सोनू निगम हाल ही में जेन नेक्स्ट स्टार, अर्पित नागर की ‘घड़के दिल बार बार’ से जुड़े

1 min


बॉलीवुड के प्रसिद्ध पीआरओ स्व. राजू कारिया की बेटी, धारा राजू कारिया (धारा पोपट) ने मायापुरी की इस अनोखी जेन नेक्स्ट स्पेशल अंक के बारे में  पता चलते ही मुझे व्हाट्सअप मेसेज में कहा, “धड़के दिल बार बार जैसी हार्ड-हिटिंग रोमांटिक ड्रामा में दिल जीतने के लिए वाकई जेन नेक्स्ट रोमांटिक हीरो अर्पित नागर जैसे असली प्रतिभा का उदय निश्चित है।”

रोमांटिक शैली की फिल्मों ने हमेशा टिकट-खिड़कियों पर राज किया है और कैश-बॉक्स को जिंगलिंग रखा है। यहां तक कि इसमें अभिनय करने वाले अभिनेताओं ने भी इस तरह के डेब्यू के दौरान अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

इंदौर से “अर्पित नागर” इस टिनसेल शहर में नया चेहरा है, जो अपनी पहली फिल्म “धड़के दिल बार बार” के साथ इस कोटिएन्ट को प्रज्वलित करने के लिए तैयार हैं। ऑस्ट्रेलियाई-आधारित अभिनेत्री एरिका विल्सन ( इंस्टाग्राम प्रभावकार) के साथ उनका लव इंटरेस्ट इस फ़िल्म का मुख्य आकर्षण है।

कोरोना महामारी के डर और लॉकडाउन ब्लूज़ ने फिल्म व्यवसाय को  लगभग ठप्प कर दिया था लेकिन अब जैसे जैसे देश सामान्य स्थिति की ओर लौट रहा है, पूरी इंडस्ट्री उत्साह और मनोरंजन के लिए तैयार होने लगा है। चूँकि फर्स्ट एंड सेकंड कोरोना वेव के चलते कई सिनेमाघरों के बंद होने के कारण बहुत सारी फिल्में अपनी रिलीज की तारीखों को स्थगित कर चुकी थी तो अब  धीरे-धीरे एक एक करके वो फिल्में फिर से रिलीज़ होने की तैयारी में है। यह नई फिल्म ’धड़के दिल बार बार’ दर्शकों को एड्रेनालाईन रश देने का वादा करती है, जैसा कि शीर्षक से पता चलता है, धड़के दिल बार बार सभी का ध्यान आकर्षित कर रहा है। यह फिल्म बड़े पर्दे के साथ कंधे से कंधा मिलाने की तैयारी में है और यह सबकी उम्मीदों पर खरा उतरने की क्षमता भी रखती है।

इस रोमांटिक फिल्म का शीर्षक, वर्ष 2000 में सबसे अधिक कमाई करने वाली , सलमान खान अभिनीत दुल्हन हम ले जाएंगे के एक से एक प्रभावशाली हिट प्रेम गीत…“प्यार दिलों का मेला है….धड़के दिल बार बार” को याद करता है। यह डुएट गीत सोनू निगम और अलका याग्निक द्वारा गाया एक युगल गीत था। संयोग से उस फिल्म का हीरो सलमान खान भी अर्पित की तरह इंदौर में पैदा हुए थे।

इंदौर का यह नवोदित अभिनेता अर्पित को जब सलमान के भी इंदौर में पैदा होने के इस रहस्योद्घाटन का पता चला तो उन्होंने अपने को  हम्बल्ड महसूस किया और इस हार्ड-कोर रोमांटिक ड्रामा का हिस्सा बनकर खुद को धन्य महसूस करने लगा। अर्पित ने आगे कहा, “सोनू निगम एक शानदार व्यक्तित्व हैं और काफी स्नेही हैं। उन्होंने शीर्षक गीत गाया है जो एक सोलो गीत है। एक नवागंतुक के लिए उनका आशीर्वाद प्राप्त करना और मेरे लिए उनके द्वारा आवाज देना वास्तव में एक सम्मान की बात है। दो दशक पहले उन्होंने मेरी इस शीर्षक (धड़के दिल बार बार) वाले गीत के लिए कमोबेश ऐसे ही गाने गाए थे। इस प्रकार, अब यह मुझे एक दुगना रिश्ता दे रहा है और मेरे डेब्यू विहाइकल के लिए, यह क्रीम पर चेरी टॉपिंग की तरह है।”

अब पूरे परिदृश्य का मूल्यांकन करते हुए, जेन नेक्स्ट अभिनेता अर्पित नागर कहते हैं, “हमारे रेवेन्यू का एक बड़ा हिस्सा थिएट्रिकल रिलीज से आता है इसलिए बड़े पर्दे के लिए बनी फिल्मों में अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने की क्षमता होनी चाहिए और दर्शकों की उम्मीदों पर खरा उतरना चाहिए, जो लगभग 18 महीनों के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म में विकसित हुए हैं। खैर अब हालात सुधर रहे हैं और सामान्य हो रहे हैं। दर्शक भी सिनेमा हॉल के माहौल तथा बड़े पर्दे पर मनोरंजन की तलाश में हैं।”

इस युवा, महत्वाकांक्षी अभिनेता, अर्पित नागर को आज के दौर में काफी कठिन यात्रा से गुज़रना पड़ा। उन्होंने कठिन बाधाओं को पार किया, लेकिन दृढ़ता,  संकल्प और फोर्टिटूड के साथ उन सभी पर विजय प्राप्त की। उन्होंने कहा, “मुझे चुनौतियां पसंद हैं… और हर तरह की हिंदी फिल्में करना पसंद है। अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कोई शॉर्टकट नहीं है। आज के समय में हमें अधिक फोकस्ड और अभिव्यंजक होने की जरूरत है।”

किस्मत से उन्हें -’दम लगा के हईशा’ के निर्माण के दौरान यश राज फिल्म्स के साथ सहायक निर्देशक के रूप में काम करने का सुनहरा अवसर मिला था।

इस बड़ी और सफल फिल्म का हिस्सा बनने के बाद उन्हें आत्म-दृढ़ता मिली और फिर वे अपने प्रथम प्रेम यानी अभिनय में वापस लौट गए। कई प्रसिद्ध अभिनय स्कूल और मान्यता प्राप्त संस्थानों के प्रोफेसरों से उचित प्रशिक्षण के साथ, अर्पित नागर ने इस बड़े ब्रेक के मिलने से पहले, डिक्शन, , नृत्य, तैराकी, घुड़सवारी, मार्शल आर्ट आदि में अपने कौशल को तेज किया।

इंदौर के यह प्रतिभाशाली अभिनेता, जो नई पीढ़ी के दर्शकों का रोल मॉडल बनने जा रहे हैं, वे अपनी भूमिका के साथ न्याय करने की पूरी क्षमता रखते है । वे बॉलीवुड के आसमान में एक नई आशा का संचार लेकर आएं हैं।

SHARE

Mayapuri