प्रवासी मजदूरों के लिए मसीहा बनकर उभरे हैं सोनू सूद , जारी किया ‘हेल्पलाइन नंबर’, अब फोन पर बता सकेंगे कहां फंसे हैं और कहां जाना है

1 min


सोनू सूद हेल्पलाइन नंबर

अभिनेता सोनू सूद ने जारी किया ‘हेल्पलाइन नंबर’, सोशल मीडिया पर लोग कर रहे हैं जमकर तारीफ

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद कोरोनावायरस लॉकडाउन के बीच मजदूरों के लिए मसीहा साबित हुए हैं। उन्होंने प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए बसें शुरू कराईं साथ ही उन्हें खाना भी मुहैया कराया।  सोनू हर उस शख्स की मदद करने की पूरी तरह से कोशिश कर रहे हैं, जो लोग उनसे मदद मांग रहे हैं।सोनू सूद अब तक 12 हजार से अधिक लोगों की मदद कर चुके हैं। अब उन्होंने इसे और भी सुविधाजनक बनाते हुए एक टोल फ्री नंबर शुरू कर दिया है। उनके इस कदम को लेकर लोग उनकी खूब सराहना कर रहे हैं।

अपने घर पहुंचने की जद्दोजहद में भूखे- प्यासे, तेज धूप में पैदल सड़कों पर मीलों का सफर तय कर रहे कामगारों की तकलीफ सोनू सूद से देखी नहीं गई। जिसके चलते उन्होंने लॉकडाउन के दौरान मुंबई में फंसे मजदूरों को घर भेजने के लिए कई बसों का भी इंतजाम किया। सोनू सूद ने कर्नाटक, बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश तक मजदूरों को बसों से भिजवाया है। अब सोनू ने इसके लिए एक और पहल करते हुए कॉल सेंटर खोल अपना एक टोल फ्री नंबर (हेल्पलाइन नंबर) जारी किया है।

टोल फ्री नंबर किया जारी

 

टोल फ्री नंबर जारी करने का उद्देश्य ये है कि जो भी लोग सोनू से संपर्क नहीं कर पा रहे हैं वो उनसे आसानी से संपर्क कर सकें। न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए सोनू ने बताया, ‘मुझे रोजाना काफी फोन आ रहे थे… रोज हजारों कॉल आ रहे थे। मेरा परिवार और मित्र लोगों की सूचनाएं एकत्र करने में जुटे हुए थे, तभी हमें एहसास हुआ कि हमसे तमाम ऐसे लोग छूट जाएंगे जो हमसे संपर्क नहीं कर पा रहे हैं। इसलिए हमने यह कॉल सेंटर बनाने का फैसला लिया, यह टोल फ्री नंबर है।’

सोशल मीडिया पर दी जानकारी

सोनू सूद हेल्पलाइन नंबर

Source  – Twitter

इसके अलावा इस बात की जानकारी सोनू ने अपने सोशल मीडिया ट्विटर अकाउंट के जरिए भी दी थी। सोनू ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मेरे प्यारे श्रमिक भाइयों और बहनों। अगर आप मुंबई में हैं और अपने घर जाना चाहते हैं तो कृपया इस ‘हेल्पलाइन नंबर’ पर कॉल करें 18001213711 और बताएं आप कितने लोग हैं, कहां हैं अभी, और कहां जाना चाहते हैं। मैं और मेरी टीम जो भी मदद कर पाएंगे हम जरूर करेंगे।’

लोग कर रहे हैं तारीफ

 Sonu Sood

Source – Twitter

इसके बाद सोनू सूद ने एक वीडियो के साथ उन लोगों के लिए संदेश भी जारी किया जो उनसे फोन पर मदद मांग करे हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘आपके संदेश हमें इस रफ्तार से मिल रहें हैं। मैं और मेरी टीम पूरी कोशिश कर रही है, हर किसी को मदद पहुंचे! लेकिन अगर इस में हम कुछ मैसेज को मिस कर दें, उसके लिए मुझे क्षमा कीजिएगा’।

सोनू सूद चाहते हैं कि वो ज्यादा से ज्यादा लोगों को उनके घर तक पहुंचाने में मदद करें। गौरतलब है कि सोनू सूद लगातार लोगों की मदद कर रहे हैं। उन्हें कभी भी कोई मैसेज करता है या ट्वीट करता है तो वो आधी रात को भी उसका जवाब दे रहे हैं। हालांकि इस बीच कुछ लोग सोशल मीडिया पर उनके साथ मस्ती मजाक भी कर रहे हैं और सोनू उनको भी मज़ेदार जवाब दे रहे हैं।

बता दें कि हर कोई सोनू सूद की इस दरियादिली का कायल हो गया है। लोग लगातार सोशल मीडिया के जरिए उनकी तारीफ कर रहे हैं। कोई सोनू के लिए कविता लिख रहा है, तो कोई उन्हें भगवान का दर्जा दे रहा है। इतना ही नहीं, बिहार में एक जगह लोगों ने सोनू सूद की मूर्ति बनवाने का फैसला भी किया है।

ये भी पढ़ें– सलमान खान के फैंस के लिए खुशखबरी, अब एनिमेटेड सीरीज में दिखेंगे दबंग के चुलबुल पांडे


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये