सोनी सब ने लॉन्च नया कॉमेडी शो ‘शंकर जय किशन- 3 इन 1’

1 min


दो की जोड़ी होती है, लेकिन तीन मिलकर भीड़ कहलाती है! क्या हो जब एक ही व्यक्ति तीन अलग-अलग किरदार निभाये? इसी तरह के ट्रिपलेट्स की कहानी दिखाई जायेगी, सोनी सब के आने वाले फिक्शनल कॉमेडी शो में। यह कहानी एक अपंग विधवा और उनके ट्रिपेट्स, शंकर, जय और किशन की है। उनका जीवन एक घटना से अजीब मोड़ ले लेता है, जब एक दुर्घटना में केवल किशन ही बचता है। उसे अपनी मां की जिंदगी को दूसरे सदमे से बचाने के लिये पूरी जिंदगी तीन जिंदगियां जीनी होती हैं। किस तरह किशन ट्रिपल रोल का झोल को सम्भालता है और किस तरह तीनों किरदारों के साथ जूझता है, यह देखना दिलचस्प होगा! ‘शंकर जय किशन- 3 इन 1’ प्रसारित होगा 8 अगस्त से, प्रत्येक सोमवार-शुक्रवार, रात 10 बजे, केवल सोनी सब पर।

दिल्ली की पृष्ठभूमि पर आधारित शो की कहानी, किशन पर केंद्रित है। शो में यह महत्वपूर्ण किरदार केतन सिंह निभा रहे हैं। वह एक रियल एस्टेट एजेंट है और पक्का ‘जुगाड़ू’ किस्म का है। एक सच्चा दिल्ली वाला, जो हर परिस्थिति का तोड़ निकाल लेता है। किशन अपनी मां को बेहद प्यार करता है। किशन की मां का किरदार आसावरी जोशी निभा रही हैं। वो एक अपंग विधवा है और दिल की मरीज है। अपने पति की अचानक मौत की खबर के सदमे से, उसकी जिंदगी व्हीलचेयर से ही बंध जाती है। एक दुर्घटना में अपने भाइयों शंकर और जय को खो चुका किशन, अपने दोस्त बाबर (हेमंत पाण्डेय) के समझाने पर यह सच अपनी मां से छुपा लेता है। अपनी मां को दूसरा सदमा लगाने से बचाने के लिये वो बाकी सभी तीन जिंदगियां जीता है।

तीन जिंदगियां जीना आसान नहीं है! शंकर बहुत ही शांत किस्म का वेटेनरी डॉक्टर है, जो शुद्ध हिन्दी में बातें करता है, जबकि जय एक रौबदार पुलिस इंस्पेक्टर है। तीन अलग-अलग जिंदगियां जीने के कारण किशन जूझता रहता है। हालांकि, उसकी जिंदगी उस समय उल्टा मोड़ लेती है, जब उसकी मां उसे शादी करने के लिये इमोशनल ब्लैकमेल करती है। उसे तीन बहनों ट्विंकल, डिंपल और सिंपल के साथ शादी करनी पड़ती है।

शो में प्रतिभाशाली केतन सिंह, ट्विंकल के रूप में फलक नाज़, डिंपल कपूर के रूप में कीर्तिदा मिस्त्री और सिंपल कपूर के रूप में चित्रांशी रावत के साथ शंकर, जय और किशन की भूमिका निभा रहे हैं। जैसे-जैसे कहानी पर से परदा उठता जायेगा, दर्शक हंसी, रोमांस, सस्पेंस और ड्रामे से भरपूर सफर को देख पायेंगे।

प्रतिक्रियायें :
श्री नीरज व्यास, सीनियर ईपीपी एवं हेड, सब चैनल तथा मैक्स क्लस्टर ऑफ चैनल्स

‘‘शंकर जय किशन- 3 इन 1’ के साथ भारतीय टेलीविजन पर हम पहली बार ऐसा ट्रिपल भूमिका वाला शो लेकर आ रहे हैं। यह शो कॉमेडी, शरारतों और ड्रामा का सही मिश्रण है। जब नायक जूझता हुआ और तीन किरदारों को सम्भालता हुआ नजर आता है, उससे उत्पन्न होने वाली मजाकिया स्थितियां देखने लायक हैं। यह कहानी बिल्कुल नई है और लोगों को बांधने वाली है; मुझे उम्मीद है कि दर्शकों को भी यह पसंद आयेगी।’’
सिद्धार्थ तिवारी, फाउंडर, क्रियेटिव डायरेक्टर, स्वास्तिक प्रोडक्शंस

‘‘शंकर जय किशन- 3 इन वन’ स्थितिजन्य कॉमेडी है, जिसके मूल में होगा दर्शकों को हंसाना। टेलीविजन पर ऐसा पहली बार हो रहा है, जहां नायक अपनी मां को खुश रखने के लिये जीवन में हर दिन तीन पूरी तरह से अलग किरदारों को निभाता है। जिस तरह हर क्रिया के बराबर और विपरीत प्रतिक्रिया होती है, उसी तरह इसके साथ जुड़ा है हंसी का जोरदार धमाका। इसे बनाने में हमें बहुत मजा आया है, और मुझे विश्वास है कि दर्शकों को भी इस सीरीज की हरेक चीज पसंद आयेगी।’’

कलाकारों का विवरणः
शंकर-जय-किशन-केतन सिंह डिंपल- कीर्तिदा मिस्त्री
सावित्री-आसावरी जोशी सिंपल-चित्रांशी रावत
शम्मी कपूर- निमाई बाली पिंचू कपूर-सुमित समनानी
बाबर- हेमंत पाण्डेय गुप्ता जी- उमेश वाजपेयी
ट्विंकल- फलक नाज़

Ketan Singh, Chitrashi Rawat, Hemant Pandey, Asawari Joshi, Kirtida Mistry, Falak Naaz
Ketan Singh, Chitrashi Rawat, Hemant Pandey, Asawari Joshi, Kirtida Mistry, Falak Naaz
Ketan Singh, Chitrashi Rawat, Hemant Pandey, Asawari Joshi, Kirtida Mistry, Falak Naaz
Falak Naaz
Kirtida Mistry
Chitrashi Rawat
Ketan Singh, Chitrashi Rawat, Hemant Pandey, Asawari Joshi, Kirtida Mistry, Falak Naaz
SHARE

Mayapuri