शहरी बाजारों में ‘स्टार प्लस’ और ग्रामीण बाजारों में ‘स्टार उत्सव’ पहले स्थान पर

1 min


star-plus-with-star-utsav.gif?fit=650%2C450&ssl=1

बार्क रेटिंग के 21वें सप्ताह में भी स्टार प्लस हिंदी भाषी शहरी बाजारों में पहले स्थान पर बना हुआ है जबकि कलर्स दूसरे स्थान पर है। सोनी पाल इस सूची में &T.V को धकेलते हुए सातवें स्थान पर आ गया है। जहां तक हिंदी जीईसी (जनरल एंटरटेनमेंट चैनल) के ग्रामीण रेटिंग के संबंध में बात की जाए तो स्टार उत्सव पहले स्थान पर है और स्टार प्लस कलर्स को रिप्लेस करते हुए छठे स्थान पर आ गया है।
हिंदी जीईसी की अर्बन सूची पर नजर दौड़ाएं तो स्टार प्लस और कलर्स के बाद जी टी.वी तीसरे स्थान पर है वो भी 291 मिलियन व्यूवरशिप के साथ। लाइफ ओके 270 मिलियन रेटिंग के साथ चौथे स्थान पर है जबकि 20वें सप्ताह में लाइफ ओके की रेटिंग 283 मिलियन थी।
सोनी सब 240 मिलियन रेटिंग के साथ पांचवें स्थान पर है जो कि 20वें सप्ताह से कम है पिछले सप्ताह इसकी रेटिंग 264 मिलियन थी। इस लिस्ट में सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन 233 मिलियन रेटिंग के साथ छठे, सोनी पाल 121 मिलियन रेटिंग के साथ सातवें, एंड टी.वी 109 मिलियन रेटिंग के साथ आठवें, 108 मिलियन रेटिंग के साथ स्टार उत्सव नौंवे और जी अनमोल 91 मिलियन रेटिंग के साथ 10वें स्थान पर है।
अर्बन मार्किट के टॉप चैनल्स की लिस्ट में ‘कलर्स’ का नागिन सर्वाधिक देखा जाने वाला प्रोग्राम है, स्टार का ‘ये है मोहब्बतें’ दूसरे स्थान पर और स्टार प्लस का ही धारावाहिक ‘साथ निभाना साथिया’ तीसरे स्थान पर है।
हिंदी जीईसी ग्रामीण बाजारों की जहां तक बात की जाए तो इस सूची में स्टार उत्सव 369 मिलियन रेटिंग के साथ पहले स्थान पर है वहीं सोनी पाल 21वें सप्ताह में 382 मिलियन रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर है।
इस सूची में जी अनमोल 20वें सप्ताह की तरह तीसरे स्थान पर ही बना हुआ है इस सप्ताह इसकी रेटिंग 320 मिलियन है जबकि जी टी.वी 232 मीलियन रेटिंग के साथ चौथे स्थान पर है और रिश्ते चैनल 261 मिलियन रेटिंग के साथ पांचवे स्थान पर है, स्टार प्लस 219 मिलियन रेटिंग के साथ छठे, कलर्स 216 मिलियन रेटिंग के साथ सातवें, बिग मैजिक 157 मिलियन रेटिंग के साथ आठवें, 154 मिलियन रेटिंग के साथ लाइफ ओके नौंवे और सोनी सब 104 मिलियन रेटिंग के साथ 10वें स्थान पर बना हुआ है।
अब अगर ग्रामीण बाजारों के टॉप प्रोग्राम्स की बात करें तो जी अनमोल का ‘जोधा अकबर’ पहले स्थान पर है, स्टार प्लस का ‘साथ निभाना साथिया’ दूसरे स्थान पर, कलर्स का ‘नागिन’ तीसरे स्थान पर, स्टार उत्सव का ‘दिया और बाती हम’ चौथे और जी अनमोल का ‘बंदिनी’ पाचंवे स्थान पर है।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये