राजकुमारी डायना पर बनी फिल्म ‘स्पेंसर’ भारत में 19 नवंबर को होगी रिलीज़

1 min


प्रभाव फिल्में सर्वाधिक चर्चित और उच्च श्रेणी अंग्रेजी भाषा की फिल्मों के चालू वर्ष के एक, स्पेंसर नवम्बर पर 19 राष्ट्र भर में पाब्लो लैरेन द्वारा शीर्षक के सिनेमाघरों में रिलीज यह राजकुमारी डायना और जैक की मुख्य भूमिका में क्रिस्टन स्टीवर्ट सुविधाओं की घोषणा की प्रिंस चार्ल्स के रूप में शानदार, सैली हॉकिन्स और टिमोथी स्पाल द्वारा खूबसूरती से समर्थित।

स्पेंसर 1991 के क्रिसमस के दौरान डायना के जीवन में तीन अशांत दिनों पर ध्यान केंद्रित करता है जहां डायना और उसका परिवार एक प्रसिद्ध शाही परंपरा, सैंड्रिंघम में रह रहे हैं। क्रिसमस की पूर्व संध्या, क्रिसमस दिवस और बॉक्सिंग दिवस पर, डायना को पता चलता है कि उसकी शादी टूट रही है और वह भविष्य की रानी नहीं बनना चाहती। बायोपिक दर्शकों को राजकुमारी डायना के चरित्र की एक झलक देती है, जिसमें उन्होंने कई आधिकारिक व्यस्तताओं में भाग लिया, शाही परिवार के साथ एक ठंढा गतिशील, और दिवंगत राजकुमारी की भेद्यता की खोज करने वाले बहुत सारे भावनात्मक दृश्य और कैसे उन्होंने फिट होने के लिए संघर्ष किया।

फिल्म की शुरुआत वेनिस फिल्म फेस्टिवल में हुई थी। यह तो, टोरंटो, Telluride, न्यू यॉर्क, आदि जैसे कई प्रसिद्ध फिल्म समारोहों में दिखाया नवम्बर पर 5 संयुक्त राज्य अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम में जारी किया जा रहा है यह पहले से ही सबसे अच्छा के लिए आगामी अकादमी पुरस्कार में दौड़ में सबसे आगे रूप में उभरा है से पहले क्रिस्टन स्टीवर्ट के लिए अभिनेत्री। इसके कुछ अन्य कैटेगरी में भी नॉमिनेशन आने की संभावना है। डायना की भूमिका निभाने पर, क्रिस्टन स्टीवर्ट कहते हैं, “उस समय, हम यह चित्रित करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं कि वहां क्या हुआ था, लेकिन यह शायद उसके अंदर क्या हुआ, इसका एक विचार है।”

चिली के निर्देशक पाब्लो लैरेन ने मजबूत महिला पात्रों के साथ कई फिल्में बनाई हैं और उन्हें ऑस्कर-नामांकित फिल्म जैकी के लिए जाना जाता है। पाब्लो, जो मोहित हो गया है और कुछ समय से इस विषय पर एक फिल्म बनाने के बारे में सोच रहा था, का मानना ​​​​है, “हमारी डायना जो कुछ भी देखती है वह उसकी यादों, उसके डर और इच्छाओं और शायद उसके भ्रम का प्रतिबिंब है।”

SPENCER एक बायोपिक है जो हर फिल्म निर्माण विभाग में उत्कृष्ट है, जिसमें स्टीवन नाइट की स्क्रिप्ट, विश्व प्रसिद्ध क्लेयर मैथॉन की सिनेमैटोग्राफी, कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर जैकलीन डुरान, संगीतकार जॉनी ग्रीनवुड, वकाना योशिहारा द्वारा मेकअप और हेयर डिज़ाइन और गाइ हेंड्रिक्स डायस द्वारा प्रोडक्शन डिज़ाइन शामिल हैं। फिल्म की शूटिंग पूरी तरह से जर्मनी और यूके में हुई है।

स्पेंसर को डिस्ट्रीब्यूशन और प्रोडक्शन हाउस इम्पैक्ट फिल्म्स के जरिए भारतीय स्क्रीन पर लाया जा रहा है। उन्होंने भारत में पैरासाइट, अदर राउंड, ए फैंटास्टिक वुमन, कैपरनम, पोर्ट्रेट ऑफ ए लेडी ऑन फायर आदि जैसे स्वतंत्र पुरस्कार विजेता विश्व सिनेमा खिताब जीतने वाले प्रमुख वितरक के रूप में अपना नाम बनाया है। इसके संस्थापक अश्विनी शर्मा के अनुसार, “लेडी डायना दशकों से भारत में इतनी लोकप्रिय है कि स्पेंसर न केवल पचास साल के बच्चों के लिए बल्कि मिलेनियल्स और जेनरेशन जेड के लिए इस टुकड़े के बारे में जानने के लिए एक आदर्श वाहन है। इतिहास का जो इतना सनसनीखेज और शानदार है।”

SHARE

Mayapuri