श्रीदेवी की मौत की दोबारा नहीं होगी जांच, SC ने खारिज की याचिका

1 min


दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत की दोबारा जांच की मांग वाली अर्जी को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा, कि अदालत पहले ही इससे जुड़ी दो याचिकाओं को खारिज कर चुकी है। ये मामला अब खत्म हो चुका है। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस ए.एम. खानविलकर और जस्टिस डी. वाई. चंद्रचूड़ ने याचिका खारिज कर दी। वरिष्ठ वकील सुनील सिंह ने सवाल उठाया था कि 5.7 फुट लंबा शख्स 5.1 फुट बाथटब में कैसे डूब सकता है।

सुनील ने मांग की थी कि अभिनेत्री की मौत से संबंधित मेडिकल दस्तावेज और दुबई पुलिस द्वारा की गई जांच से संबंधित दस्तावेज भारत मंगाए जाए। उन्होंने मामले की जांच स्वंतत्र एजेंसी से कराए जाने की मांग की। सुनील सिंह ने अदालत को बताया कि 24 फरवरी को अभिनेत्री की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई थी। उन्होंने श्रीदेवी के बीमा कवरेज का भी जिक्र किया।

हाईकोर्ट ने अर्जी को नामंजूर कर दिया था

आपको बता दें, फिल्ममेकर सुनील सिंह ने सुप्रीम कोर्ट से पहले हाईकोर्ट में भी इस केस की सुनवाई के लिए अपील की थी, लेकिन हाईकोर्ट ने अर्जी को नामंजूर कर दिया। इसके बाद उन्होंने SC का रुख किया था। सुनील सिंह ने दावा किया है कि वह उस वक्त दुबई में थे, जब श्रीदेवी का निधन हुआ था। वहां होटल के कर्मचारियों और स्टाफ ने जो बात उन्हें बताई, वह कपूर फैमिली के दिए गए मीडिया में बयानों से काफी अलग है।

गौरतलब है कि दुबई में भतीजे मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने गईं श्रीदेवी का 24 फरवरी 2018 को निधन हो गया था। 28 फरवरी को राजकीय सम्मान के साथ श्रीदेवी को पंचतत्व में विलीन किया गया था।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये