‘शिद्दत’ के टाइटल गीत के साथ श्रीलंकाई गायिका योहानी का हिंदी हंगामा- चैतन्य पडुकोण

1 min


सनसनीखेज श्रीलंकाई मेगा-स्टार गायिका-रैपर योहानी दिलोका डी सिल्वा अपनी नवीनतम भारतीय लोकप्रियता से बेहद रोमांचित हैं। जोहानी योहानी, जो अब कुछ हिंदी वाक्यांशों और शब्दों को समझने में कामयाब हो गई है, ने अब लाखों इंडी-पॉप और हिंदी फिल्म-संगीत-प्रेमियों के दिलों को जीत लिया है। योहानी द्वारा कामुक अभी तक एंजेलिक कुरकुरा हस्ताक्षर-शैली को दस मिलियन से अधिक बार देखा गया है। भावपूर्ण ट्रैक ’किस्मत बना लूं-मेरी चाहत बना लूं’, गीत-लेखक मन्नान भारद्वाज द्वारा रचित है। ’शिद्दतः जर्नी बियॉन्ड लव’ कुणाल देशमुख द्वारा निर्देशित और भूषण कुमार और दिनेश विजन द्वारा सह-निर्मित एक 2021 हिंदी रोमांस ड्रामा फिल्म है। फिल्म में सनी कौशल, राधिका मदान, मोहित रैना और डायना पेंटी हैं

गतिशील योहानी ने इंटरनेट पर पूरी तरह से धमाका कर दिया है और 2020 सिंहली रोमांटिक भावपूर्ण सेरेनेड-गीत मानिके मगे हिते (इसका अर्थ है ’माई हार्ट में बेबी स्वीटहार्ट’) के अपने कवर संस्करण के साथ एक मेगा-बज़ बनाया है। न केवल लाखों भारतीय, एनआरआई और विदेशी बल्कि हमारी अपनी हस्तियां भी सुखदायक मोहक धुन पर गुनगुना रही हैं और झूम रही हैं, यहां तक कि वे विदेशी लेकिन क्रियात्मक रोमांटिक सिंहली गीतों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन, टाइगर श्रॉफ, माधुरी दीक्षित नेने और प्रियंका चोपड़ा जोनस और निश्चित रूप से उनकी साथी-देश (श्रीलंकाई) अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज कथित तौर पर योहानी-नशे की सूची में शामिल हो गए हैं। वही गीत मूल रूप से सतीशन रत्नायक द्वारा गाया गया था। मई 2021 में रिलीज़ हुई, योहानी के संस्करण को 150 मिलियन से अधिक बार देखा गया। 28 वर्षीय जीवंत गायिका ने हाल ही में हैदराबाद (भारत) में एक बिकने वाले संगीत कार्यक्रम में लाइव प्रदर्शन किया। वह जबरदस्त प्रतिक्रियाओं से रोमांचित हैं, यहां तक कि विभिन्न (12 से अधिक) भारतीय क्षेत्रीय भाषा के कवर-संस्करण पहले से ही इंटरनेट पर भरे हुए हैं। वीडियो गीत ने श्रीलंका में पहली बड़ी सफलता वायरल मार्केटिंग को भी चिह्नित किया।

भारत में इंटरनेट सूनामी योहानी की लोकप्रियता की सबसे बड़ी उपलब्धि तब थी जब वह बिग बॉस -15 के वीकेंड का वार एपिसोड में एक सेलेब-अतिथि के रूप में दिखाई दीं। जहां 28 वर्षीय गायक को मेगा-स्टार बीबी होस्ट सलमान खान ने (उनके साथ) माणिके माघे हिते ट्रैक का वायरल कवर गाने के लिए कहा। संगीत के जानकार सलमान सिंहली गाने में चंद शब्दों के उच्चारण से जूझते नजर आ रहे हैं, जिसके बाद सलमान और योहानी दोनों खिलखिलाकर हंस पड़े।

सलमान खान से मिलने से पहले, मामूली योहानी ने बॉलीवुड स्टार-अभिनेत्री और साथी ’सिंहली’ जैकलीन फर्नांडीज के साथ “स्टार-स्ट्रक“ फैन-गर्ल मोमेंट किया था। उसने उनकी मुलाकात से तस्वीरें साझा कीं और लिखाः “स्टारस्ट्रक।“ स्पष्टवादी योहानी ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है कि प्रियंका चोपड़ा ने अपना गीत साझा करना “पागल“ था और यह भी घोषित किया कि वह भारतीय संगीतकारों और गायकों के साथ सहयोग करना चाहती हैं। इससे पहले, एक साक्षात्कार के दौरान, योहानी ने बॉलीवुड संगीत और फिल्मों के लिए अपने प्यार के बारे में खुलासा किया था। जबकि वह ऐसा लगता है टाइगर श्रॉफ पर फैन-क्रश करने के लिए, उनके पसंदीदा बॉलीवुड फिल्म गानों में ’पहला नशा’ शामिल है, जिसे वह अक्सर सुनती हैं। यह बहुत संभव है कि ’प्लेबैक-गाने’ अनुबंधों के अलावा, योहानी को ’अभिनय’ ऑफ़र भी मिलें। क्या वह बॉलीवुड में बड़े पर्दे पर एक जीवंत ’गायन-अभिनेत्री’ बनने के लिए सहमति देती है, यह देखना बाकी है।

SHARE

Mayapuri