अब प्रवासी मजदूरों को नौकरी दिलाएंगे सोनू सूद, लॉन्च किया जॉब हंट ऐप

1 min


सोनू सूद जॉब ऐप

सोनू सूद ने लोगों की मदद के लिए एक नया कदम बढ़ाया

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद कोरोना वायरस महामारी के बाद से पूरे देश में प्रवासी मजदूरों की मदद कर रहे हैं। साथ ही महाराष्ट्र और अन्य राज्यों से प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजने के बाद अब एक बार फिर सोनू सूद ने लोगों की मदद के लिए एक नया कदम बढ़ाया है। सोनू सूद ने अब प्रवासी मजदूरों के काम धंधे की खोज के लिए एक जॉब हंट ऐप लॉन्च की है, जिसका नाम है ‘प्रवासी रोजगार। सोनू सूद द्वारा प्रवासी रोजगार के नाम से शुरू की गई जॉब हंट ऐप प्रवासी श्रमिकों के लिए नौकरी खोजने, सभी आवश्यक जानकारी और लिंक प्रदान करेगी।

सोनू सूद ने प्रवासी रोजगार के नाम से लॉन्च की जॉब हंट ऐप

इस ऐप के लॉन्च होने के बाद अब सोनू सूद की सोशल मीडिया पर एक बार फिर से तारीफ हो रही है। खबरों के मुताबिक, सोनू सूद ने कहा, कि पिछले कुछ महीनों में इस पहल को डिजाइन करने के लिए बहुत सोचा गया और फिर योजना के साथ तैयारी की गई। शीर्ष संगठनों के साथ व्यापक विचार-विमर्श किया गया है। गैर सरकारी संगठन, परोपकारी संगठन, सरकारी अधिकारी, रणनीति सलाहकार, प्रौद्योगिकी स्टार्टअप और उन सभी लौटे प्रवासियों से जिनकी मैंने मदद की है।

शुरुआती ट्रेनिंग भी देगी

खबर है कि विभिन्न क्षेत्रों की लगभग 500 कंपनियां, जो निर्माण, परिधान, स्वास्थ्य, इंजीनियरिंग, बीपीओ, सुरक्षा, ऑटोमोबाइल, ई-कॉमर्स और लॉजिस्टिक्स आदि क्षेत्रों में पोर्टल पर नौकरी के अवसर प्रदान करेगी। ऐप प्रवासी श्रमिकों को अंग्रेजी बोलना सिखाने के पाठ साथ कुछ शुरुआती ट्रेनिंग भी देगी। ये ऐप फिलहाल इंग्लिश में है और बहुत जल्द ही 5 भाषाओं में होगा। इससे कामगारों को एक जगह से दूसरी जगह आने-जाने में भी मदद मिलेगी। ये ऐप लोगों को काम दिलाने के एवज में एक रुपया भी चार्ज नहीं करेगी।

ये भी पढ़ें- आलिया भट्ट के अपोजिट गंगूबाई काठियावाड़ी में नजर आएंगे ये नए ऐक्टर


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये