पढ़ाई से लेकर खाने पीने और रहने तक का सारा खर्चा हम उठाएंगे, सोनू सूद की एक और पहल।ऐसे कर सकते हैं अप्लाई

1 min


लॉकडाउन के दौरान लाखों लोगों के लिए मसीह बने सोनू सूद ने न जाने कितने दिलों को जीता है।जो काम सरकार को  करने चाहिए, सोनू सूद उसे अकेले ही कर रहे हैं।अब सोनू सूद ने एक और सराहनीय कदम उठाया है,उन्होंने अपनी माँ सरोज सूद के नाम पर गरीब बच्चों की पढ़ाई के लिए एक स्कॉलरशिप शुरू की है।स्कॉलरशिप पाने के लिए उन्होंने एक ईमेल एड्रेस भी शेयर किया है।

इस स्कॉलरशिप के बारे में बताते हुए सोनू ने  कहा – ‘हिंदुस्तान बढ़ेगा तभी, जब पढ़ेंगे सभी!’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं बच्चों को उनकी हायर एजूकेशन में मदद करूंगा। मुझे यकीन है कि पैसों की कमी किसी को भी अपने सपनों को पूरा करने में बाधा नहीं बननी चाहिए। जो भी बच्चे ऐसी स्कॉलरशिप चाहते हैं वे मुझे अगले 10 दिन में scholarships@sonusood.me पर मेल करें और मैं उनकी मदद के लिए तैयार रहूंगा।

सोनू कहते हैं, “ऐसे परिवारों से आने वाले स्टूडेंट्स, जिनकी सालाना इनकम दो लाख रुपए से कम है, वे स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं। शर्त सिर्फ एक ही है कि उनका एकेडमिक रिकॉर्ड अच्छा होना चाहिए। उनके सभी खर्चे, जैसे कि कोर्स और होस्टल की फीस और खाने तक की जिम्मेदारी हम उठाएंगे।”

सोनू सूद की यह स्कॉलरशिप मेडिसिन, इंजीनियरिंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, रोबोटिक्स एंड ऑटो-मोशन साइबर सिक्युरिटीज, डाटा साइंस, फैशन और बिजनेस स्टडीज जैसे कोर्स के लिए मिलेगी।


Like it? Share with your friends!

Niharika jain

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये