सुषमा स्वराज के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर, अमिताभ बच्चन समेत सभी स्टार्स ने दी श्रद्धांजलि

1 min


sushma swaraj

बीजेपी की वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन हो गया है। सुषमा स्वराज को गंभीर हालत में एम्स में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। बताया जा रहा है कि दिल का दौरा पड़ने से सुषमा स्वराज का निधन हो गया। सुषमा स्वराज के निधन से पूरे देश गहरे सदमे में है। वहीं बॉलीवुड में भी इस खबर से गहरा शोक है। सभी ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

महानायक अमिताभ बच्चन ने दुख जताते हुए किया ट्वीट

संजय दत्त ने भी सुषमा स्वराज के निधन पर शोक जताया।

वेटरन सिंगर लता मंगेशकर ने सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, सुषमा स्वराज जी के निधन से गहरा दुख पहुंचा है। एक गरिमामयी और ईमानदार नेता, एक संवेदनशील और निस्वार्थ आत्मा, संगीत और काव्य की गहरी समझ रखने वाली दोस्त। हमारी पूर्व विदेश मंत्री को हमेशा याद किया जाएगा।

गुरदासपुर से बीजेपी सांसद सनी देओल ने सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लिखा कि वो देश की बेहतरीन नेताओं में से एक थीं। वो ख़ास थीं और उनकी याद आएगी। उनके परिवार और दोस्तों को मेरी संवेदनाएं।

सीबीएफसी से चेयरमैन और गीतकार प्रसून जोशी ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा- ”एक सच्ची नेता और असरदार वक्ता साथ ही सरल आत्मा। आप बहुत जल्दी चली गयीं। गहरा अफ़सोस है। आपके साथ बिताए हुए लम्हे याद रहेंगे।”

रणदीप हुड्डा ने सुषमा स्वराज को ऊंचे क़द वाली नेता बताते हुए लिखा- ”उनसे कभी नहीं मिला, मगर उनके निधन की ख़बर सुनकर दुख हो रहा है। एक ऐसे अध्याय का समापन हो गया है, जहां देश से दूर भारतीय सोचते थे कि कोई उन्हें देख रहा है।”

दिव्या दत्ता ने निधन की ख़बर पर अफ़सोस जताते हुए कहा, ”निधन की ख़बर सुनकर स्तब्ध हूं। एक महान नेता को श्रद्धांजलि।”

रवीना टंडन ने लिखा कि निधन की ख़बर सुनकर पूरी तरह स्तब्ध और हिल गयी हूं। वो एक महान नेता ही नहीं, बल्कि दयालु महिला भी थीं। उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना।

अनुपम खेर ने एक वीडियो शेयर करते हुए शोक जताया। उन्होंने सोशल मीडिया पर यह वीडियो शेयर की है।

एकता कपूर ने भी सुषमा स्वराज के निधन पर शोक जताया। उन्होंने ट्वीट किया- अपने करियर के शुरूआती समय में मुझे सुषमा जी का बहुत समर्थन मिला! मेरे पास अभी भी उनके साथ फोटो हैं जिसमें वह मुझे मेरे ऑफिस में अवार्ड दे रही हैं। सुषमा जी के निधन से दुखी हूं जिन्होंने मुझे पहला पाठ पढ़ाया है … महिलाओं को महिलाओं की आगे बढ़ने में मदद करनी चाहिए! शुक्रिया और आरआईपी सुषमा जी।

शबाना आजमी ने ट्वीट पोस्ट करते हुए लिखा कि आपके जाने से बहुत दुखी हूं। राजनीति मतभेद के बाद भी हम दोनों के रिश्ते काफी मजबूत थे। मैं उनकी नौ रत्नों में से एक थी जैसा कि वो बोला करती थीं। जब वो सूचना और प्रसारण मंत्री हुआ करती थीं। भगवान आपकी आत्मा को शांति दे।

वहीं शबाना आजमी के पति और बॉलीवुड के फेमस लेखक जावेद अख्तर ने भी अपना दुख ट्वीट कर पोस्ट किया।

विवेक ने ट्वीट कर कहा कि वो एक आयरन लेडी थी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ”वो सिर्फ एक आयरन लेडी नहीं थीं बल्कि एक सच्ची देशभक्त और हम सभी के लिए एक प्रेरणा भी थीं। वो महिला सशक्तीकरण और नेतृत्व का एक प्रतीक थीं। सुषमा स्वराज जी आप हमेशा याद की जाएंगी और हमारे दिल में रहेंगी। परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना और प्रार्थना है।”

रितेश देशमुख ने लिखा कि सुषमा स्वराज जी बड़े क़द वाली नेता रहीं। आपकी बहुत आएगी।

अनुष्का शर्मा ने सुषमा स्वराज के निधन पर शोक जताते हुए लिखा कि उनके निधन से वो सकते में हैं।

बोमन ईरानी ने ट्वीट किया- प्रकृति का बल थी वों। जाने के लिए बहुत युवा थी वो। इस अनहोनी खबर को सुनकर दुख हुआ। राष्ट्र की हानि।

वहीं साउथ सुपरस्टार धनुष ने अपने ट्वीट में लिखा कि भगवान आपकी आत्मा को शांति दे अम्मा.

एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा ने लिखा कि मैं भी अंबाला के उसी कैंट से आती हूं जहां से आप हैं। हमेशा गर्व महसूस किया कि औरत होकर भी आपने एक छोटे से शहर से आकर आपने इतनी बड़ी उपलब्द्धि हासिल की और दुनिया में अपनी जगह बनाई। भगवान आपकी आत्मा को शांति दे।

आयुष्मान खुराना, अर्जुन कपूर, विवेक अग्निहोत्री और स्वरा भास्कर ने भी सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

SHARE

Sangya Singh