नये विचारों पर ध्यान आकर्षित करेगा ‘टेड टॉक्स इंडिया नई सोच’

1 min


स्टार इंडिया का प्रमुख चैनल स्टार प्लस और विचारों का विश्वव्यापी डिजिटल प्लैटफॉर्म – टेड, भारत में संयुक्त रूप से टेलीविजन पर एक नया शो लेकर आ रहा है। किसी टेलीविजन कार्यक्रम के लिए इस प्रकार का यह पहला अभूतपूर्व और अद्वितीय गठबंधन है। सीमित एपिसोड वाली सिरीज ‘टेड टॉक्स इंडिया नई सोच‘ का प्रसारण 10 दिसम्बर से आरंभ हो रहा है और यह 7 रविवार तक चलेगा। इसमें संपूर्ण राष्ट्र के लिए प्रेरणादायक चुनिंदा विचारों को प्रस्तुत किया जाएगा।

सामाजिक अनुकूलन, रट्टा मार कर सीखना और जोखिम से बचने की प्रवृत्ति हमारे विचारों को साकार करने की राह का सबसे बड़ा रोड़ा हैं। ऐसे विचार अक्सर हमें अहसास करा जाते हैं कि हमारे भीतर नवाचार की असीम क्षमता भरी है।

यही सांस्कृतिक परिज्ञान ‘टेड टॉक्स इंडिया नई सोच‘ के कैम्पेन का केन्द्रबिन्दु है, जिसकी पहली झलक 18 नवम्बर, 2017 को प्रसारित हुई थी। दो फिल्मों, ‘गुड़िया’ और ‘बॉबी का आइडिया’ के माध्यम से इस बात पर फोकस किया गया है कि किस प्रकार जीवन की नीरसता से एक नई राह निकालने वाले विचारों को भी कायदे से हतोत्साहित करके दफन दिया जाता है। #DontKillIdeas  वह मुख्य धारणा है जिस पर मार्केटिंग कैम्पेन की पहली झलक आधारित है।

विचारों में है जीवन बदलने की उर्जा

गायत्री यादव, प्रेसीडेंट, कंज्यूमर स्ट्रैट्जी और इनोवेशन, स्टार दंडिया ने कहा कि, ”यह इस ब्रांड का एक महत्वपूर्ण और प्रासंगिक संदेश है जिसमें हम यह देखेंगे कि किस प्रकार साधारण लगने वाले विचारों में जीवन को बदलने वाली असीम ऊर्जा भरी होती है।“

हम कभी न कभी अपने विचारों की हत्या के शिकार हुए

नारायण सुंदररमण, बिजनेस हेड, स्टार प्लस ने कहा कि, ”विचारों को अक्सर लोगों की कल्पना की उड़ान कहकर टाल दिया जाता है। लेकिन हरेक महान उपलब्धि, खोज और आविष्कार की शुरुआत एक विचार से ही होती है। हम सभी अपने जीवन में कभी न कभी अपने विचारों की हत्या के शिकार रहे हैं या विचारों को मारने के जिम्मेदार रहे हैं। जीवन से जुड़ी इस छोटी फिल्म में इस बिन्दु को स्पष्टता और आकर्षण के साथ प्रस्तुत किया गया है। फिल्म की संकल्पना क्रिएटिव एजेन्सी लीयो बर्नेट इंडिया ने तैयार की है और निर्देशन ‘दंगल’ का निर्देशन कर चुके नीतेश तिवारी ने किया है।“


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये