दोस्ती के खातिर बिना स्क्रिप्ट पढे ही सुशान्त ने फिल्म के लिए हामी भर दी थी- डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा

1 min


मुकेश छाबड़ा और सुशांत सिंह राजपूत के लिए,फ़िल्म ‘दिल बेचारा ‘ सिर्फ एक फिल्म नहीं है, यह वफादारी और दोस्ती का एक प्रमाण है।  जहा मुकेश ने हीरो के रूप में सुशांत के करियर की शुरुआत की तो वही सुशान्त ने हीरो बनकर,  पहली बार निर्देशक बन रहे मुकेश छाबड़ा के करियर का शुभारंग किया।
7 साल पहले ‘काय पो छे ‘ फ़िल्म के लिए कास्टिंग डायरेक्टर के तौर पर मुकेश छाबड़ा ने जहा 800 लोगो के ऑडिशन के बाद सुशांत की काबिलियत को पहचाना तो वही अपने इस दोस्त की पहली फ़िल्म में  हीरो बनकर सुशान्त ने दोत्ती का फर्ज निभाया।
मुकेश छाबड़ा ने कहा कि’  एक बार सुशांत ने मुझसे कहा था कि तुम्हारा दिल फ़िल्म बनाने में हैं, किसी दिन तुम खुद अपनी ही फिल्म का निर्देशन करोगे।  सुशांत ने मुझसे वादा किया कि मैं जिस दिन फिल्म बनाऊंगा वो मेरे फ़िल्म में काम करेंगे।
 मुकेश की फिल्म ‘दिल बेचारा’ रिलीज़ होने के लिए तैयार है, सुशान्त के बारे में याद कर वो कहते हैं कि, “मुझे पता था कि मैं अपनी पहली फिल्म बना रहा था और एक महान अभिनेता के अलावा मुझे किसी ऐसे व्यक्ति की ज़रूरत थी जो मुझे एक दोस्त के रूप में समझे,  जो मेरे करीबी में से हो, कोई ऐसा व्यक्ति जो मेरे साथ खड़ा होगा, इस पूरी यात्रा के दौरान । मुझे याद है कि बहुत पहले सुशांत ने मुझसे वादा किया था कि जब भी मैं अपनी पहली फिल्म बनाऊंगा, तो वह इसमें मुख्य भूमिका निभाएंगे और उन्होंने अपना वादा निभाया।  इसलिए जब मैंने उन्हें दिल बेचारा के लिए संपर्क किया, तो उन्होंने  बिना स्क्रिप्ट पढ़े तुरंत हामी भर दी। हमारे पास हमेशा से एक मजबूत भावनात्मक संबंध था। “
 उन्होंने कहा, “वह हमेशा दृश्य को बेहतर बनाने में मेरी मदद करते थे।  वह मेरे साथ पढ़ता था और अगर किसी भी समय उसे लगता है कि रचनात्मक रूप से दृश्य में सुधार किया जा सकता है,तो वह हमेशा मुझे बताते थे। हम साथ बैठते थे और स्क्रिप्ट पर विस्तार से चर्चा करते थे।
 स्वर्गीय सुशांत सिंह राजपूत और संजना सांघी अभिनित फ़िल्म दिल बेचारा 24 जुलाई 2020 को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज़ होगी।

Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये