BCCI अध्यक्ष Sourav Ganguly के सीने में दर्द के बाद अस्पताल में कराया गया भर्ती, खतरे से बाहर

1 min


Sourav Ganguly
Source: The Economic Times

भारत के पूर्व क्रिकेट कैप्टेन और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली(Sourav Ganguly) को सीने में दर्द की शिकायत हुई. जिसके बाद उन्हें शनिवार को कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अभी उनका इलाज चल रहा है.

सौरव गांगुली को अपने घर के जिम में ट्रेडमिल करते समय सीने में तकलीफ हुई. उनके परिवार में IHD OE इस्केमिक हृदय रोग का इतिहास रहा है.

रिपोर्टस् के मुताबिक वुडलैंड्स हॉस्पिटल के मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि उनके ईसीजी ने हीन लीड्स और लेटरल लीड्स में हाइपर एक्यूट एसटी सेगमेंट ऊंचा दिखाया है.

48 वर्षीय सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) अक्टूबर 2019 से बीसीसीआई अध्यक्ष हैं. सौरव के बड़े भाई स्नेहाशीष ने बताया कि “सौरव गांगुली अब ठीक हैं. वरिष्ठ डॉक्टर उसकी देखरेख कर रहे हैं.”

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भारतीय क्रिकेट में तेजी से सुधार की कामना की और एक ट्वीट में यह भी कहा कि “उन्हें हल्के हृदयघात का सामना करना पड़ा.”

बीसीसीआई सचिव और क्रिकेट बोर्ड में गांगुली की करीबी जय शाह ने ट्वीट किया कि सौरव गांगुली के ठीक होने की कामना की है.

सौरव गांगुली ने 2019 में बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला था. वह देश का नेतृत्व करने वाले सबसे अच्छे कप्तानों में से एक माना जाता है.

sourav GangulySource: The Indian Express

उन्हें भारतीय क्रिकेट में एक नए युग की शुरुआत करने का श्रेय दिया जाता है क्योंकि उन्होंने युवाओं का समर्थन किया और एक ऐसी फाइटिंग यूनिट बनाई जिसने दुनिया भर में बहुत सफलता हासिल की.

बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में गांगुली का कार्यकाल नौ महीने के लिए था, लेकिन उन्होंने और बोर्ड सचिव जय शाह ने फिर भी जारी रखा, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने अभी भी बीसीसीआई की याचिका पर फैसला नहीं सुनाया है.

 

 

 


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये