सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन अपने नए शो – लेडीज स्पेशल के साथ उम्मीद और खुशी के डेली डोज का वादा करता है

1 min


0
Ladies-special.gif?fit=1200%2C768&ssl=1

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न की नवीनतम प्राइम टाइम पेशकश लेडीज स्पेशल विभिन्न सामाजिक-आर्थिक पृष्ठभूमि से संबंधित तीन अलग-अलग व्यक्तित्वों की यात्रा को सामने लाती है, जो एक-दूसरे से लेडीज स्पेशल लोकल ट्रेन पर मिलती हैं। एक आकर्षक कथा के साथ, जो आशा, दोस्ती, आकांक्षा और नरीत्व की तीन कहानियों को बुनती है, यह शो जीवन के प्रति दर्शकों के दृष्टिकोण को फिर से परिभाषित करेगा। कहानियां और पात्र शहरी भारत के मध्यम वर्ग के जीवन की वास्तविकता में निहित हैं और उनकी आकांक्षाएं और चिंताएं भी। विपुल डी शाह के ऑप्टिस्टिक्स एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित, लेडीज स्पेशल 27 नवंबर को शुरू होगा और सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर हर सोम-शुक्र को 9:30 बजे प्रसारित किया जाएगा।

मेघना निकाड़े, एक कामकाजी महिला, मेहनती पत्नी और एक मां के रोजमर्रा के संघर्ष का प्रतिनिधित्व करती हैं। जबकि वह निचले मध्यम वर्ग में पली हुई थी, जहां सपनों और आकांक्षाओं को हमेशा मापा और सीमित किया गया था, वह अपने बच्चों को सर्वश्रेष्ठ प्रदान करने के लिए दृढ़ संकल्प रखती है। क्या अपने परिवार की आय सीमित होने पर भी अपने बच्चों के लिए और अधिक की उम्मीद करना गलत है?

Bijal Joshi
Bijal Joshi

गुजरात के एक छोटे से शहर से आने वाली, बिंदु देसाई सपनों के शहर – मुंबई के एक डॉक्टर से शादी करके उत्साहित थी। लेकिन उनकी शादी की पहली रात को उनकी खुशी टूट गई, जब उनके पति ने कबूल किया कि वह किसी और से प्यार करते थे। फिर भी, आशावादी बिंदु, अपने पति के साथ दोस्ती और विश्वास के आधार पर उनके प्यार के साथ फिर से एकजुट होने के वादे के साथ एक रिश्ता बनाती है। वह इतने आशावाद के साथ अपने जीवन की हर बाधा का सामना करती हैं कि यह न केवल संक्रामक है बल्कि समस्या को भी मामूली दिखाता है। लेकिन यह आशावाद कितनी देर तक उसके दर्द को छिपाने में सक्षम होगा?

प्रार्थना कश्यप, योग्य रूप से परछाई से बाहर निकली हैं और अपने परिवार को पालने का जिम्मा संभाला है। उनके बिना परिवार नष्ट हो जाएगा। जबकि उनके पास बसने और अपने परिवार को पीछे छोड़ने का मौका था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। एक महिला होने के नाते, परिवार को सबसे आगे क्यों रखा जाता है?

Chhavi Pandey
Chhavi Pandey

ये कहानियां न केवल जुड़ने योग्य हैं बल्कि बड़ी संख्या में महिलाओं का मजबूत प्रतिनिधित्व करती हैं। जैसे वे कहते हैं, एक मजबूत महिला प्यार करती है, माफ करती है, चली जाती है, जाने देती है, फिर कोशिश करती है, और दृढ़ रहती है… लेकिन अपनी उम्मीदों और आकांक्षाओं को नहीं छोड़ती है, फिर चाहे उसके जीवन में जो भी परेशानियां आए। गिरिजा ओक (मेघना निकाडे), बिज्जल जोशी (बिंदु देसाई) और छवि पांडे (प्रार्थना कश्यप) जैसे लोकप्रिय टेलीविजन और रंगमंच व्यक्तित्वों को अभिनीत करते हुए, जिंदगी नामक इस खूबसूरत यात्रा के लिए अपनी उम्मीद की टिकट प्राप्त करें।

टिप्पणियां

 आशीष गोलवालकर, सीनियर क्रिएटिव डायरेक्टर – प्रोग्रामिंग, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन

लेडीज स्पेशल आज की महिलाओं की उम्मीदों और आकांक्षाओं की सराहना करता है और हम निश्चित हैं कि महिलाएं मुख्य पात्रों और उनकी कहानियों के साथ स्वयं को पहचानेंगी। विपुल ने कहानियों और शो को बहुत वास्तविक रखा है और हमें विश्वास है कि यह शो दर्शकों को प्रभावित करेगा।

Girija Oak
Girija Oak

बिज्जल जोशी, लेडीज़ स्पेशल में बिंदु देसाई का किरदार निभाती हैं

यदि आप मुझसे पूछें तो बिंदु एक असली चरित्र है। उसकी सकारात्मकता बेहद संक्रामक है और इस चरित्र से मैंने व्यक्तिगत रूप से बहुत कुछ सीखा है। ऐसा कहें कि, वह मजाकिया नहीं है। भूमिका निभाने के लिए मुझे इस बात को लगातार ध्यान में रखना था। मैं उस समय में वापस गई जब मैं गुजरात में फिल्मों और रंगमंच में सक्रिय रूप से शामिल थी और मैंने देखा था कि गुजरातियों ने हिंदी में कैसे बातचीत की थी। मैंने बिंदु के लिए इसी को बनाए रखा है ताकि यह यथासंभव प्रामाणिक हो सके। एक शो के रूप में लेडीज स्पेशल को बहुत खूबसूरती से लिखा गया है और मुझे विश्वास है कि दर्शक कहानियों से जुड़ पाएंगे।

गिरिजा ओक, लेडीज स्पेशल में मेघना निकाड़े की भूमिका निभाती हैं

मेघाना निकाड़े – जिस चरित्र को मैं लेडीज़ स्पेशल में निभा रही हूं वह मुंबई जैसे शहर में रहने वाली आपकी हर नियमित महिला की आकांक्षाओं का एकीकरण है। वह एक पत्नी, एक मां, बेटी, बहू है… और अन्य भूमिकाओं की भी भीड़ है जो एक महिला अपने जीवनकाल में निभाती है। उनके लक्ष्य और आकांक्षाएं सरल, प्राप्त करने योग्य भी हैं, फिर भी हमेशा पहुंच से बाहर होते हैं। मेघना की कहानी औरत के निरंतर संघर्ष में से एक है, जो अपने और अपने परिवार के लिए बेहतर जीवन बनाने और अपने बच्चों के लिए एक उज्ज्वल भविष्य हासिल करने के लिए है। वह अपने जीवन में बस इतना चाहती है, कि वह घर में आने वाली सीमित आय के साथ अपने बच्चों को सर्वोत्तम संभव जीवन देने में सक्षम हो। यह आशा, दृढ़ संकल्प, दृढ़ता और इन सब से ऊपर उन संबंधों की कहानी है, जो हम अपने आस-पास के लोगों के साथ बनाते हैं।

Chhavi Pandey, Girija Oak, Bijal Joshi
Chhavi Pandey, Girija Oak, Bijal Joshi

छवि पांडे, प्रार्थना कश्यप की भूमिका निभाती हैं

जिस पल मैंने प्रार्थना के चरित्र के बारे में पढ़ा, मुझे पता था कि मुझे यह करना है! प्रार्थना की कहानी एक महिला की आंतरिक शक्ति की कहानी है। जब विपत्तियों का सामना करना पड़ता है, तो प्रार्थना भयभीत नहीं होती है। वह ऐसी महिला है जो चुनौती के लिए उभरती है और सुंदरता के साथ इसका सामना करती है। इस चरित्र के बारे में सबसे ज्यादा आकर्षक बात यह है कि यह मुश्किल परिस्थितियों को संभालने के तरीके में एक महिला के वास्तविक मूल्य को दिखाती है और उनके द्वारा परिभाषित किए जाने से इंकार करती है। एक अभिनेता के रूप में, यह चरित्र न केवल बेहद दिलचस्प है, बल्कि इसने मुझे और सीखने और बढ़ने की अनुमति दी है। जब आप लेडीज स्पेशल देखेंगे, तो मुझे यकीन है कि शो में इन तीन महिलाओं के अपने जीवन और रिश्तों को नेविगेट करने और एक दूसरे से हर रोज बात करते हुए दोस्तीें का बंधन बनाने के तरीके से आपको समानता और गर्व की भावना महसूस की होगी।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Mayapuri