‘मस्तीजादे’ को 381 कट के बाद रिलीज की अनुमति मिली

1 min


बॉलीवुड की बेबी डॉल एक्ट्रेस सनी लियोन इन दिनों अपनी एडल्ट कॉमेडी फिल्म ‘मस्तीजादे’ को लेकर चर्चाओं में बनी हुई हैं। वहीं अब फिल्म से जुड़ी खबर ये आ रही है कि फिल्म को ए सर्टिफिकेट और 381 कट के बाद रिलीज की अनुमति मिली है। वैसे इससे पहले 22 जनवरी को रिलीज हुई फिल्म ‘क्या कुल हैं हम 3’ भी एडल्ट कॉमेडी फिल्म है जो काफी कट्स के बाद रिलीज की गई।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रक्षा ज्योति फाउंडेशन नाम के एक एनजीओ ने इन दोनों फिल्मों के खिलाफ याचिका दायर की है, जिसमें कहा गया था कि इन दोनों फिल्मों के माध्यम से अश्लीलता परोसी जा रही है और इसलिए इन फिल्मों पर प्रतिबंध लगाने की मांग भी की गई थी।

वहीं दूसरी ओर केंद्र और सेंसर बोर्ड की ओर से पैरवी कर रहे चेतन मित्तल ने अदालत को बताया कि ‘क्या कूल हैं हम 3’ के निर्माताओं की ओर से खुद ही 107 कट्स की पेशकश की गई थी लेकिन सेंसर बोर्ड ने 32 और कट्स के निर्देश के साथ फिल्म को ए सर्टिफिकेट दिया। ऐसा ही कुछ फिल्म ‘मस्तीज़ादे’ के साथ भी हुआ सूत्रों की मानें तो फिल्म के निर्माताओं की ओर से 349 कट्स की पेशकश की गई थी। सेंसर बोर्ड ने फिल्म में 32 और कट्स के निर्देश के साथ ए सर्टिफिकेट दिया। साथ ही उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि निर्माताओं से लिखित में लिया जाता है कि सेंसर बोर्ड ने जो कट्स लगाए हैं वो कोई भी सीन प्रोमो या ट्रेलर में मौजूद नहीं रहेगा।

वैसे अभी इस पूरे मामले पर आगे की प्रक्रिया जारी है और कोर्ट की तरफ से प्रोमो रिपोर्ट भा मांगी गई है जिसमें यह देखा जाएगा कि प्रोमो में ऐसा कोई दृश्य मौजूद है जिसे सेंसर बोर्ड ने फिल्म से हटाने का निर्देश दिया था। 29 जनवरी को रिलीज होने जा रही इस फिल्म में सनी के साथ तुषार कपूर और वीरदास भी मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे।

 

 

 

 

SHARE

Mayapuri