सनी लियोन की बायोपिक पर भड़के सिख, कहा- जल्द ‘कौर’ शब्द हटाएं निर्माता

1 min


सनी लियोन की बायोपिक पर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोन पर बन रही फिल्म के नाम में ‘कौर’ शब्द के प्रयोग पर कड़ी आपत्ति जताई है। साथ ही निर्माता सुभाष चंद्र को चेतावनी दी है कि वह या तो इस शब्द को फिल्म के नाम से हटा लें या फिर सिख भावनाओं को ठेस पहुंचाने पर नतीजा भुगतने के लिए तैयार रहें।

सुभाष चंद्र को लिखे पत्र में दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, ‘सनी लियोन के जीवन पर आधारित ‘करणजीत कौर: द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ सनी लियोन’ फिल्म से सिख भावनाओं को गहरी चोट लगी है।’

मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि ‘कौर’ शब्द हरेक सिख महिला के नाम के पीछे लगता है, जिस के साथ उसे गुरु साहिब की तरफ से बख्शी अलग पहचान हासिल होती है। सनी लियोन ने अपनी प्रसिद्धि ‘सनी लियोन’ नाम के साथ पाई है तो करणजीत कौर नाम पर फिल्म क्यों बनाई जा रही है?

सिरसा ने कहा कि सनी लियोन के नाम पर बनी फिल्म के नाम में कौर शब्द का प्रयोग उन्हें प्रचार स्टंट लगता है। उन्होंने कहा कि निर्माता खुद दुनियाभर में घूमते हैं, इसलिए उनको सिखों के विरोध का सामना करना पड़ सकता है।

उन्होंने निर्माताओं से अपील की है कि वह या तो फिल्म पर रोक लगाएं या फिर उसके नाम से ‘कौर’ शब्द हटाएं। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा न किया गया तो दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी इसका कड़ा विरोध करेगी।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

SHARE

Sangya Singh