नये तरह से मनाया सुभाष घई ने अपना 70वां बर्थ डे

1 min


24 जनवरी को महान शो मैन सुभाष घई के जन्मदिन के उपलक्ष्य में और इस सेलिब्रेशन को इंडस्ट्री में बहुत दिनों तक याद किया जाता है। सबसे पहले पूजा रखी जाती है सुबह में जहां सारा शाकाहारी खाना होता है और उसी दिन उनकी नयी फिल्म की शुरूआत भी होती है। असली पार्टी तो शाम के वक्त होती है जो अक्सर स्टार होटल में होती है और ज्यादातर लोग फिल्म इंडस्ट्री से होते हैं।

subhash-ghai-birthday-2
इस तरह के समारोह बहुत सालों तक हो आए हैं पर अंडरवल्र्ड की धमकियों के बाद सुभाष घई ने अपनी बर्थ डे पार्टी को प्राइवेट पार्टी में बदल दिया। अपने घर पर वो भी अपने कुछ चुनिंदा दोस्तों के साथ।  पर इस साल जब की वो 70 साल के हो गए हैं  (बहुत मुश्किल है सोचना मिस्टर शो-मैन) उन्होंने अपना जन्मदिन फिर से मनाया इस बार इंडस्ट्री, सिनेमा और अपने स्कूल विस्लिंग वुड्स वालों को तोहफा दिया। उनके स्कूल के पुराने स्टूडेंट्स ने तय किया कि इस दिन को वो डब्लू.डब्लू.आई अल्यूमिनी डे के रूप में मनायेंगे।
बहुत सारे स्टूडेंट्स जो  डब्लू.डब्लू.आई से अपनी पढ़ाई फिल्म मेकिंग या दूसरे फिल्ड में पूरी कर चुके हैं वो उनके आने का इंतजार करते हैं और वो उन्हें एस.जी सर के नाम से पुकारते हैं। एक्साइटमेंट तो तब बढ़ जाती है जब वो अपने गोल्डन कुर्ते में आते हैं ये सेलिब्रेशन खत्म होने के कगार पर पहुंचता है और अब सुभाष घई 70 के हो गए हैं। सेलिब्रेशन ऐसे ही खत्म नहीं होता है वो एक बहुत ही अच्छी स्पीच देते हैं जिससे वो फैकल्टी और दूसरे लोगों को जो वहां मौजूद होते हैं उन्हें काफी इनकरेज और इंस्पायर्ड करते हैं।

1_15
अल्यूमिनी वाले दिन स्टूडेंट्स बहुत सारे अलग-अलग परफॉर्मेंस प्रस्तुत करते हैं जिससे वो एक फेस्टिवल जैसा दिखता है। डब्लू.डब्लू.आई की चेयरमैन मिस मेघना पुरी घई शोमैन का शुक्रिया अदा करते हुए कहती हैं कि उनकी कोशिश और मेहनत ही उनको इस इंस्टीट्यूट के लिए लैंडमार्क बनाती है।  डब्लू.डब्लू.आई के स्टेटस को बढ़ाने के लिए ये एक नया स्टेप लिया गया और जो एक अचीवमेंट बना डब्लू.डब्लू.आई के अंदर।

unnamed (3)
जैसे की डब्लू.डटलू.आई के अल्यूमिनी डे के दिन उन्होंने पहल की और कहा कि वो दिग्गज लेखक, पत्रकार और कवि अली पीटर जॉन को उनकी नयी किताब जो कि हिंदी फिल्मी शख्सियत पर आधारित है उसके रिलीज करने पर उन्हें सम्मानित करेंगे। शो मैन सुभाष घई बताते हैं कि लेखक अली पीटर उनको तब से जानते हैं जब वो एक स्ट्रगलिंग एक्टर थे और वो गवाह भी हैं सुभाष घई के सारे अचीवमेंट्स और आलोअस। अली पीटर अपनी बुक की एक कॉपी उन्हें भेट भी करते हैं उनके बर्थ डे के उपलक्ष्य में। अली आगे कहते हैं कि उन्होंने ये किताब बेचने के लिए नहीं लिखी है ये उनके लिए है जो हिंदी फिल्म और दूसरी तरह की फिल्मों में रूचि रखते हैं।
और आखिर में शोमैन रात के वक्त प्राइवेट पार्टी देते अपने घर जहां गेस्ट बनकर पहुंचे शत्रुघ्न सिंहा और उनकी वाइफ पूनम सिन्हा। अनिल कपूर, पहलाज निहलानी, नये चेयरमैन सेन्ट्रेल बोर्ड फिल्म सर्टीफिकेशन के और टिप्स इंडस्ट्री के रमेश तौरानी। ये उनका थोड़ा अलग बर्थ डे रहा और जैसे की वो 70 साल के हो चुके हैं पर अभी भी बहुत यंग दिखते हैं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये