नासा से ट्रेनिंग लेनेवाले देश के पहले अभिनेता बने सुशांत सिंह राजपूत

1 min


रूपहले पर्दे पर, एक अंतरिक्ष यात्री की भूमिका निभाने के लिए सुशांत सिंह राजपूत ने नासा में विशेष प्रशिक्षण लिया हैं। नासा से स्पेशल प्रशिक्षण लेनेवाले सुशांत पहले भारतीय़ अभिनेता हैं। जो अब यूएसएसआर से भी प्रशिक्षण ले रहें हैं।

 सुशांत सिंह राजपूत, हमेशा ही, अपने किरदार के लिए काफी मेहनत करने के लिए जाने जातें हैं। अपनी अगली फिल्म ‘चंदा मामा दूर के’ के किरदार में ढलने के लिए इस वक्त वह काफी प्रशिक्षण ले रहें हैं। और इस वक्त वह अमेरीका के अलबामा के नासा के स्पेस और रॉकेट सेंटर में अंतरिक्ष यात्री के अपनी भूमिका की तैयारी में जुट गयें हैं। अतंरिक्ष यात्री के रूप में बेहतर तरीके से उतरने के लिए सुशांत नासा के अलग अलग कार्यशालाओं और विभिन्न प्रशिक्षण शिबिरों में हिस्सा ले रहें हैं।

यूएसएस आरसी से जारी हुए आधिकारिक स्टेटमेंट में कहा गया हैं, की, “हम भारतीय प्रतिभाशाली अभिनेता और युथ आइकन सुशांत सिंह राजपूत का हमारी संस्था में स्वागत करतें हैं। सुशांत हमारे संस्था में , ‘फ्लाइंग अ स्पेस शटल सिम्युलेटर’ या ‘नूनार मॉड्यूल / मंगल ग्रह लैंडर सिमुलेशन ‘,’ एक्सपिरिअन्सिंग जिरो जी ‘,’ 1/6 ‘,’ एक पेशेवर अंतरिक्ष सूट ‘,’ फ्लाइंग अ मल्टिएक्सीस ट्रेनर’ ‘और’ डॉकिंग दि शटल टू दि आईएसएस’ यह ट्रेनिंग प्रोग्राम में हिस्सा लेंगें। हम सुशांत को और उनके फिल्म के निर्देशक को इस बात के लिए बधाई देना चाहतें हैं की, उन्होंने सिर्फ बुनियादी कहानी, अवधारणाओं और आभासी प्रौद्योगिकियों के सहारे फिल्म निर्माण के बारे में ना सोचतें हुए, अपने किरदार को निभाने के लिए ट्रेनिंग लेने का फैसला लिया। सुशांत को ट्रेनिंग और उनकी फिल्म की सफलता के लिए हमारी ओर से शुभकामनाएँ। उम्मीद हैं की, सुशांत की यह ट्रेनिंग सभी भारतीयों के लिए प्रेरणादायी होंगी। हम उम्मीद करतें हैं, की भारत जैसे एरोनॉटिकल इंजीनियरिंग और अंतरिक्ष एवं अनुसंधान कार्यक्रम में एक महासत्ता बन रहें देश के लिए सुशांत की यह ट्रेनिंग काम आयें। और वह लोगों को यह ज्ञान बाटें।“

Sushant Singh Rajput

निर्माता विकी राजानी का कहना हैं, “हमारे लिए यह सम्मान की बात हैं, की हम बॉलीवुड की पहली ऐसी फिल्म बना रहें हैं। साथ ही, सुशांत वह पहले भारतीय अभिनेता हैं, जो इस तरह से नासा से ट्रेनिंग ले रहें हैं। निर्देशक संजय पूरण सिंह पिछले 7-8 सालों से इस कहानी पर काम कर रहें हैं। हमें उम्मीद हैं की, सबके प्रयास से यह फिल्म विश्वसनीय और बेहतरीन स्पेस फिल्म बनेंगी।“

‘चंदा मामा दूर’ के पहली भारतीय साय-फाय फिल्म हैं। जो स्पेस के बारें में है। इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म का निर्माण कर रहें हैं, विकी राजानी और इरॉस इंटरनैशनल। फिल्म का निर्देशन करेंगें, संजय पूरन सिंह चौहान।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये