तापसी पन्नू

1 min


हैप्पी बर्थडे तापसी पन्नू
तापसी पन्नू इस सिखणी का जन्म 1 अगस्त 1987 को दिल्ली की एक जट सिख फ़ैमिली में हुआ था। इन्होंने अपनी स्कूलिंग माता जय कौर पब्लिक स्कूल दिल्ली से की ग्रेजुएशन कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में गुरु तेग़ बहादुर इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी दिल्ली से किया उसके बाद ये सॉफ्टवेर इंजीनियर के तौर पर काम करती रही जब तक की इन्होंने चैनल वी’ के टैलेंट शो गेट गॉर्जियस के लिए ऑडिशन नहीं दिया इस ऑडिशन में ये सेलेक्ट हो गई और बॉलीवुड की तरफ इन्होंने अपने कदम बढ़ाने शुरू कर दिए।

अपने मॉडलिंग के दिनों में इन्होंने 2008 फेमिना मिस इंडिया कांटेस्ट में पार्ट लिया जहाँ इन्होंने पैंटलून्स फेमिना मिस फ्रेश फेस ” और “साफी फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्किन” के दो खिताबों को अपने नाम कर लिया। इन्होंने कई ब्रांड्स के लिए भी काम किया और कॉमर्शियल में भी नज़र आई जैसे रिलायंस ट्रेंड्स, रेड फम 93.5, यूनीस्टायल इमेज, कोका-कोला , मोटोरोला, पैंटालून, पीवीआर सिनेमाज, स्टैण्डर्ड चार्टर्ड बैंक, डाबर, एयरटेल, टाटा डोकोमो, वर्ल्ड गोल्ड कौंसिल, हैवेल्स और वर्धमान आदि व ये जस्ट फॉर वीमेन और मास्टार्स जैसे मैगज़ीन के कवर पेज पर भी आई।

तापसी इतनी मॉडलिंग कर चुकी थी की बोर हो गई और उन्होंने अपना रुख एक्टिंग की तरफ कर लिया उन्होंने सबसे पहले एक तेलुगु फिल्म से डेब्यू किया जिसका नाम झुममण्डि नादाम था इसमें इनके रोल को इतना पसंद किया गया की इन्हें कई और तेलगु और तमिल और मलयालम फिल्मस मिलने लगी। उसके बाद ये बॉलीवुड की फिल्म चश्मे बद्दूर से बॉलीवुड में एंट्री लेने में कामयाब रही उसके बाद इन्होंने बेबी रनिंग शादी डॉट कॉम, आगरा का डाबरा, जैसी फिल्मो में काम किया और अब 2016 में पिंक, ग़ाज़ी और तड़का मूवी में दिखाई देंगी।

SHARE

Mayapuri