‘लक्ष्‍मी मां आप मेरे घर क्‍यों नहीं आतीं?’ क्‍या आपके मन में भी रतलाम की सविता की तरह यह सवाल उठता है?

1 min


देखिए सोनी सब का नया शो ‘शुभ लाभ-आपके घर में’

आप संपत्ति और समृद्धि किस तरह प्राप्‍त कर सकते हैं? क्‍या इसके लिये देवी लक्ष्‍मी से सिर्फ प्रार्थना करना ही पर्याप्‍त होगा? सोनी सब का नया शो ‘शुभ लाभ-आपके घर में’ इन्‍हीं सामान्‍य अवधारणाओं के बारे में दिखाया जायेगा। यह कहानी है सच्‍ची भक्ति के अर्थ और आत्‍म-रूपांतरण की अहमियत के बारे में। इस शो में इसके किरदारों के रूपांतरकारी सफर को दिखाया जायेगा, जहां वे अपने दैनिक जीवन में समर्पण और आध्‍यात्‍म के बीच संतुलन बनाना सीखेंगे। ‘शुभ लाभ आपके घर में’ का प्रसारण 13 सितंबर से, सोमवार से शुक्रवार, रात 9:30 बजे सोनी सब पर किया जायेगा।

रतलाम में रहने वाला तोशनीवाल परिवार किसी भी दूसरे भारतीय परिवार की तरह दैनिक जीवन के संघर्षों और चुनौतियों का सामना कर रहा है। वे चाहते हैं कि उनका जीवन समृद्ध व खुशहाल बन जाये। सविता तोशनीवाल (गीतांजली टिकेकर) और उनके पति निरंजन तोशनीवाल (नासिर खान) नमकीन का बिजनेस चलाते हैं। उनका कारोबार नुकसान में चल रहा है, जिसकी वजह से उनके घर की आर्थिक स्थिति भी बिगड़ने लगी है। सविता एक हाउसवाइफ है और देवी लक्ष्‍मी की बहुत बड़ी भक्‍त है।

उसे लगता है कि लक्ष्‍मी मां से निरंतर प्रार्थना करने और उनकी पूजा करने से, वह उसके परिवार को परेशानियों से उबार लेंगी। उसे दैवीय चमत्‍कार पर दृढ़ विश्‍वास है और वह देवी लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिये अपनी क्षमता के अनुसार हर काम करती है। सविता अपने दुर्भाग्‍य को बदलने के लिये कोई कसर नहीं छोड़ती और एक चमत्‍कार की आशा कर रही है, जो उसे परेशानियों से बचा लेगा। लेकिन बहुत समय बीत जाने के बाद भी, जब कोई रास्‍ता उसे नजर नहीं आता, तो दुखी होकर कहने लगती है कि ‘देवी लक्ष्‍मी उसके घर कब आयेंगी?’

सविता की शिकायतों को लगातार सुनने के बाद देवी लक्ष्‍मी (छवि पांडे) को मानवीय अवतार लेकर धरती पर आना पड़ता है। उनका उद्देश्‍य सविता की जिंदगी में प्रवेश करना और आत्‍म-रूपांतरण के सफर में उसका मार्गदर्शन करना है। इस शो में गीतांजलि टिकेकर और छवि पांडे के साथ ही तनिशा मेहता भी नजर आयेंगी, जो एक युवा, स्‍मार्ट और विनम्र लड़की श्रेया के रूप में टेलीविजन पर अपना डेब्‍यू कर रही हैं। श्रेया रतलाम के ए‍क अमीर परिवार की लड़की है, लेकिन इसके बावजूद बेहद विनम्र है। श्रेया, सविता की जिंदगी में एक महत्‍वपूर्ण भूमिका निभायेगी और उसकी मदद से ही सविता को समर्पण, धर्म और बुद्धिमत्‍ता के सही मायने समझ आयेंगे।

सोनी सब के नये शो ‘शुभ लाभ- आपके घर में‘ का निर्माण जय प्रोडक्‍शन्‍स द्वारा किया गया है। यह चैनल के उन शोज में ही एक नया संकलन है, जिनका उद्देश्‍य अपने किरदारों एवं कहानी के जरिये दर्शकों को प्रेरणा, मनोरंजन एवं खुशियों वाली फीलिंग देना है। इस शो में मितिल जैन सविता के बड़े बेटे रोहित, मनन जोशी सविता के छोटे बेटे वैभव और माही शर्मा सविता की बेटी रूही का किरदार निभायेंगी।

देखिये ‘शुभ लाभ-आपके घर में’, सोमवार से शुक्रवार, रात 9:30 बजे सिर्फ सोनी सब पर


Mayapuri