ते देखा है और मुझे खुशी है कि हम उनकी जगह ले रहे हैं। स्वदेशी किस्म के साथ। मैं सीता अशोक के लिए तत्पर हूं। अगले पांच वर्षों में खिले पेड़।”

निहारिका रायज़ादा, जो एक अभिनेत्री होने के अलावा एक कार्डियोलॉजिस्ट COVID योद्धा हैं, ने कहा, “पेड़ लगाना वास्तव में अच्छा लगता है। ऑक्सीजन समय की आवश्यकता है। और मेक अर्थ ग्रीन अगेन मेगा फाउंडेशन के साथ बीएमसी का यह कदम निश्चित रूप से स्वागत योग्य है।”

विश्व पर्यावरण दिवस 2021 ने बीएमसी के ‘बी ए ट्री पेरेंट’ मेगा वृक्ष अभियान की शुरुआत को चिह्नित किया। के वेस्ट वार्ड असिस्टेंट कमिश्नर विश्वास मोटे द्वारा मेक अर्थ ग्रीन अगेन मेगा फाउंडेशन की अनुषा श्रीनिवासन अय्यर और वेदांत गिल और वृक्ष नर्सरी के शान लालवानी के साथ मिलकर इस अभियान में शामिल हैं और समाज और निवासियों को 348 मुंबई स्थानों से पेड़ के गड्ढे अपनाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं जहां के वेस्ट वार्ड में पेड़ गिरे थे, चक्रवात तौके के बाद, और उन स्थानों पर तेजी से बढ़ने वाली देशी पेड़ प्रजातियों की पहचान की गई। अभियान में पुलिस कर्मियों और नागरिकों की समान रूप से सक्रिय भागीदारी देखी गई है। और ऐसा लगता है कि संख्या केवल बढ़ रही है!


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये