स्टार भारत पर मेगा माइथोलॉजिकल शो जग जननी माँ वैष्णो देवी 30 सितम्बर से

1 min


Star Bharat To Launch Mega Mythology Epic On Prime-Time Television ‘Jag Jaanani Maa Vaishnodevi’ This September 30th

मुंबई सितम्बर 2019 स्टार भारत बेहद उत्साह के साथ अब अपना दूसरा सबसे बड़ा माइथो शो लॉन्च करने जा रहा है। जिसका नाम है ‘जग जननी माँ वैष्णो देवी’ कहानी माता रानी की ।  रश्मि शर्मा टेलीफ़िल्म्स द्वारा इस शो को प्रोड्यूस किया जा रहा है। इसमें होगी माँ वैष्णो देवी की अनकही कहानी अर्थात कैसे वह एक नन्ही वैष्णवी से माँ वैष्णो देवी बन गईं। जिन्हें अब सम्पूर्ण सृष्टि की माँ कहा जाता है। यह शो 30 सितम्बर को शुरू होने जा रहा है। जो हर सोमवार से शनिवार रात 9: 30 बजे दर्शकों के लिए स्टार भारत पर प्रसारित होगा।

‘जग जननी माँ वैष्णो देवी’ कहानी माता रानी की कथा पुराणों से जुड़ी है। यह कहानी देवासुर संग्राम के अंत के बाद शुरू हुई। यह सबसे बड़ी लड़ाई थी। जहाँ असुर धरती पर एक सुरक्षित स्वर्ग की कामना कर रहे थे। तो वहीं परेशान भू.देवी भगवान विष्णु से मदद माँग रही थीं। ऐसे में यह बात जब महादेव तक पहुँची। तो उनके पास पृथ्वी को इस परेशानी से बाहर निकालने का केवल एक ही हल था। अब माँ लक्ष्मी माँ काली और माँ सरस्वती एक साथ आगे आकर भगवान शिव से यह कहती हैं कि यदि वे तीनों देवियाँ एक हो जाती हैं। तो वह एक साथ मिलकर अपने तेज से एक ऐसी ऊर्जा को जन्म देंगी। जो धरती पर मानव जाति की रक्षा करेगी और आने वाले सभी संकटों से धरती को बचाएगी।इस प्रकार हुआ मां वैष्णो का जन्म ,विष्णु की शक्ति जिन्होंने राजा रत्नाकर सागर की बेटी के रूप में धरती पर जन्म लिया।

Madhirakshi Mundle, Ishita Ganguly

यह पौराणिक नाट्य श्रृंखला यह बताती है कि किस तरह माँ  वैष्णो देवी ने अपने बालपन में ही। आत्मा को कष्ट देने वाली तड़प, भूख और दरिद्रता जैसी समस्याओं से जूझते हुए लोगों का जीवन बदल दिया और किस प्रकार वह जैसे-जैसे बड़ी होती जाती हैं, कैसे अपने उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए हर लड़ाई का सामना करती जाती हैं तथा किस प्रकार वह धरती पर होने वाले हर पाप का नाश करती हैं, न कि पापी का।

Madhirakshi Mundle
Madhirakshi Mundle

शो के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए स्टार भारत के प्रवक्ता ने कहा स्टार भारत शुरू से ही ऐसी कहानियाँ लेकर आया है, जो भारत की संस्कृति में निहित हैं और यहाँ के लोगों से गहराई से जुड़ी हुई हैं। भुला दे डर कुछ अलग कर के जज़्बे को लेकर स्टार भारत शुरू से ही चलता आ रहा है। हमने हमेशा निर्भीक पात्रों को दिखाया है जो लोगों की सामूहिक भलाई के लिए लड़ते हैं। जग जननी माँ वैष्णो देवी हमारी नवीनतम पेशकश माता रानी की कहानी है। जो पूरे भारत में मां के रूप में प्रतिष्ठित हैं, जो अपनी सभी संतानों की रक्षा करती है और करुणामयी माँ उन्हें क्षमा करती हैं। यह शो इस साल के हमारे सबसे बड़े लॉन्च में से एक है और हम एक बार फिर हमें रश्मि शर्मा टेलीफ़िल्म्स के साथ साझेदारी करके प्रसन्नता है । जग जननी माँ वैष्णो देवी शो हमारे टार्गेट मार्केट्स के समक्ष हमारे दर्शकों की प्राथमिकता की पूर्ति के लिए अनुकूल है।

Toral Rasputra
Toral Rasputra

निर्माता रश्मि शर्मा अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहती हैं कि जग जननी माँ वैष्णो देवी शो में माँ वैष्णोदेवी के पृथ्वी पर जन्म और यात्रा से संबंधित अनुत्तरित प्रश्नों के जवाब होंगे और यह शो दर्शकों के समक्ष प्रस्तुत करने में मुझे अपार संतुष्टि मिल रही है। हमें हमेशा से स्ट्रॉन्ग कंटेंट और अपनी टीम पर विश्वास रहा है। मैं स्टार भारत को बधाई देती हूँ कि वह एक बार फिर इस पौराणिक क्लासिक शो के लॉन्च की दिशा में अग्रसर हैं।

Maisha Dixit

इस शो में विराट भव्य सेट और वेशभूषा को बहुत निखारकर दर्शकों के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा। इसमें कई बड़े कलाकारों का भी समावेश है। इस कहानी में ऋषिकेश पांडे ने राजा रत्नाकर यानी देवी वैष्णवी के पिता का किरदार निभाया है, जबकि देवी वैष्णवी की माँ का किरदार तोरल रासपुत्र ने निभाया है और माँ लक्ष्मी के रूप में अभिनेत्री मदिराक्षी मुंडले दिखाई देंगी।  वहीं मायशा दीक्षित युवा वैष्णो देवी के रूप में दर्शकों का दिल जीतने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। कलाकारों की इस टुकड़ी में और भी नाम शामिल हैं, जिसमें विकास वर्मा, मनीषा रावत, प्रतीका चौहान, प्रीत कौर, नायक विजय बदलानी, आरव चौधरी, शरद गोरे, कपिल आर्या, विकास सालगोत्र, शैलेश गुलबानी आदि कलाकार भी अहम किरदार में नज़र आएँगे।

The cast of Jag Jaanani Maa Vaishnodevi - Kahani Matarani Ki with Producer
The cast of Jag Jaanani Maa Vaishnodevi – Kahani Matarani Ki with Producer

जग जननी माँ वैष्णो देवी कहानी मातारानी की के माध्यम से दर्शकों को कलयुग की देवी  माँ वैष्णो देवी की अमर गाथा और माँके अद्भुत चमत्कारों को देखने का अवसर मिलेगा। 30 सितम्बर को बनिए मां वैष्णो देवी की यात्रा के साक्षी और देखते रहिए यह शो जग जननी माँ वैष्णो देवी कहानी माता रानी की, हर सोमवार से शनिवार रात 9:30 बजे सिर्फ़ स्टार भारत पर!

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Mayapuri