आखिर स्वरा भास्कर क्यों सोचती हैं कि सोशल मीडिया ट्रोल्स सुरक्षित महसूस कराते हैं ?

1 min


बॉलीवुड ऐक्ट्रेस करीना कपूर और सोनम कपूर स्टारर फिल्म वीरे दी वेडिंग  बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन कर रही है। 1 जून को रिलीज हुई इस फिल्म ने अब तक 64 करोड़ रुपये का बिजनेस कर डाला है। वैसे, फिल्म की जितनी तारीफ हो रही है, उतना ही इसे क्रिटिसाइज किया जा रहा है। फिल्म के एक बोल्ड सीन के लिए एक्ट्रेस स्वरा भास्कर को जमकर ट्रोल किया गया। सभी जानते हैं स्वरा भास्कर अपने विविधतापूर्ण और जोखिम भरे किरदारों के लिए जानी जाती हैं। उनका कहना है कि वो जोखिम लेने से कभी डरती नहीं हैं।

एक इंटरव्यू में स्वरा ने कहा, “मैं कभी जोखिम लेने से नहीं डरी। जब मैं फिल्म उद्योग में आई, मुझे पता नहीं था कि कैसे इसमें राह बनाई जाए, लोगों ने मुझे इस पर काफी सलाह दी कि क्या नहीं करना है। मुझसे किसी की बहन या नायिका की अच्छी सहेली का किरदार न निभाने के लिए बोला गया, क्योंकि तब मुझे सिर्फ सेकेंड लीड किरदार करने के ऑफर मिलते थे।”

उनका कहना है कि अपने अभिनय करियर में खुद के नियमों को लागू करने के लिए घिसी-पिटी अवधारणाओं को तोड़ना सबसे अच्छा तरीका है। इतना ही नहीं, उनका मानना है कि सोशल मीडिया पर ट्रोल्स होना कहीं न कहीं उन्हें बेहद सहज महसूस करवाते हैं। क्योंकि यही एक ऐसा माध्यम है जिसके जरिए वो अपनी बात और अपने विचार सबके सामने रख सकती हैं।

खुशकिस्मत हूं की बेहतरीन फिल्मकारों के साथ काम करने का मौका मिला

स्वरा ने कहा, “मेरा मानना है कि इन घिसी-पिटी धारणाओं से निपटने का सबसे अच्छा तरीका जोखिम लेना, विफलता से डरे बिना नई चीजें करने की कोशिश करना है।”स्वरा ने कहा कि वह खुद को खुशकिस्मत मानती हैं कि उन्हें कुछ बेहतरीन फिल्मकारों के साथ काम करने का मौका मिला। बात जब ‘तनु वेड्स मनु’ या ‘रांझणा’ की आती है तो वह इसका श्रेय हिमांशु शर्मा को देती हैं जिन्होंने फिल्म की स्क्रिप्ट लिखी।

अभिनेत्री ने कहा कि ‘नील बटे सन्नाटा’ में अश्विनी अय्यर तिवारी को फिल्म की कहानी पर बहुत भरोसा था और उन्होंने बस उनके नजरिए से काम किया। उनका मानना है कि सिनेमा में ज्यादातर चीजें इसी तरह से काम करती हैं। अगर हर किसी के पास एक मजबूत नजरिया हो और प्रोजेक्ट पर भरोसा हो तो सब कुछ सही होता चला जाता है।

आपको बता दें, हाल ही रिलीज हुई स्वरा भास्कर की फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ अच्छी कमाई कर रही है। फिल्म में स्वरा ने सोनम कपूर आहूजा, करीना कपूर खान और कॉमेडियन टीकू तल्सानिया की बेटी शिखा तल्सानिया के साथ काम किया है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

SHARE

Sangya Singh