बर्थडे स्पेशल: साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू ने खुद से 3 साल बड़ी ऐक्ट्रेस से की शादी, दिलचस्प है लवस्टोरी

1 min


साउथ फिल्मों के जाने माने सुपरस्टार महेश बाबू आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। 9 अगस्त 1975 को चेन्नई जन्में महेश बाबू साउथ फिल्म इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बना चुके हैं। इतना ही नहीं, महेश सबसे ज्यादा फीस लेने वाले स्टार्स में से एक हैं। महेश बाबू का असली नाम महेश घटम्मानेनी है। एक्टर होने के साथ-साथ वह एक प्रोड्यूसर और मीडिया पर्सनैलिटी भी हैं। आपको बता दें कि महेश बाबू महाराष्ट्रियन एक्ट्रेस नम्रता शिरोडकर को पहली ही मुलाकात में दिल दे बैठे थे। उन्होंने खुद से तीन साल बड़ी एक्ट्रेस नम्रता से शादी की थी। दोनों की लवस्टोरी काफी दिलचस्प है। आइए महेश बाबू के जन्मदिन के मौके पर आपको बताते हैं उनके जीवन से जुड़ी दिलचस्प बातें…

4 साल की उम्र में की पहली फिल्म

– महेश तेलुगू सिनेमा के जाने-माने एक्टर कृष्णा के बेटे हैं। महेश बाबू ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1979 में फिल्म ‘नीदा’ में एक बाल कलाकार के रोल में देखा गया था। उस वक्त महेश केवल 4 साल के थे।

– बतौर एक्टर महेश ने साल 2001 में फिल्म ‘मुरारी’ में काम किया था। इस फिल्म में एक्ट्रेस सोनाली ब्रेंदे लीड रोल में थी। बता दें कि उस वक्त महेश की उम्र 26 साल थी।

फिल्म ‘पोकिरी’ ने दिलाई बड़ी पहचान

– इसके बाद महेश फिल्म ‘ओकादू’ (2003), अर्जुन (2004), अथादू (2005) में लीड रोल में नजर आए । लेकिन साल 2006 में आई उनकी सुपरहिट फिल्म ‘पोकिरी’ ने उन्हें बड़ी पहचान दिलाई।

– वहीं, 5 साल बाद महेश 2011 में फिल्म ‘दुकदू’ के साथ लौट कर आए। फिर साल 2012 में फिल्म ‘बिजनेसमैन’ की। इसके बाद तो उनकी गिनती हाइएस्ट पेड एक्टर्स में होने लगी। उन्होंने 8 नंदी अवार्ड, 5 फिल्मफेयर, 3 सिनेमा अवार्ड, 3 साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवार्ड और एक इंटरनेशनल इंडियन फिल्म अकेदमी अवार्ड भी जीता।

https://www.instagram.com/p/BlqiD5MhiHR/?taken-by=maheshaddicts

3 साल बड़ी नम्रता शिरोडर से की शादी

– आपको बता दें कि महेश टॉलीवुड के मोस्ट हैंडसम एक्टर्स की लिस्ट में भी आते हैं। उनकी ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल करती है। लेकिन शायद ही आपको पता हो कि महेश बाबू की ही 2006 में आई सुपरहिट फिल्म ‘पोकिरी’ के रीमेक वॉन्टेड (2009) में सलमान खान ने काम किया था। इस फिल्म के बाद से सलमान का डूबता करियर बच गया था।

– महेश बाबू ने खुद से तीन साल बड़ी महाराष्ट्रियन परिवार में पली-बढ़ी एक्ट्रेस नम्रता शिरोडकर से शादी की है। दोनों की लवस्टोरी काफी दिलचस्प है। साल 2000 में तेलुगू फिल्म ‘वानसी’ की शूटिंग के दौरान दोनों की मुलाकात हुई थी।

https://www.instagram.com/p/BmF9g_BhD_b/?taken-by=maheshaddicts

4 साल तक चला दोनों का अफेयर

– धीरे धीरे दोनों एक दूसरे बन गए। करीब 4 साल तक महेश बाबू और नम्रता का अफेयर रहा। इसके बाद नम्रता और महेश बाबू ने 10 फरवरी 2005 को शादी कर ली थी। उनके दो बच्चे हुए- गौतम और सितारा।

– महेश बाबू ने अप्रैल में नम्रता शिरोडकर को किस करते हुए तस्वीर पोस्ट की थी। उन्होंने कैप्शन में लिखा है थैंक्यू माई लव। इस पोस्ट के रिस्पॉन्स में नम्रता ने लिखा था, आई लव यू माई लव। इस पोस्ट पर कई फैंस ने महेश बाबू को बधाई देते हुए खुशी जाहिर की थी। लेकिन कुछ तस्वीर देखकर नाराज हो गए थे।

https://www.instagram.com/p/BkgGZ6xDkcy/?taken-by=maheshaddicts

एक फिल्म के 16 करोड़ लेते हैं महेश बाबू

– महेश बाबू दक्ष‍िण के उन स्टार्स में शामिल हैं, जो अपनी एक फिल्म के लिए सबसे ज्यादा फीस लेते हैं। वे एक फिल्म के करीब 16 करोड़ रुपए लेते हैं।, महेश बाबू की पिछली फिल्म ‘भारत आने नेनु’ ने बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये