420 रुपये का पास लेकर 23 साल पहले लोकल ट्रेन से सफर किया करते थे सोनू सूद , तस्वीर हुई वायरल

1 min


लोकल ट्रेन सोनू सूद

लाखों लोगों को अपने घर पहुंचाने वाले सोनू सूद 23 साल पहले लोकल ट्रेन में किया करते थे सफर

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद इन दिनों प्रवासी मजदूरों, छात्रों और जरूरतमंदों के लिए मसीहा बनकर उभरे हैं। फ़िल्मी पर्दे का ये हीरो आज लोगों के लिए रियल लाइफ हीरो बन गया है। लॉकडाउन में वो लगातार ऐसे लोगों को उनके घर पहुंचाने में जुटे हुए हैं। बसों की व्‍यवस्‍था से टोल फ्री नंबर लॉन्‍च करने तक, सोनू सूद हर संभव मदद की कोशिश कर रहे हैं। सोनू सूद के इस काम के लिए उनकी खूब तारीफ भी हो रही है। इस बीच सोनू सूद की एक पुरानी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जो 23 साल पुरानी है।

23 साल पुराना टिकट

यह तस्वीर ट्रेन के टिकट के पास की है। एक यूजर ने इसे पोस्ट किया है। टिकट 23 साल पुराना है। 420 रुपये का पास लेकर सोनू लोकल ट्रेन से बोरीवली से चर्चगेट तक का सफर करते थे। सोनू सूद की उम्र उस वक्त 24 साल थी।

‘जिंदगी एक सर्कल है’

यूजर ने एक्टर की तारीफ करते हुए लिखा कि ‘जिसने सच में संघर्ष किया हो उसे दूसरे लोगों की पीड़ा समझ में आती है, सोनू सूद कभी 420 रुपये वाली लोकल का पास लेकर सफर किया करते थे।’ यूजर के इस ट्वीट पर सोनू ने जवाब में लिखा कि ‘जिंदगी एक सर्कल है।’

सोनू सूद अब तक हजारों प्रवासी मजदूरों को घर भिजवा चुके हैं। उनका कहना है कि वह जब तक हर एक प्रवासी मजदूर को उसके घर नहीं पहुंचा देते, अपनी मुहिम को जारी रखेंगे। प्रवासियों को घर पहुंचाने के लिए वह 18-18 घंटे मेहनत कर रहे हैं। बता दे ,प्रवासियों को घर भेजने के लिए एक बस का लगभग खर्च आता है 1.80 लाख से 2 लाख। ये इस पर भी निर्भर करता हैं कि मजदूरों को कहाँ तक जाना है।

लोग दे रहे हैं भगवान का दर्जा

सोनू सूद

बता दें कि हर कोई सोनू सूद की इस दरियादिली का कायल हो गया है। लोग लगातार सोशल मीडिया के जरिए उनकी तारीफ कर रहे हैं। कई लोग उन्हें भगवान का दर्जा दे रहे हैं। लोगों की मदद करने के लिए सोनू सूद की तारीफ तो हो ही रही है साथ ही ट्विटर पर उनका मजाकिया अंदाज भी चर्चा में है। बीते दिनों एक यूजर ने सोनू सूद को टैग करते हुए कहा कि, ‘क्या आप मदद कर सकते हैं? ढाई महीने से मैंने पार्लर नहीं देखा है। कृपया मुझे सैलून तक पहुंचा दीजिए। ये केवल एक मजाक था। आप एक सच्चे हीरो हैं। भगवान आपको आशीर्वाद दे।’ इस पर सोनू ने लिखा, ‘सैलून जाकर क्या करोगे? सैलून वाले को तो मैं गांव छोड़ के आ गया। उसके पीछे-पीछे गांव जाना है तो बोलो?’

सोनू के फ़िल्मी करियर की बात करें तो साल 2001 में ‘शहीद-ए-आजम’ में भगत सिंह के किरदार से बॉलीवुड में एंट्री की थी। इसके बाद वो जोधा अकबर, ‘सिंह इज किंग, एक विवाह ऐसा भी, दबंग और गब्बर इज बैक जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं।

ये भी पढ़ें– टिड्डों के हमले पर कमेंट कर बुरी फंसी ज़ायरा वसीम, डिलीट करना पड़ा ट्विटर अकाउंट

SHARE