स्टार भारत पर दोहराया जाएगा द्वापर युग का इतिहास ‘राधाकृष्ण’ शो में कृष्ण करेंगे कंस का वध! 

1 min


राधाकृष्ण

स्टार भारत पर प्रसारित होने वाला मेगा माइथोलॉजिकल शो राधाकृष्ण, एक बार फिर द्वापर युग की कहानी को दोहराने जा रहा है, जहाँ भगवान कृष्ण ने कंस का अंत करके मथुरावासियों का उद्धार किया था। एक बार फिर दर्शक अधर्म पर धर्म की विजय के साक्षी बनेंगे। इससे पहले दर्शकों ने इस शो में कई रोमांचक और थ्रिलिंग हाई पॉइंट्स देखे हैं, लेकिन  कंस-वध इस शो का सबसे बड़ा हाई पॉइंट होगा, जिसे देखने हेतु दर्शक टीवी की स्क्रीन पर अपनी नज़र गड़ाए रखेंगे। शो-निर्माताओं ने  ‘कंस-वध’ को द्वापर युग जैसा विराट चित्रण देने के लिए ‘लार्जर दैन लाइफ़’ सेट बनाने का फ़ैसला किया है, जहाँ  कृष्ण (सुमेध मुदगलकर) और कंस (अर्पित रांका) एक प्रोफ़ेशनल फ़ाइट मास्टर से ट्रेनिंग लेकर दर्शकों को कुश्ती अखाड़े  में आमने-सामने उतरते नज़र आएँगे।

हाल ही में राधाकृष्ण शो ने अपने 350 एपिसोड्ज़ पूरे करके दर्शकों के दिलों पर अपनी छाप छोड़ दी है। ऐसे में वह इस बार कुछ अद्भुत देखने वाले हैं। रिसर्च टीम ने तक़रीबन 2 महीने जमकर शोध किया ताकि सेट और उस वक्त के माहौल को बिल्कुल वास्तविक रूप दिया जा सके। इसके लिए तक़रीबन 300 जूनियर्स को लिया गया है। साथ ही महँगे कैमरों और लाइट्स का इस्तेमाल भी किया जा रहा है, जिससे और भी भव्य तथा बड़े स्केल पर शूट किया जा सके। इतना ही नहीं, इस सीक्वेंस में स्पेशल वी.एफ.एक्स. का इस्तेमाल भी किया जा रहा है, जिसकी सहायता से दर्शकों को फ़ाइट सीक्वेंस में इस्तेमाल किया जाने वाला 3D हाथी, 12 से 40 फ़ीट का नज़र आएगा, जिसे हू-ब-हू द्वापर युग के हाथी ‘कुवलयापीड’ की तरह बनाने की पूरी कोशिश की गई है । इस स्पेशल मल्ल युद्ध सीक्वेंस में वास्तविक दिखने वाला अखाड़ा बनाने के लिए एक ख़ास तरह की मिट्टी का इस्तेमाल किया गया है। लगभग 15 ट्रक बालू अखाड़े में गिराई गई, ताकि सेट पर बनाया गया अखाड़ा बिल्कुल वास्तविक लगे।

शो के इस सीक्वेंस के लिए प्रोफ़ेशनल फ़ाइट मास्टर फ़ैयाज़ सईद को लिया किया गया है, जिन्होंने इससे पहले कई चर्चित टीवी शोज़ और फ़िल्मों में ऐक्टर्ज़ को ट्रेनिंग दी है, जिनमें जुड़वा, बंधन और मुन्नाभाई एम.बी.बी.एस. जैसी बॉलीवुड की कई चर्चित फ़िल्मों के नाम शामिल हैं। इतना  ही नहीं, उन्होंने मराठी और पंजाबी फ़िल्मों में भी अपना सहयोग दिया है। ऐसे में सुमेध मुदगलकर (कृष्ण) इस सीक्वेंस के लिए घंटों रिहर्सल कर रहे हैं। वहीं अर्पित रांका (कंस) भी जिम में ख़ूब पसीना बहा रहे हैं। ये दोनों कलाकार  कुश्ती  के दाँव-पेंच जमकर सीख रहे हैं।

वहीं इस सीक्वेंस के लिए सुमेध मुदगलकर (कृष्ण) को नया लुक देने के लिए स्पेशल कॉस्ट्यूम डिज़ाइन किए गए हैं। पहले कृष्ण के अवतार में सुमेध बहुत सहज और प्राकृतिक रूप में दर्शकों को नज़र आए। पर अब वह दर्शकों को एक नए अवतार में दिखाई देंगे, जिसके लिए उनका रॉयल दिखना बेहद ज़रूरी है। इसलिए सुमेध के नए अवतार  के लिए डिज़ाइनर शीबा प्रिया ने प्योर हैंडलूम सिल्क का इस्तेमाल किया है, जबकि धोती को बहुत रॉयल कट दिया है।  युद्ध का लुक लाने के लिए सुमेध (कृष्ण) की वेशभूषा पर बहुत बारीकी से काम किया गया है।

ऐसे में यह तो तय है, कि कंस वध के इस हाई पॉइंट सीक्वेंस के लिए ‘राधाकृष्ण’ के मेकर्स ने जमकर तैयारी की है और इसे देखना दर्शकों के लिए बहुत रोमांचक होगा। शो के इस महत्वपूर्ण पड़ाव पर कृष्ण (सुमेध मुदगलकर) करेंगे कंस (अर्पित रांका) के पापों का अंत, और मथुरा वासियों के लिए लाएँगे ख़ुशियों की सौग़ात।

कैसे करेंगे कृष्णमहाबली कंस का वधजानने के लिए देखिए ‘राधाकृष्ण‘ शोरात 9 बजे। 

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡

 आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये