साउथ के सुपरस्टार Rajinikant को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया जायेगा

1 min


Rajnikant

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को 51वें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से अभिनेता रजनीकांत(Rajnikant) को सम्मानित किया जाएगा। ट्विटर पर जावड़ेकर ने घोषणा की, “भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे महान अभिनेताओं में से एक के लिए 2020 में # दादा साहेब फाल्के पुरस्कार की घोषणा करने में खुशी है। अभिनेता, निर्माता और पटकथा लेखक के रूप में उनका योगदान प्रतिष्ठित है। मैं ज्यूरी @साहबहोसले, @धन्यवाद। SubhashGhai1, @Mohanlal, @Shankar_Live, #BiswajeetChatterjee।”

दादा साहेब फाल्के पुरस्कार सिनेमा में भारत का सर्वोच्च पुरस्कार है। यह फिल्म समारोह निदेशालय, सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा स्थापित संगठन द्वारा राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह को हर साल प्रस्तुत किया जाता है।

भारतीय सिनेमा के विकास और विकास में अपने योगदान के लिए सम्मानित किया जाता है। जावड़ेकर के ट्वीट के अनुसार, इस साल जूरी के सदस्य थे – गायक आशा भोसले, फिल्म निर्माता सुभाष घई, अभिनेता मोहनलाल, गायक-संगीतकार शंकर महादेवन और अनुभवी अभिनेता बिस्वजीत चटर्जी।

रजनीकांत(Rajnikant) दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित होने वाले 12वें दक्षिण भारतीय सुपरस्टार होंगे। तमिल सुपरस्टार ने के बालाचंदर की अपूर्वा रागंगल (1975) के साथ अपनी शुरुआत की और अब चार दशकों से काम कर रहे हैं। रजनीकांत को आखिरी बार एआर मुरुगादॉस की दरबार में देखा गया था।


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये