स्पाइडरमैन के दीवानों के लिए ख़ुशख़बरी, स्पाइडरमैन नो वे होम का ट्रेलर हुआ रिलीज़

1 min


स्पाइडर मैन मार्वल का वो  पहला सुपर हीरो था जिसने भारत में जमकर लोकप्रियेता बटोरी थी। साल 2002 से शुरु हुई स्पाइडर मैन सागा भारत के बच्चों को ही नहीं बल्कि बड़ों को भी अपना फैन बनाने में कामयाब हुई थीं। उस वक़्त फिल्म के लीड हीरो टोबी मगुइर थे और उनकी तीनों ही फिल्में सुपर हिट हुई थीं। अब मार्वल सिनेमटिक यूनिवर्स से निकली टॉम होलेन्ड की स्पाइडर मैन सीरीज़ भी सुपर डुपर हुई है। इसकी पहली दो फिल्में स्पाइडर मैन होम कमिंग और फार फ्रॉम होम ब्लाकबस्टर रही हैं।

लेकिन इस बार, नो वे होम में एक या दो नहीं बल्कि चार-चार विलन देखने को मिलेंगे। पिछले पार्ट – फार फ्रॉम होम – में सिर्फ मिस्टेरियो (जैक जिलेनहॉल) विलन था। आइए पहले इसका ट्रेलर देखते हैं –

तो देखा आपने कि इस फिल्म से मल्टीवर्स का चक्कर शुरु हो रहा है यानी एक नहीं, कई यूनिवर्स के स्पाइडर मैन की थ्योरी अब फाइनली मार्वल में आ चुकी है।

शुरुआत से देखें तो यह फिल्म ठीक वहीं से शुरु होती है जहाँ से फार फ्रॉम होम ख़त्म हुई थी। मिस्टीरियो अपनी लास्ट वीडियो क्लिप में पूरे विश्व के सामने ये क्लियर कर देता है कि पीटर पार्कर ही स्पाइडर मैन है और स्पाइडर मैन ने ही उसे मारा है।

इस वजह से पीटर पार्कर का जगह-जगह मज़ाक बन रहा है। उसे अरेस्ट कर लिया जाता है। उसकी फैमिली और फ्रेंड्स को भी तंग किया जाता है। तब पीटर अपने दोस्त और एंडगेम के पार्टनर डॉक्टर स्ट्रेंज के पास पहुँचता है और उससे मदद मांगता है।

स्ट्रेंज कुछ ऐसा जादू करता है कि दुनिया में हर शख्स भूल जाता है कि पीटर पार्कर ही स्पाइडर मैन है। लेकिन इस चक्कर में दूसरे कई यूनिवर्स की भी लेयर्स खुल जाती हैं और एक से बढ़कर एक विलेन छोटे से स्पाइडर मैन को मारने के लिए आ पहुँचते हैं। इनमें गोब्लिन, सैंडमैन, इलेक्ट्रो और डॉक्टर ओक्टेरियस उर्फ डॉक्टर ऑक्टोपस भी मौजूद हैं।

फिल्म की सबसे बड़ी यूएसपी ये है कि सन 2004 में आई स्पाइडर मैन 2 के विलन डॉक ऑक बने अल्फ्रेड मोलिना ही इस फिल्म में भी डॉक ऑक बने हैं। फैन्स के लिए इससे अच्छी ख़ुशख़बरी क्या हो सकती है कि अब तक की आई सारी स्पाइडरमैन सीरीज़ को जोड़ इस फिल्म में देखने को मिल सकता है।

मात्र 5 घंटे में इस ट्रेलर के 5० लाख से ज़्यादा व्यूज़ हो चुके हैं
यह फिल्म वर्ल्डवाइड 16 दिसम्बर 2021 को रिलीज़ हो रही है.

SHARE