सरकार के खिलाफ बोलने से बढ़ जाती है परेशानी, Tigmanshu Dhulia ने कहा, ‘मैं खुद ढाई सालों से परेशान’

1 min


Tigmanshu Dhulia Latest News, Tigmanshu Dhulia Latest News and update

रायपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में बोले Tigmanshu Dhulia, ‘देश को CAA की नहीं रोज़गार की ज़रूरत’

पान सिंह तोमर, साहेब बीवी और गैंगस्टर, बुलेट राजा जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके तिग्मांशु धूलिया (Tigmanshu Dhulia) एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं। सामाजिक और सरकार की नीतियों से जुड़ी बेबाक राय रखने वाले तिग्मांशु का कहना है कि सरकार के खिलाफ बोलने से परेशानियां खड़ी हो जाती हैं। रायपुर में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में तिग्मांशु शामिल हुए थे और यहीं पर पत्रकारों के सवाल के जवाब में उन्होने ये बात कही। उन्होने कहा कि सरकार के खिलाफ बोलने से परेशानी होती है और वो खुद ढाई सालों से इस परेशानी का सामना कर रहे हैं। जिसके बारे में वो बताएंगे नहीं क्योंकि बता दूंगा तो आप लोग लिख देंगे जिससे मेरी परेशानी और बढ़ जाएगी।

सीएए की क्या ज़रूरत है? – तिग्मांशु धूलिया

रायपुर में आयोजित इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में पहुंचे तिग्मांशु धूलिया(Tigmanshu Dhulia) बस यही तक नहीं रूके। उन्होने आगे कहा कि मुझे समझ नहीं आता है कि अभी देश को सीएए(CAA) की जरूरत क्या है? यह गलत है, यह नहीं होना चाहिए। इस वक्त जरूरत किसी और चीज़ की है। लोगों को रोजगार देने की ज़रूरत है। दिखा दिया ना आम आदमी पार्टी ने करके, वही है जवाब। अरविंद केजरीवाल ने दे दिया जवाब। अब बार-बार इस पर सवाल करने की जरूरत नहीं।

कौन हैं तिग्मांशु धूलिया?

तिग्मांशू धूलिया(Tigmanshu Dhulia) ने अपना करियर फिल्ममेकर शेखर कपूर की फिल्म ‘बैंडिट क्वीन’ से शुरू किया था। इसमें वो कास्टिंग डायरेक्टर थे। वहीं मणिरत्नम की फिल्म ‘दिल से’ की पटकथा इन्होने ही लिखी थी। इसके बाद इन्होने कई फिल्मों जैसे पान सिंह तोमर, साहेब बीवी और गैंगस्टर, बुलेट राजा में डायरेक्टर के तौर पर हाथ आज़माया। कास्टिंग डायरेक्टर, पटकथा लेखक और डायरेक्टर के तौर पर काम करने के बाद ये फिल्म में एक्टिंग करते भी नज़र आए। अनुराग कश्यप की गैंग्स ऑफ वासेपुर के दोनों पार्ट में तिग्मांशु धूलिया रामाधीर सिंह के रोल में नज़र आए थे और इनके अभिनय की सराहना भी हुई थी।

हाल ही में ट्विटर पर मदद मांगते नज़र आए थे तिग्मांशु

जनवरी महीने में ही तिग्मांशु धूलिया(Tigmanshu Dhulia)  ट्विटर पर मदद मांगने को लेकर काफी चर्चा में रहे थे। 26 जनवरी को उन्होने ट्वीट किया था कि उनकी भतीजी बेंगलुरु जा रही है। और नशे में चार लड़के उन्हे हैरेस कर रहे हैं। रेलवे का कोई हेल्पलाइन नंबर काम नहीं कर रहा है। इस पोस्ट के शेयर होने के बाद लोगों ने अपने-अपने तरीके से उनकी मदद की थी। जिसके बाद तिग्मांशु ने लोगों का आभार भी जताया था।

और पढ़ेंः एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई की फिल्म है ‘मियां कल आना’


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये