आज से “शाहरुख़” बने “डॉक्टर शाहरुख़”

1 min


बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान को हैदराबाद की एक यूनिवर्सिटी डॉक्टरेट की उपाधि से नवाजा गया है खबर है की “हैदराबाद की मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी” ने शाहरुख को सर्वोच्च डिग्री का पुरस्कार मिला हैं शाहरुख़ खान को डॉक्टरेट की उपाधि “मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी” के द्वारा प्राप्त हुई हैं विश्वविद्यालय ने कहा कि शाहरुख़ खान और रेखता फाउंडेशन के राजीव सर्राफ को मानद डॉक्टर की उपाधि दी जाएगी। इन्हें यह उपाधि उर्दू भाषा और संस्कृति को बढ़ावा देने में योगदान के लिए दी गयी

c0ljlylusaalwzp

शाहरुख को पहले भी कई बार डॉक्टरेट की उपाधि से नवाजा गया है. पिछले साल उन्हें लंदन की इडनबर्ग यूनिवर्सिटी ने डॉक्टरेट दिया था. लेकिन शाहरुख के लिए ये पुरस्कार कुछ मायनों में खास है क्योंकि उनकी मां हैदराबाद से रहीं हैं जिस वजह से इस शहर से उनका एक खास लगाव रहा है.

दीक्षांत समारोह में 2,885 स्नातक और परास्नातकों और नियमित पाठयक्रमों के कई विषयों के 276 एमफिल और पीएचडी धारकों को भी डिग्रियां दी जाएंगी। इस मौके पर तेलंगाना के राज्यपाल ई.एस.एल. नरसिम्हन, उप मुख्यमंत्री मोहम्मद महमूद अली और कुलपति जफर यूनुस सारेशवाला भी मौजूद रहेंगे।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये