सोनी सब प्रस्तुत करता है ‘सजन रे फिर झूठ मत बोलो‘

1 min


चाहे झूठ छोटा हो या बड़ा, झूठ तो झूठ होता है! लेकिन क्या हो जब आप झूठ के जाल में फंस जायें और आंशिक रूप से बनावटी दुनिया में रहना शुरू कर दें? कुछ ऐसी स्थिति जयवीर की है, जो सोनी सब के नये शो ‘सजन रे फिर झूठ मत बोलो’ के मुख्य कलाकार हैं। यह शो आपको प्यार, झूठ और हंसी से भरी दुनिया की सैर करायेगा। शुरू हो रहा है 23 मई, 2017 से, प्रत्येक सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे। यह शो दर्शकों को अनुमान लगाते रहने देगा कि अब आगे क्या होने वाला है, जैसे-जैसे हास्य से भरपूर इस रहस्य से परदा उठता जायेगा।

यह कहानी हुसैन कुजेरवाला अभिनीत जयवीर चोपड़ा और उसके परिवार के इर्द-गिर्द घूमती है। जोकि साउथ मुंबई के अमीर परिवारों में से एक हैं। चोपड़ा परिवार को अकेले पिता परमवीर चलाते हैं, यह भूमिका टीकू तलसानिया निभा रहे हे। वे अपने बेटे जयवीर और जेनाइस के साथ रहते हैं, जिसे निभा रही हैं उर्मिला तिवारी।

कई बार इतिहास खुद को दोहराता है, इस स्थिति में अपने पिता की तरह ही जयवीर एक बेवकूफ लड़की पार्वती वेज़ द्वारा अभिनीत जया, के प्यार में पड़ जाता है, जोकि एक मध्यम वर्ग परिवार से ताल्लुक रखती है। इतना ही नहीं, जिस तरह जयवीर के पिता उसकी मां को लुभाते और मनाते थे, वो भी अपने प्यार के लिये कुछ ऐसा ही करना चाहता है। इसी वजह से, वह अपना पैसा, हैसियत और परिवार की विरासत को दिखाना नहीं चाहता, और वह जया को जानना चाहता है और उसे सही मायने में और साधारण और साधारण तरीके से अपने प्यार के रूप में अपनाता है। इसके लिये, वह अपने गरीब होने के बारे में और जरूरतें पूरी करने के लिये वह हर दिन अजीब काम करता है उसके बारे में झूठ बोलता है। जैसा कि किस्मत को मंजूर है, जया उसके व्यक्तित्व और दृढ़ इच्छाशक्ति से प्रभावित हो जाती है, लेकिन जयवीर की बड़ी योजना को उस समय ठेस लग जाती है, जब जया उससे कहती है कि किस तरह उसका परिवार और उसके पिता ललितराव लोखंडे अमीरों से नफरत करते हैं, यह भूमिका शरद पोंक्षे निभा रहे हैं। वे इस सिद्धांत को मानते हैं कि किसी को इतने ही पैसे कमाने चाहिये जितनी उसे जरूरत हो और बाकी गरीबों और जरूरतमंदों पर खर्च कर देना चाहिये।

अब शो की मुख्य कहानी यहां प्रस्तुत है, जहां उसका एक मासूम-सा झूठ उसे एक के बाद एक झूठ के पहाड़ के नीचे दबाता जाता है। क्यांकि वह जया को सच बोलने का साहस नहीं कर सकता क्योंकि उसे अपने प्यार के खो जाने का डर है। जया से शादी करने के लिये जयवीर, चोपड़ा परिवार में से ही एक गरीब झूठा परिवार बनाने की योजना बनाता है। और अब हास्य के सफर की शुरुआत के साथ और अपनी ओर खींचने वाले मजेदार स्थितियों के साथ। अब सबके देखने की बारी है कि किस तरह यह परिवर्तन सफल होता है और क्या लोखंडे परिवार जयवीर के झूठ को पकड़ पायेगा?

अन्य महत्वपूर्ण सहयोगी भूमिकाएं निभाने वालों में राखी विजान (मोनिका मालपानी के रूप में, पारिवारिक मित्र, जो परमवीर की तरफ रोमांटिक रूप से आकर्षित है), मोनिका मूर्ति (परमवीर की सेक्रेटरी के रूप में प्रिया वालिया), गौरव दुबे परमवीर की सेक्रेटरी (जयवीर के दोस्त के रूप में दीपक तिजोरी) शामिल हैं।

रोज आपको हंसाने और भारतीय टेलीविजन का सबसे कूल और मजेदार कॉमेडी शो का हिस्सा बनाने के लिये, देखिये, सजन रे फिर झूठ मत बोलो, 23 मई से, सोमवार-शुक्रवार, रात 9 बजे।

प्रतिक्रियायें :

श्री नीरज व्यास सीनियर ईवीपी एवं हेड, सब चैनल और मैक्स क्लस्टर ऑफ चैनल्स

‘‘सजन रे फिर झूठ मत बोलो, से हम लोग सिचुएशनल कॉमेडी को नये रूप में प्रस्तुत कर रहे हैं, जोकि सामान्य रूप में झूठ बोलने पर पैदा होती है। यह शो दर्शाता है कि कैसे मुख्य कलाकार और अन्य किरदार अपने बेटे के प्यार को प्रभावित करने के लिये मजाकिया तरीके से झूठ के जाल में फंस जाते हैं। पहली सीरीज सजन रे झूठ मत बोलो, ने अपने दर्शकों को बहुत बेहतर तरीके से प्रभावित किया था और हमें उम्मीद है कि इसका नया वर्जन उससे भी अधिक पसंद आयेगा।’’

श्री विपुल डी शाह, चेयरमैन और एमडी ऑप्टीमिस्टिक एंटरटेनमेन्ट

‘‘एक निर्माता के तौर पर, हम लगातार असली कहानियों को सपोर्ट करते आये हैं, जोकि दर्शकों पर अपनी छाप छोड़ती है। कॉमेडी भावनाओं का सबसे विशुद्ध रूप है और सजन रे फिर झूठ मत बोलो जैसी कॉमेडी प्रस्तुत करते हुए मुझे बेहद खुशी महसूस हो रही है। यह शो हमारे पिछले कामयाब शो सजन रे झूठ मत बोलो का खूबसूरत विस्तृत रूप है। सजन रे की फ्रेंचाइजी का सीजन 2 लाकर हमें बेहद खुशी महसूस हो रही है। साथ ही सोनी सब के साथ अपने रिश्तों को मजबूती देने में भी। इस शो के कलाकार अपनी शानदार अभिनय प्रस्तुति के लिये जाने जाते हैं और मुझे पूरी उम्मीद है कि दर्शकों को शो का हरेक पल पसंद आयेगा, जितना कि इसे बनाने में हमें मजा आया।’’

सजन रे फिर झूठ मत बोलो, शुरू हो रहा है 23 मई 2017 से, सोमवार-शुक्रवार, रात 9 बजे,
सोनी सब पर!

कलाकारों का विवरण इस प्रकार हैः

जयवीर चोपड़ा के रूप में हुसैन कुवजेरवाला

शरद पोंक्षे, ललितराव लोखंडे के रूप में
टीकू तलसानिया, परमवीर चोपड़ा के रूप में

प्रिया वालिया के रूप में मोनिका मूर्ति

पार्वती वेज़ जया लोखंडे के रूप में ऽ जेनाइस चोपड़ा के रूप में, उर्मिला तिवारी
राखी विजान मोनिका मालपानी के रूप में ऽ दीपक तिजोरी, गौरव दुबे के रूप में

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये