INTERVIEW!! बन्नो तेरा स्वैगर गाना मेरे लिए चैलेंज था – स्वाति शर्मा

1 min


फिल्म तनु वेड्स मनु रिटर्न्स के गानें बन्नो तेरा स्वैगर से आपने किस तरह  धमाल मचाया?

म्यूजिक डायरेक्टर तनिष्क व वायु नें मुझे रिकाॅडिंग के लिए बुलाया और इस गानें की एक लाइन को उनकी आवाज से मिलाने को कहा।सही बताऊ तो तब मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि यह गाना बाॅलीवुड में मेरा पहला हिट साबित होगा। दरअसल मुश्किल तब होती है जब आप पहली बार गाने का स्क्रैच गाते है और वो भी तब जब आपको ये भी नहीं पता हो कि आप किस फिल्म के लिए गाने जा रहे है।आप चुने जाएगें भी या नहीं।

इस गीत को गाना आपके लिए कितना कठिन रहा?

– इस विचित्र गीत को गाने में मुझे बहुत ही आनन्द आया साथ ही तनिष्क व वायु ने मुझे जोर देकर कहा कि इस गाने को जितना हो सके उतना सेक्सी गाओ। रिकाॅर्डिंग के दो महीने बीत जाने के बाद उन्होनें मुझे बुलाया और कहा कि जिस गानें को मैनें रफली गाया था उस गानें को आनन्द राय की फिल्म तनु वेड्स मनु रिटन्र्स के लिए चुन लिया गया है। यह सुन कर मैं हैरान होने के साथ- साथ खुश भी हुई। मैं पागलों की तरह खुशी से उछल पड़ी जब यह मैनें यह सुना कि आनन्द राय को मेरे द्वारे गाया हुआ स्क्रैच काफी पसंद आया साथ ही गाने के लिए मेरी ही आवाज चाहते हैं।

aanand-l-rai-swati-sharma4-550x300

आपके लिए यह ब्रैक कितना आसान रहा?

मुझे पिछले 2-3 साल से बिना किसी समर्थन के संघर्ष करना पड़ा व उस समय सगींत निर्देशकों तक पहुचंना मायने रखता था। हालांकि मैंने तनिष्क व वायु से संपर्क किया व उन्हें आॅडियो सैम्पल भेजा। उन्होंने मेरी बहुत मदद भी की। मैंने गानों के इतने स्क्रैच गाए की अब तो मुझे याद भी नहीं कि कितनें स्क्रैच गाए।

गायक के रुप में आपकी जर्नी कैसे शरू हुई?

आठ साल की उम्र से मैंने गाने का प्रैक्टिस शुरू कर दी थी। जब मेरे पिता नें मुझे अदनाम सामी के ‘तेरा चेहरा’ गाने की नकल करने करते देखा तो उन्होनें मुझे कहा कि अगर मैं संगीत के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहती हूं तो मुझे शास्त्रीय सगींत में ट्रैनिंग लेनी चाहिए।

Swati Sharma

गायक के रुप में आपका प्लस प्वाइंट क्या है?

मुझे लगता है कि मेरा यूएसपी यह है कि मै हर तरह के गानें गा लेती हूं । अगर कोई बाॅलीवुड में प्लेबैक सिंगर के रुप में पहचान बनाना चाहता हो तो बहुत जरुरी है कि गाने की काॅम्पोजिशन से अपनी आवाज को मिलाए। मैनें तीन महीनें पहले ही पाकिस्तानी बैंड के लिए ‘क्यों खो गए’ गाया था। बन्नो तेरा स्वैगर जैसे फोक्सी गाने के मुकाबले ‘क्यों खो गए गाया’ गाना काफी साॅफ्ट था।

तनु वेड्स मनु रिटन्र्स के गाने बन्नो तेरा स्वैगर के बाद अब अगला क्या होगा?

मैं अपनी आने वाली इंटरनेशनल फिल्म फ्लेम्स के रिलीज होने का उत्साहपूर्वक इंतजार कर रही हूं। जो हाल ही में कान्स में भी दिखाया गया। फ्लेम्स के बाद मेरी अगली फिल्म डायरेक्ट इश्क आने वाली है जिसमें मैने चार गानें गाये हैं। इसके साथ ही फिल्म ‘एक तेरा साथ’ में मैनें दो गाने गाये है। जिसमें एक गाना मेरा सोनू निगम के साथ है दूसरा गाना के.के के साथ ।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये