किर्गिस्तान में फंसे बिहार-झारखंड के मेडिकल स्टूडेंट्स को वापस लाएंगे सोनू सूद, चार्टर फ्लाइट का किया इंतजाम

1 min


मेडिकल स्टूडेंट्स सोनू सूद फ्लाइट

किर्गिस्तान में फंसे मेडिकल स्टूडेंट्स की मदद के लिए सामने आए सोनू सूद, इंडिया लाने का किया इंतजाम

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने अब तक सैकड़ों लोगों को अपने घर पहुंचाया हैं। इसी बीच खबर मिली है कि किर्गिस्तान में मेडिकल की पढ़ाई करने गए भारत के करीब 3000 छात्र वहां फंस गए हैं। इसमें बिहार-झारखंड के छात्र भी बड़ी संख्या में शामिल हैं। इन छात्रों की मदद के लिए अब अभिनेता सोनू सूद सामने आए हैं।

दरअसल झारखंड के छात्रों में से एक सद्दाम खान ने बताया कि किर्गिस्तान पर भी बाकी देशों की तरह कोरोना महामारी का असर हुआ है। छात्रों को किर्गिस्तान से निकालने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस काम के लिए सद्दाम ने अभिनेता सोनू सूद, बहरागोड़ा से पूर्व विधायक कुणाल सारंगी और सामाजिक कार्यकर्ता रेखा मिश्रा को धन्यवाद दिया। बता दें कि भारतीय छात्र एशियन मेडिकल इंस्टीट्यूट में पढ़ाई कर रहे हैं। सद्दाम ने बताया कि सोनू सूद ने इस बात का भरोसा दिलाया है कि इंडिया वापसी के लिए जिस फ्लाइट का इंतजाम किया गया है, उसमें हमसे एक रुपए भी किराया नहीं लिया जाएगा।

सोनू सूद ने दी जानकारी

अभिनेता सोनू सूद ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर जानकारी देते हुए लिखा, किर्गिस्तान में फंसे स्टूडेंट्स के लिए अब घर वापसी का समय आ गया है। हम 22 जुलाई को बिश्केक-वाराणसी के बीच पहला चार्टर चलाने जा रहे हैं। डिटेल्स कुछ देर में स्टूडेंट्स के ईमेल आईडी और मोबाइल फोन पर पहुंच जाएगी। अन्य राज्यों के लिए चार्टर अगले हफ्ते उड़ान भरेंगे।

इससे पहले कुणाल सारंगी ने एक ट्वीट के जरिए 3000 स्टूडेंट्स (जिनमें 20 स्टूडेंट्स बिहार और झारखंड के हैं) के किर्गिस्तान में फंसे होने की बात से विदेश मंत्रालय और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अवगत करवाया था। कुणाल ने इस बारे में कहा, अगले ही दिन उस ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए सोनू सूद ने उनमें से एक स्टूडेंट के मोबाइल नंबर पर कॉल किया और 15 जुलाई को ट्विटर पर लिखा, प्लीज मुझे स्टूडेंट्स की डिटेल ईमेल कीजिए ताकि उन्हें वहां से निकालने का प्रबंध किया जा सके। उन्होंने कहा कि सोनू सूद की मदद के बिना इन स्टूडेंट्स को वापस इंडिया लाना संभव नहीं हो पाता।

और पढ़ेंः क्या इस बार अपने फार्महाउस से ही सलमान खान करेंगे बिग बॉस-14 की शूटिंग ?


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये