Advertisement

Advertisement

स्‍टारप्‍लस लेकर आया नया शो ‘दिव्‍य दृष्टि’ दो बहनों की कहानी

0 59

Advertisement

पूरी दुनिया में लोग अपने भविष्‍य के बारे में जानने के लिये उत्‍सुक रहते हैं। अपनी किस्‍मत को बदलने के लिये कुंडली से लेकर टैरो कार्ड रीडिंग तक सबकुछ आजमाते हैं, बुरी शक्तियों को दूर करने के लिये अंगूठी तक पहनते हैं। उनके भविष्‍य में क्‍या है उसे जानना चाहते हैं और उस होनी को टालना चाहते हैं। स्‍टारप्‍लस की नयी प्रस्‍तुति ‘दिव्‍य दृष्टि’ में कुछ ऐसी ही कहानियां बयां की गई है। यह दो बहनों की एक खूबसूरत कहानी है, जिन्‍हें अद्भत शक्तियां मिली हुई हैं, जिससे वे भविष्‍य देख सकती हैं और उन्‍हें बदल सकती हैं।

Sana Sayyad
Sana Sayyad

सबसे बड़ी ताकत से नवाजी गयी इन दो बहनों के पास सुपर पावर्स हैं, जोकि अनहोनी को बदल सकती हैं। नायरा बनर्जी और सना सईद द्वारा अभिनीत दिव्‍य और दृष्टि के पास अलग-अलग तरह की शक्तियां हैं, जो उन्‍हें खास बनाती हैं। हालांकि, उनकी किस्‍मत में कुछ और ही लिखा होता है और बचपन में ही दोनों बिछड़ जाती हैं। जब शक्तियों की बात आती है तो वह उसी स्थिति में सबसे प्रबल होंगी जब दोनों साथ होंगे! इसलिये, हर पूर्णिमा की रात दोनों एक-दूसरे को ढूंढने के लिये निकलती हैं। भगवान शिव की तरह दृष्टि की तीसरी आंख है जोकि उसे भविष्‍य को देखने में मदद करती है। यह इस बात का प्रतीक है कि आगे क्‍या होने वाला है! दृष्टि को शिव भक्ति और आराधना के फल स्‍वरूप एक रौशनी नज़र आती है और वह इस सोच में पड़ जाती है कि इसका मतलब क्‍या है?

Nyra Banerjee
Nyra Banerjee

फायरवर्क्‍स प्रोडक्‍शंस और मुक्‍ता धोंड द्वारा निर्मित, ‘दिव्‍य दृष्टि’ जुड़वां बहनों दिव्‍य और दृष्टि की कहानी कहता है, लेकिन बदकिस्‍मती से दोनों अलग हो जाती हैं। लेकिन फिर से एक होने की उम्‍मीद उन्‍हें आगे बढ़ा रही है। सुपर पावर्स के साथ जन्‍मी दृष्टि आने वाले कल को देख सकती है और वहीं दूसरी तरफ दिव्‍य उन्‍हें बदल सकती है! दोनों ही बहनें हर पूर्णिमा की रात एक होने की कोशिश करती हैं, दोनों की शक्तियां एक साथ आने से उन पर खतरा मंडरा रहा है।

Adhvik Mahajan
Adhvik Mahajan

दूसरी तरफ है एक दुष्‍ट चुड़ैल, पिशाचनी है, जिसके पास एक शक्तिशाली कटार और एक खोखली आंख है । जानी-मानी अभिनेत्री संगीता घोष इस शो में पिचाशिनी की भूमिका निभाती नजर आयेंगी। किसी घटना के बाद दृष्टि, पिशाचनी की कुदृष्टि का शिकार हो जाती है। दृष्टि को यह रहस्‍य डराता है कि क्‍या भगवान से उसे वाकई वरदान मिला है या फिर अभिशाप है।

इस शो और कॉन्‍सेप्‍ट के बारे में बताते हुये सह-निर्माता मुक्‍ता धोंडे ने कहा, ”दिव्‍य दृष्टि वाकई में दो बहनों की एक अनूठी कहानी है, जिनके पास सुपर पावर्स हैं। इनकी कहानी आपको अपनी सीट्स पर बैठे रहने के लिये मजबूर कर देगी। इस शो में लोग उनके भविष्‍य को लेकर जिज्ञासुबने रहेंगे। इसमें एक बहन दृष्टि भविष्‍य देख सकती है, वहीं दूसरी बहन में उसे बदलने की क्षमता है। इसके साथ ही इसमें कई अन्‍य किरदार भी हैं, जो इसके ड्रामा को बढ़ायेंगे, जैसेकि पिचाशिनी की दुष्‍टता और इन बहनों  की तलाश करने की उसकी सनक।”

Sana Sayyad, Adhvik Mahajan and Nyra Banerjee
Sana Sayyad, Adhvik Mahajan and Nyra Banerjee

 इस शो के निर्माताओं में से एक बी. पी. सिंह ने कहा, ”स्‍टारप्‍लस का नया शो – दिव्‍य दृष्टि देखना दर्शकों के लिये एक आनंददायक अनुभव होगा। यह शो बिल्‍कुल अलग है। एक ओर जहां लोग हमेशा सिर्फ यही चाहते हैं कि काश उनके पास भविष्‍य को देखने और उसे बदलने की ताकत हो, वहीं दिव्‍य और दृष्टि को ये सुपर पावर्स मिले हुये हैं। यह शो दर्शकों की इस जिज्ञासा को बढ़ायेगा कि ये दोनों बहनें कैसे मिलती हैं और पिचाशिनी उनके पीछे क्‍यों पड़ी है।”

 दिव्‍य और दृष्टि को एक दूसरे की तलाश करते देखिये ‘दिव्‍य दृष्टि’ में, 23 फरवरी 2019 को, शाम 7 बजे केवल स्‍टारप्‍लस पर!

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply