स्वाइप ने शॉपक्लूज़ पर पेश किया भारत का सबसे किफायती 5.5‘‘ वर्चुअल रियलिटी स्मार्टफोन; कीमत सिर्फ 4,499 रूपये

1 min


Mr Nitin Kochhar, Mr Sarabjeet Singh, Mr Shripal Gandhi

स्वाइप की हाल ही में सम्पन्न हुई 5वीं वर्षगांठ सभा में संस्थापक एवं सीईओ श्री श्रीपाल गांधी ने स्वाइप 2.0 के लॉन्च की घोषणा की है। उनके विजन के अनुरूप स्वाइप 2.0 विजन 2022 के समानार्थी है, जहां स्वाइप एक मोबाइल गैजेट्स कंपनी से 21वीं सदी की पर्सनल इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी का मुकाम हासिल कर लेगी। उन्होंने कहा था, ‘‘मास्टर प्लान बना लिया गया है और इस सप्ताह से स्वाइप की ओर से नई श्रेणियों और उत्पादों की पेशकश शुरू हो जायेगी। स्वाइप 2.0 की शुरूआत आज स्वाइप एलिट वीआर के लॉन्च के साथ हुई। यह खासतौर से सिर्फ शॉपक्लूज़ पर उपलब्ध है।

स्वाइप एलिट वीआर की पेशकश व्यापक अनुसंधान के बाद की गई है। इसमें इस बात का ख्याल रखा गया है कि ग्राहकों को क्या चाहिये और एक विशिष्ट कीमत में कौन सी तकनीक दी जा सकती है, जिससे लोगों को अनूठा अनुभव मिल पाये। स्वाइप में यह सिद्धांत एक केन्द्रीय थीम रही है। हम तकनीकी रूप से उन्नत ऐसे उत्पादों की पेशकश करने पर ध्यान केन्द्रित करते हैं, जो अत्याधुनिक हों और साथ ही सभी लोगों के लिये किफायती भी। श्रीपाल गांधी का मानना है कि कई तरीकों से आम आदमी को सशक्त बनाया जा सकता है और एलिट वीआर उसमें से ही एक है।

Mr Nitin Kochhar, Mr Sarabjeet Singh, Mr Shripal Gandhi

‘‘यह स्वाइप ही थी, जिसने वर्ष 2012 में भारत के पहले 3डी टैबलेट की पेशकश की थी। पांच साल बाद, हम आज भारत के पहले किफायती वर्चुअल रियलिटी और यूजर्स के लिये कंटेंट देखने के एक नये इंटरफेस की पेशकश कर रहे हैं। आज लॉन्च किया गया स्वाइप एलिटी वीआर वीआर लेंस और विंगो से भरपूर है। स्वाइप एलिट वीआर और उसमें मौजूद वीआर लेंस की मदद से ग्राहक इसके प्रभावशाली अनुभव से रोमांचित हो जायेंगे, फिर चाहे क्रिकेट या फिल्में देखना हो या गेम खेलना। एक अनुमान के अनुसार भारत में वीआर और ऑगमेंटेंड रियलिटी (एआर) बाजार के वर्ष 2016-2021 के दौरान 55.3 प्रतिशत की वार्षिक विकास दर (सीएजीआर) हासिल करने की उम्मीद है। विश्लेषकों और उद्योग अग्रेताओं का मानना है कि मोबाइल-केन्द्रित वीआर हेडसेट्स या स्क्रीनलेस व्यूअर हेडसेट्स और न तो प्लेस्टेशन्स या पीसी/कंसोल-एनैबल्ड वीआर गेमिंग – को ही लोगों द्वारा इतना अधिक अपनाया जायेगा।‘‘

वीआर के साथ भारत का सबसे किफायती 5.5‘‘ आइपीएस डिस्प्ले स्मार्टफोन-एलिट वीआर वाकई में वीआर लेंस के साथ दमदार मनोरंजन की पेशकश करता है। इसमें बड़ा डिस्प्ले और बड़ी बैटरी मौजूद है। एलिट वीआर 1.3 गीगाहार्ट्ज क्वॉड कोर प्रोसेसर से पावर्ड है। यह 1जीबी रैम और 8जीबी रोम के जरिये मल्टीटास्किंग में मदद करता है। 3000 एमएएच की पावरफुल बैटरी के साथ डिवाइस की पेशकश वीआर लेंस के साथ की गई और यह 4जी वोल्टे एनैबल्ड है। इसमें 13 एमपी का रियर कैमरा और 5एमपी का सेल्फी कैमरा लगा है। साथ ही इसमें स्विफ्टकी कीबोर्ड की पेशकश की गई है, जो भारतीय ग्राहकों को उनकी सभी मूल भाषाओं में आसानी से टाइप करने में सक्षम बनाता है। स्वाइप एलिट वीआर एक अनूठा वीआर डिवाइस है, हर बार आपके द्वारा फोन का इस्तेमाल करने पर एक माइस्टिकल पोर्टल खोलकर एक जादुई दुनिया के द्वारा खोलता है। आकर्षक एवं सम्पूर्ण मनोरंजन प्रदान करने के लिये डिजाइन किये गये इस स्मार्टफोन की कीमत 4,499 रूपये है।

स्मॉल इज बिग : भाषा की बाधाओं को दूर करने के लिये स्वाइप कनेक्ट स्टार 2017

स्वाइप ने आज एक ऐसा स्मार्टफोन लॉन्च किया है, जिसकी कीमत छोटी है, आकार छोटा है, लेकिन खूबियां काफी बड़ी-बड़ी हैं। स्वाइप कनेक्ट स्टार 2017 वर्ष 2016 में लॉन्च किये गये कनेक्ट स्टार का उत्तराधिकारी है।

कनेक्ट स्टार 2017 का मूल्य 3,333 रूपये है। इसे 1गीगाहार्ट्ज क्वॉड कोर प्रोसेसर के साथ पेश किया गया है, जो बेहद किफायती कीमत में रौशन की गति जैसे तेज 4जी स्पीड की पेशकश करता है। यह 4‘‘ ड्युअल सिम डिवाइस 1जीबी रैम और 16 जीबी रोम द्वारा पावर्ड है तथा मार्शमैलो 6.0 पर संचालित होता है। स्वाइप कनेक्ट स्टार भारतीयों को दुनिया के साथ जोड़ेगा। इसमें 12 प्रादेशिक भाषाओं के साथ इंडस ओएस के जरिये भाषा की बाधा को दूर किया गया है। ये भाषायें 90 प्रतिशत से अधिक जनसंख्या को कवर करती हैं। साथ ही इसमें सहज संचार के लिये ट्रांसलेशन एवं ट्रांसक्रिप्शन की सुविधा भी है।

Mr Nitin Kochhar, Mr Sarabjeet Singh, Mr Shripal Gandhi

स्वाइप टेक्नोलॉजीज के विषय में 

स्वाइप टेक्नोलॉजीज एक नवाचार केन्द्रित मोबिलटी सॉल्यूशंस कंपनी है, जिसने जुलाई 2012 में अपना परिचालन आरंभ किया था। बेहद कम समय में स्वाइप भारत में अग्रणी टैबलेट एवं स्मार्टफोन निर्माता कंपनी बन चुकी है। स्वाइप की शुरूआत बढ़ते भारतीय बाजार में आकर्षक उपकरणों को पेश करने के लिए की गई और आज, यह उत्पादों में प्रमुख नवाचारों, कीमत निर्धारण और व्यापक ग्राहक सहयोग के साथ एक अग्रणी उपभोक्ता ब्रांड है। टेक्नोक्रैट श्री श्रीपाल गांधी ने कंपनी की स्थापना की। स्वाइप ने मई 2014 में वेंचर कैपिटल फर्म कालारी कैपिटल से 5 मिलियन डॉलर जुटाये। विगत तीन वर्षों में स्वाइप ने कई सम्मान प्राप्त किये हैं। इनमें इकोनॉमिक टाइम्स द्वारा ‘टॉप 50 इंस्पायरिंग एंन्टरप्रेन्योर्स ऑफ इंडिया‘, वर्ल्ड ब्रांड कांग्रेस द्वारा ‘‘मोस्ट इनोवेशन-ड्रिवेन कंपनी इन इंडिया‘‘, फ्रैंचाइजी इंडिया द्वारा ‘‘मोस्ट इनोवेटिव स्टार्ट-अप‘‘, वर्ल्ड ब्रांड कांग्रेस द्वारा ‘‘बेस्ट इंटीग्रेटेड कैम्पेन‘‘ और सीएनबीसी द्वारा ‘‘बेस्ट यूथ ब्रांड टैबलेट‘‘ जैसे पुरस्कार शामिल हैं। स्वाइप के युवा संस्थापक श्री श्रीपाल गांधी को मोबाइल कम्यूनिकेशन टेक्नोलॉजीज के क्षेत्र में अपनी बेमिसाल रणनीतियों और नवाचार के लिये ‘सीएनबीसी यंग टर्क्स‘ से भी सम्मानित किया गया। स्वाइप के विषय में विस्तृत जानकारी के लिए लॉग ऑन करें : www.justswipe.com

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये