स्टार भारत – EID Quotes

1 min


कार्तिक पूर्णिमा (हर्ष नागर)

‘कार्तिक पूर्णिमा’ शो में कार्तिक का किरदार निभा रहे एक्टर हर्ष नागर ने ईद के मौके पर अपनी पुरानी यादें ताज़ा करते हुए बताया कि मेरी अपने दोस्तों के साथ ईद को लेकर कई यादें जुड़ी हैं, जहां हम हर साल अपने मसुलिम दोस्तों के साथ इफ्तारी किया करते थे। बुफे लंच हुआ करता था जहाँ बहुत सारा लाजवाब और ज़ायकेदार खाना अरेंज होता था जो हम सभी एकसाथ उनकी नमाज़ के बाद मिलकर खाते थे। इस बार लॉकडाउन के चलते उनके घर जाना संभव नहीं होगा फिरभी मैं सुबह जल्दी उठकर इस दिन कुर्ता पहनूंगा और कुछ मीठा बनाकर अपने दोस्तों को विडिओ कॉल के जरिए उन्हें ईद की बधाई दूंगा। मैं जब छोटा था तो मेरे पिताजी हमेशा हमें अपने दोस्त के घर ले जाया करते थे इस दौरान हमें उनके घर केसर के साथ बनी मीठी सेवइयां और बहुत सारा ड्राई फ्रूट खाने को मिलता था । क्युकि यह समय बहुत कठिन परिस्थिति से गुजर रहा है तो हमें इस वक्त घर में रहना चाहिए और घर में रहकर इस त्यौहार को मनाना चाहिए। आप सभी को ईद की बहुत बधाई!

 

कार्तिक पूर्णिमा (पौलमी दास)

‘कार्तिक पूर्णिमा’ शो में पूर्णिमा का मुख्य किरदार निभा रही एक्ट्रेस पौलमी दास ने  कोलकाता की अपनी पुरानी यादों को ताज़ा करते हुए बताया कि जब मैं कोलकाता में थी तो मैं रोज़ा रखा करती थी। पर यहाँ हेक्टिक शेड्यूल होने के नाते नहीं रख पाती। पर मुंबई में रात को रमजान के समय में मैं मोहम्मद अली रोड जाकर वहां के ज़ायकेदार डिशेज़ खाना नहीं भूलती।

क्युकि मुझे मुग़लाई डिशेज़ खाना बहुत पसंद है तो इस बार मैं इन्हें यूट्यूब से घर पर बनाना सीख रही हूँ। तो मुझे यकीन है कि इस साल मैं मुग़लाई खाना बहुत स्वादिष्ट बनाउंगी। मुझे कि मेरे सभी फैन्स सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन कर रहे हैं और वह इस ईद को घर में रहकर मनाएंगे। आप सभी को ईद मुबारक।

 कार्तिक पूर्णिमा (कविता घाई )

‘कार्तिक पूर्णिमा’ शो में सोनी मेहरा का किरदार निभा रही एक्ट्रेस कविता घाई ईद की अपनी पुरानी याद को ताज़ा करते हुए कहा कि आमतौर पर हर साल ईद मेरे सबसे प्यारे दोस्त के घर मनाते हैं। वे हमेशा हमें ईद पर दावत देते हैं। इस साल, ‘कार्तिक पूर्णिमा’ के सेट पर हमने अपने कोस्टार्स के साथ ईद पर एक छोटी सी दावत रखने का फैसला किया था, लेकिन इस कठिन परिस्थिति के चलते अब यह संभव नहीं है। फिरभी कुछ टेस्टी ज़ायके के साथ मैं अपने दोस्तों को वीडियो कॉल करके ईद की बधाई जरूर दूंगी। मैं अपने सभी फैन्स से आग्रह करती  हूं कि वे ईद पर घर पर रहकर इस त्योहार का जश्न मनाएं। ईद मुबारक! ”

राधाकृष्ण (फलक़ नाज़)

‘राधाकृष्ण’ शो में  देवकी की भूमिका निभाने वाली एक्ट्रेस फलक़ नाज़ ने बताया “ईद हमेशा से मैंने अपने परिवार और करीबी लोगों के साथ मनाया है। हर साल मैं इस बात का पूरा ध्यान रखती हूँ कि मैं यह त्यौहार को अपने सभी करीबी लोग, परिवार, राधाकृष्ण शो पर अपने कोस्टार्स के साथ मनाऊं। पर इस बार लॉकडाउन के चलते हमारी ईद एक अलग ढंग से मनेगी। हम इस बार हम पूरे लेविश तरीके से ईद का जश्न नहीं मना पाएंगे और न ही मैं अपने दोस्तों को दावत के लिए घर बुला सकुंगी। हालांकि, मेरी मां कुछ ज़ायकेदार पकवान बनाने वाली हैं जिसे हमसब घरपर ही खाकर एन्जॉय करेंगे।अपने फैन्स से भी मुझे यह उम्मीद है कि वह इस ईद को खुशी और शांति से घर पर बैठकर मनाएंगे। मेरे सभी फैन्स को ईद की बहुत बधाई !

राधाकृष्ण (सुमेध मुदगलकर)

‘राधाकृष्ण’ शो में कृष्ण की भूमिका निभाने वाले एक्टर सुमेध मुदगलकर ने बताया कि “इस साल मैं ‘राधाकृष्ण’ के सभी क्रू के साथ ईद मनाने वाला था। हमेशा ईद के मौके पर सेट पर कुछ कलाकार ज़ायकेदार खाना लाया करते थे और हम सभी एकसाथ मिलकर उसका स्वाद चखा करते थे। पर ऐसी कठिन परिस्थिति में अब घर पर ही अपने फैन्स के लिए कुछ स्वीट डिश बनाऊंगा  और मैं उनसे अपील करूँगा कि वह लोग भी घर रहकर यह त्यौहार मनाएं। यह ईद सभी के लिए खुशी और उमंग ले आए। ईद मुबारक!

राधाकृष्ण (मल्लिका सिंह)

‘राधाकृष्ण’ शो में राधा की मुख्य भूमिका निभाने वाली एक्ट्रेस मल्लिका सिंह ने कहा “मेरा हर ईद समारोह अपने दोस्तों के साथ हुआ करता था, वे हमेशा एक शानदार दावत के लिए अपने घर पर मुझे आमंत्रित किया करते थे। इतना ही नहीं मेरी पसंदीदा डिश भी बनवाई जाती थी जो है सेवई खीर जिसका मैं भरपूर आनंद लेती थी। इस साल मैं ‘राधाकृष्ण’ के कास्ट और क्रू के साथ मनाने के लिए उत्सुक थी। पर इस लॉकडाउन में यह संभव और सुरक्षित भी नहीं है। इसलिए लोगों को यह त्यौहार घर रहकर मनाना चाहिए।  ईद मुबारक !

जग जननी माँ वैष्णो देवी- कहानी माता रानी की (मनीषा रावत )

जग जननी माँ वैष्णो देवी – कहनी माता रानी की शो में माँ सरस्वती का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस मनीषा रावत ने बताया कि  “ ईद से मेरा जुड़ाव तब बहुत ज्यादा बढ़ गया जब मैंने नई जगह पर शिफ्ट किया। वहां मैं  एक छोटी लड़की से मिली, जिसका नाम हैं नूरजा। हम दोनों में इतनी अच्छी दोस्ती हो गई की एक दिन वह मुझे अपने घर ले गई और मुझे वहां सेवइयां खिलाया। जब मैंने सेवइयां खिलाने का कारण पूछा तो मुझर पता चला कि उस दिन ईद है और इसदिन सेवइयां जरूर बनाई जाती है जो इस त्यौहार की खासियत है। तब से मैंने भी हर साल  ईद मनाना शुरू कर दिया। इस साल क्युकि हम बहुत कठिन परिस्थिति से गुजर रहे हैं तो मैं एक्स्ट्रा सेवइयां घर पर बनाने वाली हूँ ताकि मैं अपने पड़ोसियों में भी बाँट सकूं।

जग जननी माँ वैष्णो देवी- कहानी माता रानी की (इशिता गांगुली )

जग जननी माँ वैष्णो देवी – कहनी माता रानी की शो में माँ काली का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस इशिता गांगुली इस ईद को बहुत अलग ढंग से मनाने वाली हैं। वह कहती है इस ईद पर मैं अपने सभी दोस्तों को विडिओ कॉल करके उन्हें ईद की बधाइयां दूंगी। साथ ही  मैं शीर खुरमा बनाने  वाली हूँ जो कि मेरे पसंदीदा व्यंजनों में से एक है जिसे मैं ईद के दौरान बहुत दिल से खाती हूँ। मैं सभी से यह अपील करुँगी कि वह घर में रहकर अपना ईद का त्यौहार मनाएं और सुरक्षित रहें। ईद मुबारक!

 

मेरी गुड़िया (विनीत रैना)

‘मेरि गुड़िया’ शो में राहुकाल की भूमिका निभाने वाले एक्टर विनीत रैना ने इस क्वारेंटाइन टाइम में ईद पर अपनी राय रखते हुए कहते हैं कि मैं इस मौके पर घर पर ही अपनी फेवरेट बिरयानी और शीर खुरमा बनाऊंगा, जिसे मैं वर्चुअली अपने दोस्तों के साथ विडिओ कॉल पर जुड़कर दिखाऊंगा और अपने दोस्तों को ईद की बधाइयां दूंगा। इस साल मेरे लिए यह डिजिटल दावत होगी जहाँ मैं अपने दोस्तों से जुड़कर उन्हें बधाई दूंगा। मुझे आज भी याद है जब मैं जोगेश्वरी में रहा करता था। मेरे दोस्त मेरे लिए मेरी पसंदीदा बिरयानी और शीर खुरमा घर पर ले आया करते थे। मैं अपने फैन्स को एक खुशहाल ईद की शुभकामनाएं देना चाहता हूं। उनकी सभी इच्छाएं पूरी हों और अपने परिवार के साथ इस त्यौहार को जमकर मनाएं। “

SHARE

Mayapuri