व्हिसलिंग वुड्स इंटरनेशनल में सुभाष घई के साथ जैकी श्रॉफ और पलक मुच्छल ने मनाया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

1 min


Subhash-Ghai,-Jackie-Shroff,-And-Palak-Muchhal-Celebrate-International-Yoga-Day-At-Whistling-Woods-International

व्हिसलिंग वुड्स इंटरनेशनल (डब्ल्यूडब्ल्यूआई), एशिया की प्रमुख फिल्म, संचार और रचनात्मक कला संस्थान, ने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर को चिह्नित करने के लिए एक उत्सव का आयोजन किया। बहुप्रतीक्षित वार्षिक कार्यक्रम में योग के अभ्यास को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन की गई प्रेरक और उत्तेजक गतिविधियों का एक मेजबान देखा गया और डब्ल्यूडब्ल्यूआई के छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों की उत्साही भागीदारी देखी गई। इस समारोह में सुभाष घई, संस्थापक और अध्यक्ष, डब्ल्यूडब्ल्यूआई के प्रमुख भारतीय अभिनेता, जैकी श्रॉफ और प्रसिद्ध पार्श्व गायक, पलक मुच्छल दिन की गतिविधियों के साक्षी बने।

परिचय के एक दौर के बाद, सम्मानित अतिथि पारंपरिक दीप-प्रज्ज्वलन समारोह में सुभाष घई के साथ शामिल हुए। यह आयोजन इतिहास और परंपरा पर एवी की स्क्रीनिंग के साथ शुरू हुआ जो योग के प्राचीन दर्शन और शारीरिक स्वास्थ्य और चिकित्सकों की मानसिक भलाई के लिए इसके लाभों के पीछे है। दर्शकों को संबोधित करते हुए, सुभाष घई ने कहा, “योग का अर्थ मेरे लिए बहुत कुछ है। मैंने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया है, और जब मेरी मां ने पहली बार मुझे योग से परिचित कराया, तो मैंने सोचा कि हर दिन इसके लिए बैठने का विचार बेहद उबाऊ था। आखिरकार, मुझे एहसास हुआ कि यह मेरे और मेरे शरीर के लिए कितना महत्वपूर्ण है। अब मैं 35 वर्षों से योग का अभ्यास कर रहा हूं, जो मुझे सीधे 12 घंटे काम करने में मदद करता है। ”

WWI स्कूल ऑफ म्यूज़िक के छात्रों ने तब एक प्रार्थना गीत के चल रहे प्रस्तुतीकरण के साथ दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने के लिए मंच पर ले गए। यह सुनकर पलक मुच्छल ने कहा, “आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है, और मेरी जानकारी में, यह विश्व संगीत दिवस भी होता है! ये दोनों साथ में कितने अच्छे चलते हैं। इन दोनों घटनाओं का हमारे जीवन में बहुत महत्व है। यदि आप दोनों का अच्छी तरह से पालन करते हैं, तो आप भलाई और खुशी प्राप्त करेंगे। ”फिर उन्होंने सुभाष घई को निमंत्रण देने के लिए धन्यवाद दिया और सुन्दरता से गीत, वैष्णव जन तो तेने कहिये, में उपस्थित लोगों की खुशी के लिए गाया।

जैकी श्रॉफ को बाद में मंच पर आमंत्रित किया गया, जहाँ उन्होंने दर्शकों को हँसते हुए सेट किया, “मुझे योग के बारे में कुछ भी नहीं पता है, लेकिन मैंने इसे जन्म से पहले ही शुरू कर दिया था, ठीक मेरी माँ के गर्भ के अंदर।” उन्होंने इसके महत्व के बारे में भी बताया। पर्यावरण के लिए पेड़ और दर्शकों को और अधिक पौधे लगाने के लिए प्रोत्साहित किया, सुभाष घई को धन्यवाद देने से पहले कि जब उन्होंने पहली बार उद्योग में प्रवेश किया था।

डब्ल्यूडब्ल्यूआई के अध्यक्ष, मेघना घई पुरी ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा, “मुझे लगता है कि ये सभी अभ्यास, चाहे वह मार्शल आर्ट, जिमनास्टिक, या कुछ और हों, योग से प्रेरित हैं। योग व्यायाम का शुद्धतम रूप है। आज का दिन और उम्र, हम सभी इतने तनाव में हैं कि हम अपने शरीर और दिमाग को कमजोर कर देते हैं। और योग हमें ध्यान और ध्यान केंद्रित करने और एक ही समय में हमारे मन और शरीर को संरेखण और स्वस्थ रखने की शक्ति प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। ” यह सुनकर, दर्शकों को योग्य प्रशिक्षकों के निर्देशों के तहत योग आसनों की एक श्रृंखला करने के लिए प्रेरित किया गया।

जैसे ही यह आयोजन समाप्त हुआ, सुभाष घई के पास साझा करने के लिए सलाह का एक अंतिम टुकड़ा था, “योग हमारे जीवन का संतुलन और हमारी दुनिया की कुंजी है। हमेशा याद रखें कि। छुट्टी के दिन इस कार्यक्रम को मनाने के लिए डब्ल्यूडब्ल्यूआई के छात्रों पर मुझे बहुत गर्व है। यह देखना अद्भुत है कि आप सभी कितने समर्पित हैं। ”इसके साथ ही मेघना घई पुरी ने मेहमानों का आभार व्यक्त किया, जबकि दर्शक तालियों की गड़गड़ाहट के साथ उनके चरणों की ओर बढ़े।

Meghna Ghai Puri, Palak Muchhal, Subhash Ghai, Jackie Shroff
Meghna Ghai Puri, Palak Muchhal, Subhash Ghai, Jackie Shroff
Jackie Shroff, Palak Muchhal Subhash Ghai
Jackie Shroff, Palak Muchhal Subhash Ghai
Jackie Shroff
Jackie Shroff
Subhash Ghai, Palak Muchhal, Meghna Ghai Puri, Jackie Shroff
Subhash Ghai, Palak Muchhal, Meghna Ghai Puri, Jackie Shroff
Palak Muchhal Subhash Ghai
Palak Muchhal Subhash Ghai
Jackie Shroff, Subhash Ghai
Jackie Shroff, Subhash Ghai
Jackie Shroff
Jackie Shroff
Jackie Shroff
Jackie Shroff
Meghna Ghai Puri, Palak Muchhal, Jackie Shroff, Subhash Ghai,
Meghna Ghai Puri, Palak Muchhal, Jackie Shroff, Subhash Ghai,
Palak Muchhal
Palak Muchhal
Palak Muchhal
Palak Muchhal

Palak Muchhal
Palak Muchhal

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये