सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन का ‘इंडियाज़ बेस्ट डांसर – सीजन 2’ खोजेगा ‘बेस्ट का नेक्स्ट अवतार’

1 min


इस बेमिसाल टाइटल को पाने के लिए सबसे मुश्किल और सबसे तीव्र मुक़ाबला शुरू हो रहा है 16 अक्टूबर से, जो हर शनिवार और रविवार रात 8 बजे प्रसारित किया जाएगा

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन अपने लीक से हटकर नॉन-फिक्शन कार्यक्रमों के लिए जाना जाता है, जहां इस चैनल ने कुछ बेहतरीन वीकेंड शोज़ पेश किए। इस चैनल के सुपर डांसर, सुपरस्टार सिंगर और इंडियाज़ बेस्ट डांसर जैसे घरेलू शोज़ नई ऊंचाइयों पर पहुंचे और कुछ बेमिसाल और प्रतिभाशाली टैलेंट भी सामने लाए। अब इंडियाज़ बेस्ट डांसर के पहले सीज़न की जबर्दस्त सफलता के बाद यह चैनल इंडियाज़ बेस्ट डांसर – सीज़न 2 पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है! ये शो इस मंच के माध्यम से बेस्ट का नेक्स्ट अवतार खोजना चाहता है, जो देश भर के सर्वश्रेष्ठ डांसर्स के लिए एक निर्णायक परीक्षा साबित होगी। फ्रेम्स प्रोडक्शन कंपनी के निर्माण में बने इंडियाज़ बेस्ट डांसर – सीजन 2 का प्रीमियर 16 अक्टूबर को होगा और यह हर शनिवार और रविवार, रात 8 बजे सिर्फ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित किया जाएगा। मनीष पॉल के द्वारा होस्ट किए जा रहे इस शो में, डांस के क्षेत्र में इंडस्ट्री के बेस्ट और जाने-माने नाम, मलाइका अरोड़ा, गीता कपूर और टेरेंस लुइस जजों के रूप में वापसी कर रहे हैं।

इंडियाज़ बेस्ट डांसर – सीजन 2, भारतीय टेलीविजन पर सबसे कठिन डांस रियलिटी शो बनने जा रहा है। शो के मेकर्स ने भी इसे हर कदम पर चुनौतीपूर्ण बनाया है। ऑडिशन से शुरुआत करते हुए कंटेस्टेंट्स को मुकाबले में आगे बढ़ने के लिए सिर्फ 90 सेकंड्स में कम से कम 3 पावर मूव्स से जजों को इम्प्रेस करना होगा। जैसे-जैसे घड़ी आगे बढ़ेगी, शो के जजेस यानी ई.एन.टी. विशेषज्ञ – मलाइका अरोड़ा, गीता कपूर और टेरेंस लुइस, कंटेस्टेंट्स के डांस में ‘एंटरटेनमेंट’ (मनोरंजन), ‘न्यूनेस’ (नयापन) और ‘टेक्निक’ (तकनीक) पर कड़ी नज़र रखेंगे। जहां मलाइका हर एक्ट में ‘एंटरटेनमेंट’ का आकलन करेंगी, वहीं गीता मूव्स में ‘न्यूनेस’ की तलाश करेंगी और टेरेंस ‘टेक्निक’ में परफेक्शन परखेंगे। दूसरा चरण होगा मेगा ऑडिशन्स, जहां पहले राउंड में चुने गए कंटेस्टेंट्स को अगले राउंड में जाने के लिए जोड़ियों और तिकड़ियों में मुक़ाबला करना होगा। इसके बाद ग्रैंड प्रीमियर में जज टॉप 12 कंटेस्टेंट्स को बेस्ट बारह के रूप में घोषित करेंगे, जिनके पास आगे के सफर के लिए अपना-अपना एक मेंटर होगा। इन 12 प्रतियोगियों को इंडियाज़ बेस्ट डांसर का सबसे प्रतिष्ठित खिताब जीतने के करीब पहुंचने के लिए हर हफ्ते जजों और दर्शकों को समान रूप से प्रभावित करना होगा!

अगर आपको लगता है कि आप ये सब देख चुके हैं, तो ज़रा उस अद्भुत टैलेंट को देखने के लिए तैयार हो जाइए, जिसे ये शो सामने लाएगा। दूर-दराज़ के अनछुए क्षेत्रों तक पहुंच बनाने वाले डिजिटल ऑडिशन्स के साथ, इंडियाज़ बेस्ट डांसर – सीजन 2 ये दिखाएगा कि असल में कौन हैं लगन, समर्पण और पक्के इरादों के प्रतीक! दर्शकों को 16 अक्टूबर से हर हफ्ते दमदार परफॉर्मेंस और प्रेरक कहानियों का बेमिसाल संगम देखने को मिलेगा।

तो आप भी देश भर के बेस्ट टैलेंट को देखने के लिए इंडियाज़ बेस्ट डांसर – सीज़न 2 में शामिल हो जाइए, 16 अक्टूबर से हर शनिवार और रविवार, रात 8 बजे सिर्फ एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर।

टिप्पणियां :

आशीष गोलवलकर, हेड – कॉन्टेंट, सोनी एंटरटेनमेंट टेलिविजन एंड डिजिटल बिजनेस

हम अपने सबसे सफलतम शोज़ में से एक इंडियाज़ बेस्ट डांसर के लॉन्च की घोषणा करते हुए बेहद उत्साहित हैं। एक मंच के रूप में यह शो सर्वश्रेष्ठ टैलेंट को सामने लाकर उनका हुनर संवारेगा और उन्हें एक कड़ी परीक्षा से गुजारते हुए बेस्ट का नेक्स्ट अवतार प्रस्तुत करेगा। जहां इस बार के ऑडिशन्स वर्चुअल रूप से लिए गए, वहीं हमें देश भर से जबर्दस्त प्रतिसाद मिला। इस दौरान कंटेस्टेंट्स की तैयारी और उनकी अचूकता देखकर हमें बहुत अच्छा लगा। हमें विश्वास है कि इंडियाज़ बेस्ट डांसर ऐसे प्लेटफॉर्म्स में शामिल है, जो टैलेंटेड डांसर्स और उन्हें मिलने वाले अवसरों के बीच का फासला दूर करता है। हमें जजों के पैनल में मलाइका अरोड़ा, गीता कपूर और टेरेंस लुइस का स्वागत करते हुए बेहद खुशी हो रही है और हमें यकीन है कि वे ईएनटी स्पेशलिस्ट्स के रूप में एंटरटेनमेंट, न्यूनेस और टेक्निक की परख करते हुए अपने रोल के साथ न्याय करेंगे। इस बार इस शो के होस्ट मनीष पॉल हैं और मुझे यकीन है कि दर्शक निराश नहीं होंगे।

रंजीत ठाकुर एवं हेमंत रुपरेल, प्रोड्यूसर्स, फ्रेम्स प्रोडक्शन कंपनी

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के साथ जुड़ना हमेशा ही खुशनुमा अनुभव रहा है। एक ब्रांड के रूप में सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन टैलेंट शोज़ के लिए समर्पित है और हम इस चैनल के साथ अपने रिश्तों का सम्मान करते हैं। अपने दूसरे सीजन में इंडियाज़ बेस्ट डांसर को बेस्ट का नेक्स्ट अवतार मिलेगा। सरल शब्दों में कहें, तो हम ऐसे टैलेंट की पहचान करेंगे, जो अपने-अपने डांस फॉर्म्स में पहले से ही बेस्ट हैं। हालांकि इस शो के जरिए हम देखेंगे कि ये बेस्ट टैलेंट किस तरह अलग-अलग चुनौतियों का सामना करते हैं और खुद को बेहतर बनाते हैं। इसमें प्रतिभागियों की डांसिंग का स्तर बेशक सर्वोत्तम होगा और सबसे अच्छी बात यह है कि ये सभी पैशनेट लोग हमारे शो का हिस्सा होंगे। हमें यकीन है कि दर्शकों का बढ़िया मनोरंजन होगा और इस शो के दौरान उनकी दिलचस्पी बरकरार रहेगी।

मलाइका अरोड़ा, इंडियाज़ बेस्ट डांसर की जज

जब डांसिंग की बात आती है तो हर बार मुझे लगता है कि मैंने सबकुछ देख लिया है, लेकिन इंडियाज़ बेस्ट डांसर जैसा शो हर बार मुझे गलत साबित देता है! हमने अब तक कंटेस्टेंट्स में जो भी देखा है, वो होश उड़ा देने वाला है और मुझे इस शो से जुड़कर खुशी हो रही है। यह यकीनन एक जज के रूप में मेरा काम मुश्किल बना देता है, लेकिन मेरे लिए इस तरह के पैशनेट डांसर्स को देखना और उनके सफर का एक छोटा-सा हिस्सा बनना, सीखने लायक अनुभव है। गीता, टेरेंस और मेरे बीच बहुत बढ़िया रिश्ता है और उनके साथ पैनल शेयर करना हमेशा खुशनुमा रहा है। हम तीनों मिलकर अपनी-अपनी विशेषज्ञता के आधार पर टैलेंट को परखेंगे और इस सीजन में ‘बेस्ट का नेक्स्ट अवतार’ (#BestKaNextAvtar) खोजेंगे।

गीता कपूर, इंडियाज़ बेस्ट डांसर की जज

देश के कोने-कोने से इस भागीदारी को देखकर मैं बेहद खुश और उत्साहित हूं। इससे मुझे खुद एक डांसर के रूप में गर्व महसूस होता है। मुझे खुशी है कि हमारे देश में पनपने वाले डांस टैलेंट को प्रोत्साहित करने और सामने लाने के लिए इंडियाज़ बेस्ट डांसर जैसे मंच उपलब्ध हैं। हर कंटेस्टेंट के पास उस डांस फॉर्म को प्रस्तुत करने का अपना तरीका होता है, जिसमें उन्होंने महारत हासिल की है और इसे देखना बड़ा सुखद होता है। बतौर जज मैं इस सीजन में कुछ नया देखने का इंतज़ार कर रही हूं। मुझे लगता है कि यह एक शानदार सफर होने वाला है!

टेरेंस लुइस, इंडियाज़ बेस्ट डांसर के जज

डांस के इस सफर का एक अभिन्न अंग बनना बड़ा कमाल का अनुभव है। हर दिन कोई न कोई, कहीं न कहीं कुछ ज्यादा की खोज करता है, अपने दायरों से आगे निकलता है और कुछ नया और अनोखा करके खुद को बेहतर बनाता है। ये वो प्रतिभागी हैं, जिन्हें इंडियाज़ बेस्ट डांसर जैसा शो आकर्षित करता है। मैं एक शानदार सीजन का इंतज़ार कर रहा हूं

SHARE

Mayapuri