SpotlampE प्रस्‍तुत करते हैं सुनिधि चौहान की आवाज में ‘ये रंजिशें’

1 min


 सबसे बेहतरीन सिंगर्स और म्‍यूजिशियन के साथ साझीदारी करने के बाद 9X मीडिया के इंडी म्‍यूजिक प्‍लेटफॉर्म SpotlampE ने बॉलीवुड की मेलोडी क्‍वीन सुनिधि चौहान के साथ हाथ मिलाया है। उनके नये सिंगल लॉन्‍च- ये रंजिशें के लिये ये साझीदारी की गयी है! सुनिधि 20 सालों के बाद अपना ट्रैक लेकर आ रही हैं। प्‍यार को समर्पित ये रंजिशें SpotlampE यूट्यूब चैनल पर 23 अप्रैल से उपलब्‍ध है। यह गाना बड़े स्‍तर पर 9XM, 9X जलवा और 9X टशन पर उपलब्‍ध होगा।

SpotlampE प्रस्‍तुत करते हैं सुनिधि चौहान की आवाज में ‘ये रंजिशें’ 20 सालों बाद सुनिधि का सुरीला सिंगल!-

ऐसा लगता है कि सुनिधि का सोलो सिंगल उन फैन्‍स के लिये हैं, जो उन्‍हें बेहद पसंद करते हैं और उनके गाने का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। श्रुति राणे (उनकी फैन) और ‘ये रंजिशें’ की म्‍यूजिक कंपोजर इतने मधुर मेलोडी से म्‍यूजिक की दुनिया में अपना डेब्‍यू कर रही हैं। यह गाना काफी लुभावना है और सुरीला है। उन्‍होंने नये जमाने के हिसाब से संगीत तैयार करने की कोशिश की है, जिसमें उर्दू शायरी के साथ इलेक्‍ट्रोनिका साउंडस्‍कैप्‍स हैं। सुनिधि की दिलकश आवाज में यह शायरी गाने के रेट्रो अहसास को बनाये रखती है। यह गाना सुनने में क्‍लासिक और साथ ही कंटेम्‍पररी लगता है। ऐसा कॉम्बिनेशन कम ही देखने को मिलता है! राजेश मंथन के दिल छू लेने वाले बोल इस मास्‍टरपीस में चार चांद लगाने का काम कर रहे हैं!  ‘ये रंजिशें’ का यह म्‍यूजिक वीडियो मशहूर डायरेक्‍टर रंजू वर्गीज ने तैयार किया है।

सुनिधि ने बहुत ही कम उम्र में अपने संगीत का सफर शुरू किया था । वह सिर्फ 12 साल की थीं जब उन्‍होंने ‘शस्‍त्र’ फिल्‍म से प्‍लेबैक सिंगर के तौर पर शुरूआत की थी। ‘मस्‍त’ फिल्‍म के गाने ‘रुकी-रुकी सी जिंदगी ने उन्‍हें न्‍यू म्‍यूजिक का 1999 में फिल्‍मफेयर आरडी वर्मन अवॉर्ड जिताया था। 2006 में उन्‍हें ‘ओमकारा’ फिल्‍म के ‘बीड़ी’ गाने के लिये पहला फिल्‍मफेयर अवॉर्ड मिला था। प्‍लेबैक सिंगिंग के अलावा, सुनिधि ने कई टेलीविजन रियलिटी शोज़ को भी जज किया है और वह कई सारी चैरिटी तथा समाज सेवा के कामों में भी जुड़ी हुई हैं। वह चार बार फोर्ब्‍स के भारत के 100 सेलिब्रिटी में भी अपना नाम दर्ज करा चुकी हैं।

ये रंजिशें के बारे में सिंगर सुनिधि चौहान कहती हैं, ‘’मैं अपना अकेला ट्रैक ‘ये रंजिशें’ रिलीज करने के लिये काफी उत्‍सुक हूं। इस बात को 2 दशक बीत चुके हैं जब मेरा आखिरी सोलो एलबम ‘Sunidhi.C’ आया था। वह 2001 में रिलीज हुआ था। मैंने जिस पल ‘ये रंजिशें’ के बोल सुने थे, उसी समय बहुत पसंद आये थे। हम सबने ‘ये रंजिशें’ पर काफी मेहनत की है और जैसा गाना तैयार हुआ उससे हम सब बहुत खुश है। मुझे पूरी उम्‍मीद है कि म्‍यूजिक लवर्स को ‘ये रंजिशें’ जरूर पसंद आयेगा।‘’

इस गाने के लॉन्‍च के बारे में कनन दवे, बिजनेस हेड SpotlampE का कहना है, ‘’हमें इस बात की बेहद खुशी है कि हमने इतने प्रतिभाशाली और विविधता से भरपूर आवाज वाली सिंगर सुनिधि चौहान के साथ साझीदारी की है और यह खूबसूरत गाना पेश कर रहे हैं! उनकी दिलकश और मीठी आवाज ने सुनने वालों को मंत्रमुग्‍ध कर दिया है और उन्‍हें सुकून महसूस हो रहा है। यह गाना आपके अपने के लिये दिल से निकला अहसास है, जो किसी भी जगह और समय से परे है!  यह किसी के भी दिल में भावनाओं का सैलाब ला सकता है। सुनिधि श्रोताओं को इस सुरीले सफर पर ले जाने को तैयार हैं और ऐसा सिर्फ संगीत ही कर सकता है!   इसमें कोई शक नहीं कि ‘ये रंजिशें’ पूरी दुनिया में म्‍यूजिक चार्ट में सबसे ऊपर होगा!

‘ये रंजिशें’ बड़े पैमाने पर 9X मीडिया नेटवर्क और उसके सोशल मीडिया हैंडल पर प्रमोट किया जायेगा। ये सिंगल सारे ऑडियो और वीडियो स्‍ट्रीमिंग प्‍लेटफॉर्म और यूट्यूब पर उपलब्‍ध होगा।

सुनिये, सुनिधि चौहान की आवाज में ये दिलकश गाना ‘ये रंजिशें’, SpotlampE के यूट्यूब चैनल पर-


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये