सुष्मिता सेन

1 min


मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन को हैप्पी बर्थडे

एक्स मिस यूनिवर्स और बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन आज अपना 40वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं सुष्मिता का जन्म 19 नवंबर 1975 को हैदराबाद में एक बंगाली परिवार में हुआ था,लेकिन रहने वाली हैदराबाद की हैं। उनके पिता एयरफोर्स में कार्यरत थे और मां ज्वैलरी डिजाइनर थीं।  सुष्मिता की उम्र भले ही 40 की हो गई लेकिन उनकी खूबसूरती आज भी पहले दिन सी है।सुष्मिता का नाम बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेसेस में शुमार है। उन्होंने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं।

 सुष्मिता ने अपनी फ़िल्मी करियर की शुरुआत ‘दस्तक’ फिल्म से की थी  फिल्म ‘दस्तक’ 1996 में आई थी व  फिल्म में मुकुल देव और शरद कपूर उनके को-स्टार थे। इसके बाद उन्होंने 1999 में आई बीवी नंबर 1 में काम किया जिसके लिए उन्हें फिल्म फेयर में बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला।इसके बाद सुष्मिता फिल्म जोर, सिर्फ तुम, हिन्दुस्तान की कसम, फिज़ा, क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता, वास्तु शास्त्र, मैं हूं ना, मैंने प्यार क्यों किया और नो प्रॉब्लम जैसी फिल्मों में आई।

 सुष्मिता सेन के कई अफ़ेयर रह चुके हैं लेकिन अभी तक उन्हें उनका मिस्टर परफैक्ट अभी तक नहीं मिला न ही उनकी शादी हुई लेकिन सुष्मिता ने दो बेटियां को गोद लिया है, जिनका पालन पोषण वे खुद करती हैं। उन्हीं की देख- रेख के चलते सुष्मिता बॉलीवुड में कम सक्रीय हैं।इनकी आखरी फिल्म ‘नो प्रॉब्लम’ थी।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये