2017 की सफल फिल्मों में से एक है श्रीदेवी की ‘मॉम’

1 min


अभिनेत्री श्रीदेवी की 300 वीं फिल्म कई करणों की वजह से चर्चा में रहीं। श्रीदेवी, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और अक्षय खन्ना यह तीन बड़े एक्टर पहली बार एक साथ नजर आयें। साथ ही, इस फिल्म को समीक्षकों द्वारा अच्छा प्रतिसाद मिला। अपने सफल फिल्म करीयर के 50 साल मनाते वक्त श्रीदेवी ने अपने लिए चुना हुआ साहसिक और रूढ़िमुक्त विषय को देखकर फिल्म इंडस्ट्री ने भी श्रीदेवी की प्रशंसा की।

ए आर रहमान के संगीत से सजी, और रवी उदयवार के निर्देशन में बनीं, फिल्म ‘मॉम’ ने भारत में अपना प्रभाव बनाने के अलावा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी दर्शकों का दिल जीत लिया। 75 वें गोल्डन ग्लोब पुरस्कार में विदेशी फिल्म श्रेणी में यह फिल्म दिखायी गयीं।

फिल्म इंडस्ट्री में इस साल रिलीज हुई कुछ चुनिंदा सफल फिल्मों की फेहरिश्त में शामिल हुई हैं। 46 करोड़ की लागत से बनायीं हुई इस फिल्म ने 54 करोड कमायें। चार भारतीय भाषाओं में रिलीज हुई यह फिल्म जपान, रशिया, पोलंड और तुर्की में भी रिलीज हुई हैं।

ट्रेड विशेषज्ञों के अनुसार, ‘मॉम’ का भारत का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 13.35 करोड रूपये, विदेशों का कलेक्शन 6.60 करोड रूपये, इलेक्ट्रोनिक्स राइट्स 26 करोड रूपये, ऑडियो राइट्स 1.80 करोड रूपय़े, यूपी से सब्सिडी 2.25 करोड रूपये, ऐसे अब तक 51.50 करोड रूपये कमायेँ।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये