सृष्टि जैन ने रियल लाइफ सब्जी विक्रेताओं के साथ बिताया समय

1 min


स्टार प्लस का लोकप्रिय अर्ली प्राइम-टाइम शो, ‘मेरी दुर्गा‘ अगले कुछ दिनों में लीप के लिए पूरी तरह तैयार है। इस शो में 6-7 वर्षों का लीप दिखाया जायेगा। बाल कलाकार अनन्या अग्रवाल जिन्होंने दुर्गा की प्रमुख भूमिका निभाई थी, की जगह अब इस शो में सृष्टि जैन नजर आयेंगी। सृष्टि जैन इससे पहले स्टार प्लस के शो ‘सुहानी सी लड़की‘ में नजर आईं थीं।

लीप के बाद, दुर्गा (सृष्टि द्वारा अभिनीत) सब्जी बेचने वाली की भूमिका में नजर आयेगी। अपने किरदार को बेहतर ढंग से समझने के लिए, सृष्टि ने वास्तव में असली जिंदगी के सब्जी विक्रेताओं के साथ काफी समय बिताया। ताकि वे उनके काम को बखूबी समझ सकें।

सृष्टि ने कहा, ‘‘एक कलाकार के तौर पर आप हमेशा अपने किरदार में विश्वसनीयता लाने का प्रयास करते हैं और मुझे भी लगा कि पर्दे पर किसी को प्रस्तुत करने के लिए, असली न्याय तभी किया जा सकता है जब आप असली जिंदगी के संदर्भ का सहारा लेंगे। इसलिए मैं असल जिंदगी के सब्जी विक्रेताओं से मिल रही हूं, ताकि उनके रोजमर्रा के रूटीन और व्यवहार को समझ सकूं। मुझे यह जानकारी मिली कि किस तरह वे रोज उनके पास आने वाले अलग-अलग तरह के ग्राहकों का सामना करते हैं। यह वाकई में अद्भुत है कि वे किस तरह मैनेज करके एक साथ कई काम करते हैं। मुझे भरोसा है कि मैं अब दुर्गा की मेरी भूमिका के साथ ज्यादा न्याय करने में सक्षम हो पाउंगी।‘‘ सृष्टि ने ‘मेरी दुर्गा‘ के लिए पहले ही शूटिंग शुरू कर दी है और इस लीप का प्रसारण जल्द ही किया जायेगा।

सृष्टि जैन को देखें ‘मेरी दुर्गा‘ में, सोमवार से रविवार, शाम 6.30 बजे सिर्फ स्टार प्लस पर

 

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये