टी-सीरीज स्टेजवर्क्स अकादमी ने गलगोटिया यूनिवर्सिटी में ‘सेंटर ऑफ एक्सीलेंस’ का शुभारंभ किया

1 min


मीडिया शिक्षा के क्षेत्र के दो प्रसिद्ध संस्थानों ने साथ मिलकर कला प्रदर्शन के क्षेत्र में छात्रों के लिए नए युग की शुरुआत की है। इन संस्थानों में से एक है भारत का नंबर एक म्यूजिक लेबल और प्रॉडक्शन हाउस टी-सीरीज, जिसने खुद टी-सीरीज स्टेजवर्क्स अकादमी (टीएसए) के साथ मीडिया शैक्षिक विंग में प्रवेश किया है, तो दूसरा संस्थान है ग्रेटर नोएडा स्थित भारत का शीर्ष व अग्रणी विश्वविद्यालय गलगोटिया। टी-सीरीज स्टेजवर्क्स ने पहले से ही जहां निदेशक सुदेश दुआ, गायक-निदेशक तुलसी कुमार और निदेशक टी-सीरीज स्टेजवर्क्स हितेश रल्हन के नेतृत्व में एक बेंच मार्क बना दिया है और चारों ओर से इसके लिए प्रशंसा अर्जित की है, वहीं युवा और गतिशील सीईओ ध्रुव गलगोटिया के नेतृत्व में गलगोटिया यूनिवर्सिटी भी शिक्षा मंडल में एक प्रसिद्ध नाम है।

टी-सीरीज स्टेज वक्र्स अकादमी ने पिछले दिनों सिंगिंग, एक्टिंग, डांस, मॉडलिंग, इंस्ट्रूमेंटल म्यूजिक और फोटोग्राफी के क्षेत्र में युवा और उभरती प्रतिभाओं को प्रशिक्षित और से पूर्ण रूप से संपूर्ण कलाकार बनाने के लिए गलागेटिया यूनिवर्सिटी में उत्कृष्टता केंद्र का शुभारंभ किया।

हालांकि, टी-सीरीज स्टेजवर्क्स पहले से ही एमएमयू, अंबाला में उत्कृष्टता के इस तरह के केंद्र को सफलतापूर्वक संचालन कर रहा है, जो मीडिया और परफॉर्मिंग आट्र्स के क्षेत्र में बढ़ती मांगों को पूरा कर रहा है और कला आधारभूत संरचना और योग्य संकाय के तहत बहुत अच्छी तरह से मीडिया शिक्षा के क्षेत्र में एक बेंचमार्क कायम कर रहा है।

औपचारिक लॉन्च समारोह में डॉ. रेणु लुथरा, धु्रव गलगोटिया और टी-सीरीज स्टेजवर्क्स अकादमी की निदेशक सुदेश कुमारी, तुलसी कुमार, खुशली कुमार और हितेश आदि मौजूद थे। इस कार्यक्रम को म्यूजिक एंड फिल्म उद्योग के प्रसिद्ध नामों जैसे संगीत निर्देशक संजय विद्यार्थी, सुपर मॉडल जतिन खरबहत, प्रसिद्ध अभिनेता और निर्माता नितिन शर्मा, गुलशन कुमार फिल्म और टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (जीकेएफटीआईआई) के डीन प्रोफेसर कल्याण सरकार और लोकप्रिय टीवी डांस रियलिटी शो विजेता गौरव घावरी भी उपस्थित थे।

इस मौके पर ध्रुव गलगोटिया ने कहा कि अन्य अकादमिकों के अलावा गलगोटिया विश्वविद्यालय ने एक कदम आगे बढ़ते हुए संगीत और फिल्म उद्योग के लिए भी अच्छी तरह से सुसज्जित एवं आधुनिक बुनियादी ढांचे की स्थापना की है, ताकि मीडिया और प्रदर्शन कला में आने वाली ताजा और कच्ची प्रतिभा को पोषित किया जा सके। वहीं सुदेश कुमारी ने गलगोटिया यूनिवर्सिटी द्वारा सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के उद्घाटन की सराहना की। जीकेएफटीआई के डीन प्रोफेसर कल्याण सरकार ने कहा कि इस उत्कृष्टता केंद्र में आने के साथ छात्रों को बॉलीवुड उद्योग के पेशेवरों के मार्गदर्शन में बेहतरीन अवसरों और जोखिमों से जूझने का सर्वोत्तम मार्गदर्शन मिलेगा, जिसके साथ उनकी छिपी प्रतिभा निखर कर सामने आएगी।

बता दें कि गलगोटिया यूनिवर्सिटी में उत्कृष्टता केंद्र, जिसे आधुनिक सुविधाओं के साथ डिजाइन और पूरी तरह से सुसज्जित किया गया है, का मकसद विश्वविद्यालय परिसर में गायन, अभिनय, नृत्य, मॉडलिंग, और इंस्ट्रुमेंटल संगीत और फिर भी फोटोग्राफी में अपने पाठ्यक्रम तुरंत शुरू करना है।

Tulsi Kumar
Tulsi Kumar
Dhruv Galgotia
Dr. Renu Luthra
Sudesh Dua
Dr. Renu Luthra, Dhruv Galgotia, Tulsi Kumar, Sudesh Dua
Dr. Renu Luthra, Dhruv Galgotia, Tulsi Kumar, Sudesh Dua

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये