ट्विटर ने अभिजीत के अकाउंट को किया सस्पेंड तो सोनू निगम ने लिया चौंका देने वाला फैसला

1 min


बॉलीवुड के मशहूर सिंगर अभिजीत भट्टाचार्या  जो हमेशा अपने भददे और आपत्तिजनक कमैंट्स के लिए जाने जाते हैं उनके एक आपत्तिजनक ट्वीट के बाद उनका ट्विटर अकाउंट मंगलवार को ट्विटर ने सस्पेंड कर दिया है। ख़बरों के अनुसार अभिजीत ने मंगलवार को महिलाओं से विरोधी कुछ ट्वीट किए जिसके बाद उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई। और अब सुनने में आ रहा है कि सोनू निगम अभिजीत के सपोर्ट में आ गए हैं और उन्होंने भी अपना अकाउंट डिलीट करने को फैसला कर लिया है। चलिए हम आपको पूरा माला बताते हैं।  असल में हुआ यूँ कि अभिजीत ने परेश के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा था कि अरुंधति को गोली मार दी जानी चाहिए। इसके साथ ही मंगलवार को जेएनयू छात्रसंघ की नेता शेहला राशिद के बीजेपी नेताओं के सेक्स रैकेट चलाने के आरोपों वाले ट्वीट्स का जवाब देते हुए उन्होंने शेहला के चरित्र को लेकर आपत्तिजनक ट्वीट किए। जिसको लेकर ट्विटर यूजर्स अभिजीत पर भड़क गए और उन्होंने अभिजीत के अकाउंट को बंद करने की मांग करते हुए ट्विटर पर उनके अकाउंट की रिपोर्ट भी कर दी थी। जिसके बाद अभिजीत ने अपना ट्वीट डिलीट तो कर दिया लेकिन उसके बाद उनका अकाउंट भी सस्पेंड कर दिया गया है।

अभिजीत भट्टाचाय ने बताया कि, ‘हां, मैंने यह अभी देखा। वह परेश रावल को भी ब्लॉक करने की कोशिश कर रहे हैं। मैंने और परेश रावल ने अरुंधती रॉय और जेएनयू के भारत विरोधी स्टैंड पर जो ट्वीट किए हैं उनके पीछे अरुंधती और जेएनयू के समर्थक हैं.’ अभिजीत ने यह भी कहा कि उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि अकाउंट सस्पेंड हो गया है, क्योंकि पूरा देश उनके साथ है।

इसके बाद अभिजीत के समर्थन में उतरे सिंगर सोनू निगम ने 25 ट्वीट्स की एक सीरीज कर इस मुद्दे पर अभिजीत का साथ दिया और इसे एकतरफा हरकत कहते हुए अभिजीत के समर्थन में अपना ट्विटर अकाउंट डिलीट करने का एलान कर दिया है। सोनू निगम ने बुधवार सुबह ट्वीट कर कहा, ‘क्या वाकई उन्होंने अभिजीत का अकाउंट सस्पेंड कर दिया? क्यों? ऐसी हालत में इससे भी बदतर गाली-गलौच, धमकियों और कट्टरवाद के लिए 90 फीसदी ट्विटर अकाउंट बंद होने चाहिए।

इसके बाद सोनू निगम ने एक दो नहीं बल्कि कई ट्वीट्स की लाइन लगा दी और अभिजीत भट्टाचार्य के समर्थन में पूरी तरह उतर गए। सोनू निगम ने अपने ट्वीट्स में कहा कि अभिजीत दा की भाषा गलत हो सकती है लेकिन क्या शेहला का बीजेपी का सेक्स रैकेट से जोड़ना उसके समर्थकों को उकसाने के लिए काफी नहीं था?  सोनू ने अगले ट्वीट में लिखा, ‘अगर उनका अकाउंट डिलीट हो सकता है तो उनका (शेहला का) क्यों नहीं? और उन सब बेवकूफों का क्यों नहीं जो हर मौके पर मां और बहनों को गालियां देते हैं’ सोनू निगम ने लिखा, ‘ एक महिला गौतम गंभीर की फोटो आर्मी जीप के आगे लगा कर दिखा सकती है और परेश रावल को यही किसी और के साथ करने के लिए कहने पर आलोचना झेलनी पड़ रही है।

सोनू निगम ने अपने ट्वीट्स की पूरी सीरीज में अपने पक्ष को पूरी तरह साफ करने की कोशिश करते हुए कहा है, ‘संतुलन कहा है? यह सब पूरी तरह एक तरफा क्यों है? ट्विटर पर हर कोई इतना नाराज क्यों है? क्यों किसी भी मुद्दे पर एक समझदारी भरा विमर्श नहीं हो सकता? और इसके बाद सोनू निगम ने इस ट्वीट के साथ किया ट्विटर छोड़ने का ऐलान और कहा – ‘मैं आज इस एकतरफा व्यवहार के विरोध में ट्विटर छोड़ रहा हूं। हर तार्किक, समझदार देशभक्त और मानवतावादी को ऐसा ही करना चाहिए। ‘ अपने अगले ट्वीट में सोनू ने लिखा, ‘मैंन राइट विंग से हूं न लेफ्ट विंग से। मैं हर किसी के विचारों की इज्जत करता हूं पर मुझे लगता है यहां आप सब कहीं ना कहीं से ही हैं।

देश में इस समय अजीब सा माहौल बना हुआ है और हर कोई अपना अपना पक्ष रख रहा है लेकिन देश कि किसी को नहीं पड़ी लोगों को ये क्यों नहीं समझ आ रहा कि अगर इन हालातों में दंगे भड़के तो इसका असर सीधे सीधे उनके परिवार पर ही पड़ेगा क्योंकि ऐसे हालातों में झेलना आम इंसान को होता है नाकि इन राजनीतिज्ञों, गुटपंथियों और मानव हितेषियों को।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये