स्टार प्लस घोषित करता है अपनी नई महागाथा “सिया के राम”

1 min


सीता और राम हमेशा से हमारी संस्कृति का मूलभूत हिस्सा रहे हैं और उनकी कहानी भारत से लेकर थाइलैंड, इंडोनीशिया, मॉरिशियस, फ़िजी और टर्की सहित पूरी दुनिया की सभ्यताओं को प्रभावित करती रही है। कर्तव्य, सम्मान और पारिवारिक ज़िम्मेदारियों के संदेश से भरी इस महागाथा की प्रासंगिकता आज के समय में भी बनी हुई है। इस महागाथा की अब तक की हर प्रस्तुति राम को ही केंद्र में रखकर की गई है, अतः इन संस्करणों में मुश्किल से सीता के दृष्टिकोण की झलक मिलती है।

स्टार प्लस हमेशा से मज़बूत, सशक्त और प्रेरक महिला पात्रों को केंद्र बनाकर उनकी कहानियों को सामने लाता रहा है। अब स्टार प्लस रामायण पर एक बिल्कुल नए नज़रिये से रोशनी डाल रहा है, जहाँ यह कहानी सीता के दृष्टिकोण से कही जाएगी।

स्टार इण्डिया के सी.ई.ओ उदय शंकर ने कहा,”स्टार प्लस सीता को एक बहुआयामी व्यक्तित्व की महिला के रूप में प्रस्तुत करना चाहता है जो सच्चे अर्थों में राम की अर्धांगिनी थीं। उनका चरित्र आज की हर महिला से जुड़ता है। सीता का चरित्र आज भी प्रासंगिक है और सीता की प्रेरित करने वाली इस कहानी के ज़रिये हम आधुनिक भारतीय की महिला को सम्मानित करना चाहते हैं।”

शो की पहली झलक 14 अक्टूबर को चैनल द्वारा रिलीज़ की गई। इसकी भव्यता तथा निर्माण, मुग्ध करते हैं । इसका मुख्य आकर्षण है कि यह कहानी सीता के नज़रिये से कही जा रही है, जो कि निश्चित रूप से भारतीय टेलीविज़न के लिए एक बड़ी उपलब्धि साबित होने वाली है।

भारत की पसंदीदा कहानियाँ पेश करने वाला चैनल ‘स्टार प्लस’, एक और महागाथा “सिया के राम” लेकर आ रहा है। इसकी अवधारणा अनिरुध्द पाठक की है, जो हाल ही में “महादेव” के ज़रिये भगवान शिव की महागाथा लेकर आए थे।

कहानी को विकसित और निर्मित करने में देश के कुछ सुविख्यात लेखकों की मेहनत रही है, जिनमें असुरा और अजया के बेस्ट सेलिंग लेखक आनन्द नीलकंठन, प्रतिभाशाली लेखक सुब्रत सिन्हा और क्रिएटिव कंसल्टेंट देवदत्त पटनायक का योगदान रहा है। इन्होंने भारतियों के लिए पौराणिकता को पुनर्परिभाषित किया है।

महादेव की अपार सफलता के बाद ट्रायंगल फ़िल्म कंपनी एक बार फिर स्टार प्लस के साथ आई है और इस महागाथा का निर्माण कर रही है।

त्यौहारों के इस सीज़न में “सिया के राम” बहुत जल्द देखिए स्टार प्लस पर ।

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये